मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: नोएडा में कुत्तों को घुमाना हुआ आसान, यहां खुला है...

Noida News: नोएडा में कुत्तों को घुमाना हुआ आसान, यहां खुला है नया-नया Dog Park, आप भी करा आएं अपने टॉमी को सैर

Date:

Related stories

Noida News: अगर आप भी अपने टॉमी को सैर कराने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक बढ़िया ऑप्शन है। अब नोएडा में कुत्तों को सैर कराना और भी आसान हो गया है। क्योंकि नोएडा में उत्तर प्रदेश का पहला डॉग पार्क खुला है। शुक्रवार को ही इसका उद्घाटन हुआ है। सेक्टर-137 में खुले इस पार्क की जानकारी मिलते ही लोग अपने पालतू कुत्तों को लेकर पार्क पहुंचे। प्राधिकरण अधिकारियों का कहना है कि अभी पार्क और स्वीमिंग पूल की शुरुआत की गई है। दो दिन में शौचालय शुरू हो जाएगा।

APP पर कराना होगा रजिस्ट्रेशन

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि अभी सभी लोग पालतू कुत्तों को लेकर आ सकेंगे, लेकिन आने वाले समय में सिर्फ उन्हीं कुत्तों या बिल्ली को प्रवेश दिया जाएगा जिनका पंजीकरण नोएडा अथॉरिटी पेट रजिस्ट्रेशन ऐप पर होगा। पार्क में कुत्तों के लिए वॉकिंग ट्रैक बनाया गया है। पार्क में कुत्तों के लिए बैठने, घूमने, आराम करने, नहाने के लिए स्वीमिंग पुल और मनोरंजन के तमाम साधन मिलेंगे। पार्क में आने वाले कुत्तों के खाने-पीने के सामान की भी व्यवस्था होगी। इसके लिए कैंटीन व फूड कोर्ट बनाए गए हैं।

खाने पीने से लेकर मिलेंगी ये सुविधाएं

इसमें मौसम के हिसाब से उनके खाने पीन पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। इस तरह से आप अपने कुत्तों को लेकर यहां उसको पार्टी देने भी जा सकेंगे। इन सभी सुविधाओं को पार्क में चुनी जाने वाली कंपनी देगी। कंपनी को प्रशिक्षक भी रखने होंगे। अभी प्राधिकरण ने जरूरी सुविधाओं के साथ पार्क की शुरूआत की है।

ये भी पढ़ें: Odisha Train Accident: क्या पीड़ितों को मिलेगा 35 पैसे वाला मुआवजा ? यहां जानिए कैसे काम करता है रेलवे ट्रैवल इंश्योरेंस

पार्क में कई आधुनिक सुविधाओं समेत कई व्यवस्थाएं की गई हैं। बड़े और छोटे डॉग के लिए अलग- अलग स्थान, डॉग के पीने के लिए वाटर फाउंटेन, पार्क में अपने पालतू कुत्तों को लेकर आने वाले लोगों के लिए बेंच, वाटर पौंड, डॉग शेल्टर, डॉग के स्थल के लिए रबर टाइल, वेस्ट डिस्पोजल स्टेशन और चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध है।

कुत्तों बिल्लियों के इलाज की भी सुविधा

डॉग पार्क का काम दिसंबर 2021 में शुरू हुआ था। यह काम मई 2022 तक पूरा कर लिया जाना चाहिए था, लेकिन उद्यान विभाग की लापरवाही से करीब एक साल बाद शुरू हो पाया। म्यूरल्स भी लगाए गए हैं। यहां लोग पालतू बिल्लियों को भी ला सकेंगे। इलाज के लिए डॉक्टर भी अधिकारियों ने बताया कि आने वाले समय में कुत्ते-बिल्ली के इलाज के लिए डॉक्टर भी बैठा करेंगे। यहां पर उनको जरूरी वैक्सीन भी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: Odisha Train Accident: मृतकों का आंकड़ा 260 के पार, दुर्घटनास्थल पर जाएंगे PM मोदी, अस्पताल में घायलों से भी करेंगे मुलाकात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories