शनिवार, जुलाई 20, 2024
होमधर्मLaddu Gopal को चढ़ाई गई तुलसी को भूलकर भी न फेंके, इन...

Laddu Gopal को चढ़ाई गई तुलसी को भूलकर भी न फेंके, इन उपायों को करने से होगी जिंदगी में बरकत

Date:

Related stories

Laddu Gopal: हिंदू धर्म में भगवान श्री कृष्ण के बाल रूप लड्डू गोपाल की पूजा का प्रचलन लंबे समय से है। कई घरों में लड्डू गोपाल की पूजा की जाती है और उनकी साज- सज्जा से लेकर हर एक चीज का ध्यान रखा जाता है। भगवान श्री कृष्ण के बाल रूप को भोग लगाने की भी मान्यता है और तुलसी की मंजरी को प्रसाद में रखा जाता है। मान्यता है कि श्री कृष्ण भगवान को तुलसी काफी पसंद है। लेकिन क्या आपको पता है कि प्रसाद में चढ़ाए हुई इस तुलसी की मंजरी को भूलकर भी कहीं नहीं फेंकें।

जी हां, भगवान श्री कृष्ण को चढ़ाए जाने वाली तुलसी को संभाल कर रखने से कई फायदे मिलेंगे। आईए जानते हैं आखिर क्या है वह उपाय।

Laddu Gopal को चढ़ाई तुलसी इस तरह तिजोरी में रखें

मान्यता है कि लड्डू गोपाल को चढ़ाई गई तुलसी की पत्ती को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या लॉकर में रख दें। या यह शुभ माना जाता है कहा जाता है। इससे धन में वृद्धि होगी और रुके हुए पैसे वापस मिलेंगे।

Laddu Gopal को चढ़ाई गई तुलसी करें ग्रहण

आप चाहे तो तुलसी की मंजरी को प्रसाद की तरह ग्रहण कर सकते हैं और इससे आपको कई लाभ मिलेंगे। प्रसाद के तौर पर इसे ग्रहण करने के बाद लड्डू गोपाल की कृपा आप पर बनी रहेगी।

तुलसी की मंजरी का इस्तेमाल

आप चाहे तो तुलसी की मंजरी का इस्तेमाल मिट्टी में दबाकर भी कर सकते हैं और इससे आपके घर में नया पौधा उग सकता है। तुलसी की मंजरी को फेंकने से बेहतर यही है कि आप उसे सुखाकर मिट्टी में डाल दे।

Laddu Gopal को चढ़ाई गई तुलसी इधर-उधर ना फेंकें

लड्डू गोपाल की भोग में चढ़ाई गई तुलसी को आप पर्स में रख सकते हैं और इससे आपके पास कभी भी धन की कमी नहीं होगी और कर्ज भी दूर हो जाएगा। ऐसे में लड्डू गोपाल को चढ़ाई गई तुलसी भूल कर भी इधर-उधर ना फेंकें क्योंकि इससे आपको कई नुकसान झेलना पड़ सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories