बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad Appu Ghar: अब गाजियाबाद में उठाइए बच्चों के नए अप्पू घर...

Ghaziabad Appu Ghar: अब गाजियाबाद में उठाइए बच्चों के नए अप्पू घर का आनंद, खासियत देख अभी जाने का करेगा मन

Date:

Related stories

Ghaziabad Appu Ghar: गाजियाबाद में लोगों के घूमने के लिए कई जगह हैं, लेकिन जब बच्चों के घूमने की बात आती है तो हम सोच में पड़ जाते हैं। क्योंकि दिल्ली-नोएडा में बच्चों के मनोरंजन के लिए बहुत कुछ है, लेकिन गाजियाबाद में विकल्प सीमित हैं। बच्चों को मौज-मस्ती के लिए कुछ ऐसी चीजें चाहिए होती हैं, जो उनका दिन बढ़िया बना दे, जैसे कभी उन्हें झूले चाहिए होते हैं, कभी पानी वाली जगह पर जाना होता है।

वसुंधरा में खुला है नया अप्पू घर

शायद अब आपको इन सबके लिए इतना सोचने की जरूरत नहीं पड़ेगी, पास में ही रहकर अब आप बच्चों के साथ मौज-मस्ती करने जा सकते हैं। बता दें, यूपी के गाजियाबाद के वसुंधरा में मिनी अप्पू घर खोला गया है। यहां वो ढेरों झूलों पर एंट्री फीस देकर झूल सकते हैं। चलिए आपको इस जगह के बारे में बताते हैं।

बच्चों को कराएं इन झूलों की सवारी

गाजियाबाद के वसुंधरा में स्थित ये मिनी अप्पू घर, गर्मियों की छुट्टी में मौज-मस्ती करने के लिए बढ़िया है। यहां कई सारे झूले और ट्रैम्पोलिन जंपिंग वाली राइड भी है। ये मिनी अप्पू घर बच्चों के लिए खास आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। अभी अप्पू घर में 4 झूले लगे हुए हैं, जिसमें हाथी, बकरी, घोड़ा और ट्रैम्पोलिनिंग जंपिंग शामिल है।

बड़ी दिलचस्प है अप्पू घर खुलने की कहानी

अप्पू घर को खोलने की कहानी बड़ी ही दिलचस्प है, गाजियाबाद के अनिल कुमार वशिष्ठ रिटायर होने के बाद अकेले रहने लगे थे, उनके इस डर की वजह से उन्होंने वसुंधरा में बच्चों के लिए अप्पू घर खोलने की ठानी। उनका कहना है कि शाम के समय यहां बच्चों की काफी ज्यादा भीड़ देकने को मिलती है। अगर कोई भी बच्चा यहां आना चाहता है, तो एंट्री फीस भी बड़ी ही सस्ती पड़ेगी। अगर बच्चा 4 झूले झूलता है, तो दाम 100 रुपए रहेंगे, अगर एक या दो झूले झूलता है तो 30 रुपए देने पड़ेंगे।

ऐसे पहुंचे वसुंधरा के नए अप्पू घर

अनिल कुमार का कहना है कि यहां और भी झूले लगाए जाएंगे, उनके अनुसार बच्चों को देखकर और भी नई ऊर्जा मिलती है। शाम के समय यहां काफी शोर रहता है। अगर आप भी अपने बच्चों के साथ इस मिनी अप्पू घर में जाना चाहते हैं, तो मोहन नगर मेट्रो स्टेशन से वसुंधरा के लिए एक ऑटो पकड़ें और यहां बच्चों के साथ आनंद उठाएं।

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi: अमेरिका में राहुल गांधी ने PM मोदी पर कसा तंज, कहा- ‘कुछ लोग सोचते हैं उन्हें भगवान से ज्यादा पता है’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories