शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand Budget 2023: बजट पेश करने को तैयार सीएम धामी क्यों हुए...

Uttarakhand Budget 2023: बजट पेश करने को तैयार सीएम धामी क्यों हुए अफसरशाही से नाराज, जानें क्या है बजह ?

Date:

Related stories

Uttarakhand Budget 2023: अपनी सौम्यता तथा विनम्र स्वभाव के साथ लोगों की समस्याओं का समाधान करने वाले देश के सबसे हैंडसम मुख्यमंत्री चुने गये सीएम धामी (CM Dhami)उत्तराखंड बजट 2023 (Uttarakhand Budget 2023)विधानसभा में पेश करने को तैयार हैं लेकिन इस बार वो अपने अधिकारियों से खासे नाराज दिख रहे हैं। धामी सरकार जनता के लोक कल्याण के लिए योजनाएं बनाती है और बजट भी आवंटित करती है लेकिन जब उन्होंने पिछले वित्त बजट 2022-23 का लेखा-जोखा जांचा तो पता चला कि कई ऐसे सरकारी विभाग हैं। जिन्होंने ने पूरा वित्तवर्ष बीत जाने के बाद भी 50 फीसदी बजट खर्च तक नहीं किया।

जानें क्या है मामला

आपको बता दें सीएम धामी राज्य का बजट 2023 (Uttarakhand Budget 2023) पेश करने को तैयार हैं। इसी दौरान उनके संज्ञान में उनके अधिकारियों  का ऐसा कारनामा सामने आया कि आम तौर पर शांत रहने वाले सीएम धामी को अधिकारियों के प्रति अपने तेवर कड़े करने पड़े। सभी विभागों की वार्षिक रिपोर्ट लेते वक्त कई ऐसे सरकारी विभाग नजर आए जिन्होंने पिछले वित्तवर्ष में आवंटित राशि में से उनका आधा बजट अब तक जस का तस पड़ा है। ऐसे में इसको लेकर सीएम धामी अपने अधिकारियों पर उनकी लापरवाही के लिए खासे नाराज नजर आए। उन्होंने सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि आपको साल के आखिरी तीन महीनों में ही बजट खर्च करने की  अपनी कार्यशैली बदलनी होगी। आप लोग आवंटित बजट को हर महीने के आधार पर विकास कार्यों पर खर्च करना होगा।

ये भी पढ़ें: Delhi Liquor Scame: गिरफ्तारी को चुनौती देने सिसोदिया पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, मामले को लेकर CJI से की ये अपील

विशेष राज्य के मुद्दे पर सीएम का पलटवार

कांग्रेस के उत्तराखंड को सरकार बनने पर विशेष राज्य का दर्जा देने का मुद्दा उछालने पर पलटवार करते हुए सीएम धामी ने कहा कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी ने ही उत्तराखंड राज्य को विशेष राज्य का दर्जा दिया था। जिसे कांग्रेस ने ही खत्म कर दिया था। जब कांग्रेस को देश ने हासिए पर धकेल दिया तब उसे सत्ता पाने के लिए इस तरह के प्रस्ताव पास कर रही है। आपको बता दें कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ अधिवेशन से एक प्रस्ताव पास किया है।

ये भी पढ़ेंः Normal vs C Section Delivery में कौन सा तरीका मां और बच्चे के लिए है बेस्ट, डॉक्टर्स कब देते हैं ऑपरेशन की सलाह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories