सोमवार, मई 20, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP News: पंजाबी संगठन ने किया आठवां पंजाबी युवक-युवती परिचय सम्मेलन का...

UP News: पंजाबी संगठन ने किया आठवां पंजाबी युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन

Date:

Related stories

UP News: चुनावी मौसम के बीच योगी सरकार का अहम फैसला, सड़क सुरक्षा को लेकर उठाए ये बड़े कदम

UP News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस कड़ी में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मौसम में अपनी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए प्रयासरत नजर आ रही हैं।

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

UP News: आज दिनांक 9 अप्रैल यानी रविवार को पंजाबी संगठन, मोदीनगर द्वारा आठवां पंजाबी युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन आदर्श कन्या इण्टर कालेज, गोविन्दपुरी, मोदीनगर में किया गया।

सम्मेलन में 300 रजिस्ट्रेशन किये गये सम्मेलन की अध्यक्षता पंजाबी संगठन, मोदीनगर के अध्यक्षअजय ग्रोवर द्वारा की गई तथा मंच संचालन श्री लोकेश ढोडी ने किया एवं उनका सहयोग तन्वी गुजराल एवं आंचल खुराना ने किया इस अवसर पर मुख्य अतिथि सुश्री शिल्पी गेरा (पी.सी.एस.), सचिव, उत्तर प्रदेश शासन, लखनऊ ने पंजाबी संगठन, मोदीनगर द्वारा आयोजित आठवें पंजाबी युवक-युवती परिचय सम्मेलन के आयोजन पर अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज के समय में परिचय सम्मेलन के द्वारा ऐसे सैकड़ों रिश्ते एक छत के नीचे हो जाते हैं जिनके माता- पिता अपना कीमती समय रिश्ते ढुढने में ही लगा दिया करते थे।

सभी धन्यवाद के पात्र

पंजाबी संगठन, मोदीनगर एवं महिला पंजाबी संगठन, मोदीनगर के समस्त पदाधिकारी धन्यवाद के पात्र हैं, जिनके द्वारा समाज हित में सफल आयोजन करने का कार्य किया गया उन्होंने अपने सम्बोधन में पंजाबी संगठन मोदीनगर द्वारा कोरोना काल में किये हुए कार्यो को याद करते हुए पंजाबी संगठन की भूरी-भूरी प्रशंसा की।

UP News

 

मिलनसार और व्यक्तित्व की धनी कौम

विशिष्ठ अतिथि मोदीनगर विधायक डॉ. मंजू शिवाच ने पंजाबी संगठन, मोदीनगर द्वारा आयोजित सम्मेलन का सराहनीय कदम बताते हुए परिचय सम्मेलन में रिश्ते करने के समय किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिये उनका विस्तार से वर्णन करतेे हुए कहा कि सामाजिक कार्यो के प्रत्येक क्षेत्र में पंजाबियों का हमेशा योगदान रहता है। पंजाबी कौम मिलनसार होने के साथ-साथ व्यक्तित्व की धनी कौम है।

रिश्ता ढूंढना बड़ा मुश्किल कार्य

पंजाबी संगठन, उत्तर प्रदेश के संयोजक पंकज जौली ने कहा आज के समय में लड़के या लड़की के लिए रिश्ता ढूंढना बड़ा मुश्किल कार्य हैं। पंजाबी संगठन मोदीनगर द्वारा किये गये इस सम्मेलन की जितनी प्रशंसा की जाय कम है। मैं मोदीनगर पंजाबी संगठन की समस्त कार्यकारिणी को इस पुनीत कार्य के लिए बधाई देता हूॅ एंव उम्मीद करता हॅू कि मोदीनगर पंजाबी संगठन आगे भी इस तरह के कार्यो को करता रहेगा। पंकज जौली के साथ युवा मेरठ नगर अध्यक्ष हेमन्त चावला, लवनीश घई, अमित जौली भी उपस्थित रहे।

प्रदेश संयोजक ललित अरोरा ने भी इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि पंजाबी संगठन मोदीनगर विगत कई वर्षो से लगातार परिचय सम्मेलन बैशाखी मेला, मेडिकल कैम्प इत्यादि सामाजिक कार्यों को करता रहा है। कोविड के समय में हमारे संगठन ने हजारों की संख्या में आक्सीजन सिलेण्डर जरूरतमंदों को वितरित किये, इसके अलावा हजारों की संख्या में खाने के पैकेट व दवाईयां भी वितरित की गयीं।

UP News

संगठन के अध्यक्ष व पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी अजय ग्रोवर ने कहा की हमारी संस्था सेवा के मामले में हमेशा अग्रसर रही है और मुझे मेरे पूर्वजों ने सिखाया है कि हमेशा दूसरों की सेवा ही हमारा धर्म है मै अपने पूवर्जो के पदचिन्हों पर चलते हुए हमेशा समाज व देश की सेवा में लगे रहना चाहता हूॅं।

ये भी पढ़ें: गिरदावरी से जुड़ी शिकायत के लिए CM Mann ने जारी किया हेल्पलाइन, इस नंबर पर करें Call

संगठन के महासचिव राजकुमार खुराना ने कहा कि समाज ही मेंरा परिवार है और मैं हमेशा अपने परिवार के लिए हर तरह की जिम्मेदारी लेेने को तैयार हूं। मुझे समाज का कार्य करने में जो आनन्द मिलता है और सुख की जो अनूभूति होती हैं व संसार के सारे सुखों से ऊपर है। मैं चाहता हॅू कि मैं जिंदगी भर समाज की उन्नति के लिए कार्य करता रहूॅ।

सम्मेलन में मुजफ्फरनगर से अनिल अरोरा, विजय वर्मा, खुर्जा से अश्विनी अरोरा, हरीश सचदेवा, बुलंन्दशहर से हैप्पी अरोरा, गाजियाबाद से राजीव धीर व अन्य कई शहरों के प्रतिनिधियों ने भी सम्मेलन को सम्बोधित किया एवं शुभकामनाऐं दी।

इस अवसर पर आई.टी.एस. कालेज के चेयरमैन आर.एस.चडढा जी एस.आर.एम कालेज की प्रोफेसर डा0 नीलम शर्मा, समाज सेवी श्रीमती मंजीत कौर, श्रीमती सुनिता शर्मा, डा0 पूनम गर्ग ने भी समस्त कार्यकर्ताओं को इस पुनीत कार्य के लिए बधाई दी। आज के पंजाबी संगठन वैवाहिक परिचय सम्मेलन के आयोजन में 70 रिश्ते तय हुए लगभग 35 रिश्ते दो से तीन दिनों में पूर्ण होने के उम्मीद हैं।

महिला पंजाबी संगठन की अध्यक्षा डॉ0 शालिनी नैय्यर ने अपने ओजस्वी शब्दों में समाज को जगाने के लिए जाग्रत करते हुए कहा की परिचय सम्मेलन के साथ-साथ अपने परिवारों के आपसी सोहार्द के साथ-साथ अन्य समाज को भी सामाजिक कार्यो के प्रति जागरूक करने पर बल दिया।

इस अवसर पर पंजाबी संगठन द्वारा समाज द्वारा संगठन के संरक्षक जे0एस0 जग्गी व रोहन खुराना को उत्तर प्रदेश में डा0ऐ0के0टी0यू में कम्यूटर सांइस इंजीनियरिंग में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने पर माननीय राज्यपाल द्वारा चांसलर मैडल दिया गया व नासा में भारत से विनर होने पर प्रतीक चिन्ह एवं बुके देकर सम्मानित किया।

पंजाबी संगठन के द्वारा आयोजित परिचय सम्मेलन को सफल बनाने में अध्यक्ष, अजय ग्रोवर, ललित अरोरा, राजकुमार खुराना, संजय नैय्यर, संजीव चैधरी, लोकेश ढोडी, राज कुमार ढींगरा, अमित टंडन, अंकुर अरोड़ा, विवेक भाटिया, श्यामलाल चैपड़ा, दर्शन टुटेजा, राजेश अरोरा, जितेन्द्र आहुजा, राजा भुटानी, राजीव जेटली, देवेन्द्र ढींगरा, विजय मेहरा, सुनील चावला, अमित टंडन, अंकित चैपड़ा राहुल बाहरी, श्याम ढींगरा, मोंटी विज, बाॅबी चैधरी, धीरज कालरा, अनिरूद्ध वासुदेवा, हरजीत सिंह लवली, स0 हरजीत सिंह, स0 निर्मल सिंह, स0 गुरदीप सिंह, रमित भुटानी, रमेश नारंग आदि की भूमिका सराहनीय रही।

महिला संगठन से संगठन की अध्यक्षा डा0 शालिनी नैय्यर, पूनम ढींगरा, शशि ढींगरा, अंजलि सचदेवा, हर्षिता चैधरी, गीता मोहन अरोड़ा, डॉ. विप्र भाटिया, मीना भल्ला, अंजू जग्गी, बिमला अरोड़ा, मीना चावला, सपना मेहंदीरत्ता, सिमरन, आंचल खुराना, तन्वी गुजराल, सिम्मी कौर, मीनू मेंगी, रुचि, डॉ. सुषमा, रितु शर्मा, चिरंजीत कौर, पूजा बहल आदि ने कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्व पूर्ण योगदान दिया।

Latest stories