रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Updates: आने वाले पांच दिन इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश...

Weather Updates: आने वाले पांच दिन इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश IMD ने जारी किया नया अलर्ट

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Updates: भारत में मानसून ने पूरी तरह से दस्तक दे दी है। दिल्ली समेत एनसीआर में बारिश का कहर कल 6 जुलाई को काफी अधिक था। लगातार 2 घंटे बारिश होने के बाद मानो सड़क पर तालाब सा बना गया हो। अत्यधिक बारिश होने की वजह से घंटों तक रोड पर ट्रैफिक देखने को भी मिल रहा है। लगातार हो रही बारिश से लोगों को कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आने वाले दो दिन और उत्तरी भारत के कई सारे राज्यों में बारिश देखने के असार जताए जा रहे हैं। आज 7 जुलाई को दिल्ली में अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें : CM Shivraj ने पेशाब कांड पीड़ित दमशत रावत के धोए पैर, दुःख जताते हुए आदिवासी से मांगी माफ़ी 

इन राज्यों में होगी हेवी रेन फॉल

IMD के अनुसार भारत के कई सारे राज्यों में आने वाले 4-5 दिन बहुत भंयकर बारिश देखने को मिल सकती है। उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान ,गुजरात, केरल , महाराष्ट्र में आने वाले 5 दिन‌ बारिश बताई गई है। छत्तीसगढ़ में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है। झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और बिहार में आने वाले काफी तेज बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा केरल, कोंकण और गोवा, कर्नाटक और गुजरात के तटीय इलाकों में बारिश बताई गई है।

गर्मी से मिली लोगों को राहत

जुलाई की शुरुआत से ही देश‌ के काफी राज्यों में मानसून दस्तक दे चुका है। मानसून के आने से लोगों को लंबी समय से पड़ी भीषण गर्मी से काफी राहत मिली है। बीच में बारिश पड़ने के बाद एकदम से दोबारा गर्मी का तापमान बढ़ते ही जा रहा था। लेकिन अब लोगों को अधिक बारिश के होने से प्रॉब्लम्स हो रही है। कुछ दिनों बाद लगातार हो रही बारिश में कमी देखने को भी मिल सकती है।

यह भी पढ़ें : Khalistan Protest: भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहे खालिस्तानी समर्थक, कनाडा के बाद अब लंडन में प्रदर्शन की तैयारी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories