बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP में चार बड़े ‘IAS’ अफसरों का हुआ तबादला, जानें सूची में...

UP में चार बड़े ‘IAS’ अफसरों का हुआ तबादला, जानें सूची में कौन-कौन से जिले हैं शामिल

Date:

Related stories

UP News: चुनावी मौसम के बीच योगी सरकार का अहम फैसला, सड़क सुरक्षा को लेकर उठाए ये बड़े कदम

UP News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस कड़ी में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मौसम में अपनी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए प्रयासरत नजर आ रही हैं।

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

UP News: उत्तर प्रदेश में शनिवार देर रात सरकार ने चार वरिष्ठ आईएएस (IAS) अधिकारियों का फेरबदल करते हुए तबादला कर दिया। देखा जाए तो अक्सर सरकारें अपने अनुसार अफसरों का तबादला करती आई हैं। ऐसे में सूत्रों की मानें तो उत्तर प्रदेश की सरकार ने शासन व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ (दुरुस्त) बनाने के लिए ऐसा किया है। प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार किसी भी कीमत पर शांति व्यवस्था स्थापित करने कोशिश में जुटी हुई है। आइए जानते हैं, कि आखिरकार किन बड़े आईएएस अफसरों का फेरबदल किया गया है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने 4 अफसरों का किया तबादला 

खबरों की मानें तो 8 जुलाई (शनिवार) की रात प्रदेश के 4 वरिष्ट आईएएस अफसरों का तबादला कर दिया गया है। देखा जाए तो इसमें कम‍िश्‍नर से लेकर अपर सचिव तक का फेरबदल किया गया है। जानकारी के मुताबिक जिन 4 बड़े अफसरों का फेरबदल किया गया है, उसमें सबसे बड़ा नाम गोरखपुर के मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी का है। रवि कुमार को ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण का सीईओ बनाया गया है।

वहीं दूसरे नंबर पर आईएएस रविंद्र को सचिव नगर विकास बनाया गया है। जबकि उसी (सचिव नगर विकास) पद पर पहले से पदस्थ अधिकारी रंजन कुमार का तबादला सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के पद पर हुआ है। वहीं गोरखपुर के डीएम (DM) कृष्णा करुणेश को  मंडलायुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

सरकार अक्सर करती है अफसरों का तबादला

ऐसा पहली बार नहीं हो रहा जब कोई सरकार आईएएस अफसर का तबादला कर रही हो। इतिहास उठाकर देखें तो सभी सरकारें अपने अनुसार अफसरों का तबादला करती आई हैं।इंडिया टीवी के शो ‘आप की अदालत’ में बसपा सुप्रीमो मायावती ने पत्रकार रजत शर्मा को जवाब में कहा था, कि अमूमन जब सरकारें बदलती है, तो ऐसा करना पड़ता है।

दरअसल पत्रकार रजत शर्मा ने बसपा सुप्रीमो मायावती से यह प्रश्न पूछा था, कि क्या अपने एक दिन में 200 अफसरों का तबादला की थीं। तब बसपा सुप्रीमो ने कहा था यह झूठा आरोप है। यह बात बिल्कुल गलत है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories