शुक्रवार, मई 10, 2024
होमएजुकेशन & करिअरShobhit University Gangoh में स्वच्छता पखवाड़ा विशेष अभियान 3.0' के अंतर्गत बेस्ट...

Shobhit University Gangoh में स्वच्छता पखवाड़ा विशेष अभियान 3.0′ के अंतर्गत बेस्ट आउट ऑफ़ वेस्ट गतिविधि आयोजित

Date:

Related stories

Shobhit University Gangoh:शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में दिनांक 19-10-2023 दिन बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) के निर्देशानुसार ‘स्कूल ऑफ एजुकेशन’विभाग द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा विशेष अभियान 3.0 के अंतर्गत विभाग में छात्रों द्वारा घर में रखे हुए अनुपयोगी सामान से विभिन्न प्रकार की सजावटी वस्तुएं जैसे सेल्फी पॉइंट, फ्लॉवर पॉट, फोटो फ्रेम, सामान किट आदि बनाई गई। छात्रों ने इस गतिविधि में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। इस स्वच्छता पखवाड़ा में शोभित विश्वविद्यालय गंगोह द्वारा 3 अक्टूबर, 2023 से 31 अक्टूबर, 2023 तक ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के अंतर्गत अनेक गतिविधियां संचालित की जा रही है, जिसमे इस विशेष अभियान का उद्देश्य विश्वविद्यालय की समग्र स्वच्छता में सुधार करना और अध्यनरत छात्रों को वातावरण को स्वच्छ रखने हेतु प्रोत्साहित करना है।

स्वच्छता पखवाड़ा विशेष अभियान 3.0′ के अंतर्गत बेस्ट आउट ऑफ़ वेस्ट गतिविधि आयोजित


इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलसचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह ने स्वच्छता पखवाड़े में छात्रों द्वारा अनुपयोगी सामान से बनाए गए सजावटी सामान का निरीक्षण किया तथा छात्रों से उनके अनुभव को जाना और सभी छात्रों को प्रेरित किया, तत्पश्चात कार्यक्रम के सफल आयोजन व आयोजकों को बधाई व शुभकामनाएं भी दी। इस अवसर पर विभाग के डीन एंड हेड प्रो.(डॉ.) प्रशांत कुमार ने बताया कि यह अभियान न केवल जीवन की गुणवत्ता को बेहतर बनाने के लिए है, बल्कि इसका एक महत्वपूर्ण भूमिका यह है कि स्वच्छता से जुड़ी गतिविधियों को बढ़ाया जा सकें। स्वच्छ भारत अभियान के माध्यम से, हम एक स्वस्थ और स्वच्छ भविष्य की ओर कदम बढ़ा रहे हैं।


इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह ने कार्यक्रम के आयोजकों को शुभकामनाएं देते हुए अपने संदेश में कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के माध्यम से सार्वजनिक स्वच्छता को सुनिश्चित करने के साथ-साथ जल, हवा, और भूमि की रक्षा भी की जानी चाहिए। यह अभियान भारत के स्वास्थ्य और पर्यावरण को सुधारने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।
इस अवसर पर डॉ. विनोद यादव, रामजानकी, बलराम टॉंक, अंजुम आरा, अंकुर भारती आदि उपस्थित रहे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें