शुक्रवार, मई 10, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशलखनऊ से गोरखपुर चलने वाली Vande Bharat Train का ट्रायल हुआ पूरा,...

लखनऊ से गोरखपुर चलने वाली Vande Bharat Train का ट्रायल हुआ पूरा, प्रधानमंत्री जल्द दिखा सकते हैं हरी झंडी   

Date:

Related stories

CBSE Class 10 & 12 Results 2024: सता रही रीजल्ट की चिंता! बच्चों के साथ माता-पिता भी रखें इन जरुरी बातों का ध्यान

CBSE Class 10 & 12 Results 2024: केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई बोर्ड परीक्षा के परिणाम को लेकर खूब चर्चाएं हो रही हैं। दावा किया जा रहा है कि शिक्षा बोर्ड जल्द ही 10वीं व 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित करेगा।

Vande Bharat Train: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत जल्द गोरखपुर और लखनऊ के बीच चलने वाली ‘वंदे भारत ट्रेन’ (Vande Bharat Train) को हरी झंडी दिखा सकते हैं। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को वाराणसी दौरे पर हैं। जहां वह कई नई योजनाओं और कार्यक्रमों में शिरकत करने वाले हैं। ऐसे में अब माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री गोरखपुर में हो रहे गीता प्रेस कार्यक्रम (7 जुलाई) को शामिल हो सकते हैं। वहीं इधर आज गोरखपुर और लखनऊ के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) का सफलतापूर्वक ट्रायल किया गया है। जिसके बाद अब अटकलें तेज हो गई है कि प्रधानमंत्री मोदी आने वाले दिनों में बहुत जल्द हरी झंडी दिखा सकते हैं। ऐसे में अगर आप गोरखपुर और लखनऊ के बीच रहते है तो यह खबर आपके काम की है। 

सफलतापूर्वक Vande Bharat Train की ट्रायल हुई पूरी 

बता दें कि आज गोरखपुर से लखनऊ के बीच Vande Bharat Train का सफलतापूर्वक ट्रायल किया गया। यह ट्रेन आज सुबह गोरखपुर से 6:05 बजे छूटने के बाद सबसे पहले बस्ती में 2 मिनट के लिए रुकी, इसके बाद दो-दो मिनट रुकते हुए, मनकापुर और अयोध्या के रास्ते अपने निर्धारित समय 10:20 मिनट से 13 मिनट पहले अपने गंतव्य स्थान चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंच गई। ऐसे में इस सफलता के बाद गोरखपुर और लखनऊ वासियों में ख़ुशी की लहर दौड़ गई है। बता दें कि गोरखपुर से लखनऊ के बीच 280 किमी की दूरी है। ऐसे में सभी ट्रेनें इस दूरी को पूरा करने के लिए 6 से 7 घंटे का समय लगाती हैं, लेकिन अब Vande Bharat Train का सफलतापूर्वक ट्रायल के बाद यह कहा जा रहा है कि यह ट्रेन अब केवल सवा चार घंटे में अपने गंतव्य स्थान तक पहुंच जाएगी। 

Vande Bharat Train की टाइमिंग और टिकट की प्राइस भी जानें 

सूत्रों और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गोरखपुर से लखनऊ के बीच वंदे भारत ट्रेन टिकट की कीमत ‘एसी चेयर कार क्लास’ 795 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार (ईसी) 1525 रुपये रखी गई है। वहीं इस ट्रेन की समय सारणी की बात करें तो गोरखपुर स्टेशन से ट्रेन सुबह 6:05 पर चलकर 6:58 पर बस्ती पहुंचेगी, फिर 2 मिनट के स्टाप के बाद 7:00 बजे बस्ती से चलकर 7:43 पर मनकापुर पहुंचेगी, इसके बाद 8:15 पर अयोध्या और फिर 10:20 पर अपने गंतव्य स्थान लखनऊ पहुंचेगी। वहीं इस ट्रेन की वापसी की बात करें तो यह ट्रेन लखनऊ से शाम 19:15 बजे चेलगी और  21:13 पर अयोध्या पहुंचेगी, इसके बाद 21:46 पर मनकापुर, 22:30 पर बस्ती और 11:25 पर गोरखपुर पहुंचेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories