रविवार, मई 19, 2024
होमएजुकेशन & करिअरIGNOU Re-Registration 2024: IGNOU ने जुलाई 2024 के लिए शुरू की री-रजिस्ट्रेशन...

IGNOU Re-Registration 2024: IGNOU ने जुलाई 2024 के लिए शुरू की री-रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, पैमेंट अपडेट ने होने पर इन बातों का रखें ध्यान

Date:

Related stories

AIIMS Raipur Recruitment 2024: खुशखबरी! सीनियर रेजिडेंट पद पर नौकरी पाने का मौका, जानें भर्ती से जुड़े डिटेल

AIIMS Raipur Recruitment 2024: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, रायपुर में भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

TS EAMCET 2024 प्रवेश परीक्षा के परिणाम जारी, जानें कैसे चेक करें स्कोर

TS EAMCET Result 2024: तेलंगाना राज्य इंजीनियरिंग, कृषि और फार्मेसी प्रवेश परीक्षा 2024 में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। TS EAMCET प्रवेश परीक्षा के परिणाम आज जारी कर दिए गए हैं

BHU Recruitment 2024: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर समेत कई पदों पर नौकरी पाने का मौका, जानें डिटेल

BHU Recruitment 2024: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के अन्तर्गत वसंत कॉलेज फॉर वुमेन में असिस्टेंट प्रोफेसर, क्लर्क, एमटीएस सहित कुल 14 पदों पर भर्ती निकली है जिसको लेकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

CBSE Board Result 2024 से है असंतुष्ट! कराएं मार्क्स वेरिफिकेशन; जानें आवेदन से जुड़े सभी डिटेल

CBSE Board Result 2024: केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से 13 मई को ही कक्षा 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणामों की घोषणा की गई है। इसके बाद बोर्ड की ओर से परीक्षा कॉपी के मार्क्स वेरिफिकेशन के लिए आवेदन को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिए गए हैं।

SGPGI लखनऊ में नर्सिंग ऑफिसर समेत कई पदों पर नौकरी पाने का मौका, जानें आवेदन से जुड़े सभी डिटेल

SGPGI Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (SGPGI) की ओर से नर्सिंग ऑफिसर, स्टेनोग्राफर, जूनियर इंजीनियर समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

IGNOU Re-Registration 2024: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने री रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। वहीं आवेदन की आखिरी तारीख 30 जून है। आपको बताते चले कि री-रजिस्ट्रेशन के तहत छात्र अगले सेमेस्टर या नए वर्ष के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते है। चलिए आपको बताते है कि कैसे छात्र इग्नू के अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी री-रजिस्ट्रेशन पूरी कर सकते है। वहीं अगर आपकी पैमेंट अटक जाती है तो क्या करें।

30 जून 2024 है आवेदन की अंतिम तिथि

आपको बताते चले कि IGNOU में आवेदन की आखिरी तारीख 30 जून 2024 है। मालूम हो कि 30 जून तक छात्र अपने मनपसंद के कोर्सेज के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। हालांकि आवेदन करने के लिए छात्रों को कुछ जरूरी मानदंड को पूरा करना आवश्यक है। छात्र IGNOU के अधिकारिक वेबसाइट onlinerr.ignou.ac.in पर उपलब्ध है।

पैमेंट अपडेट ना हो तो क्या करें

अगर आपके द्वारा ऑनलाइन भुगतान अपडेट नही होता है तो दूसरा पैमेंट तुरंत ना करें। कृप्या एक दिन का इंतजार करें। पैमेंट की स्थिति को चेक करें और फिर निर्णय लें।

आवेदन करते समय इन बातों का रखें ध्यान

इग्नू ने इच्छुक उम्मीदवारों को अपने पाठ्यक्रमों को सावधानी से चुनने की सलाह दी है। वहीं छात्रों से आग्रह किया गया है कि वह पाठ्यक्रमों विवरण को सावधानी से पढ़े।

ऐसे करें री- रजिस्ट्रेशन

●सबसे पहले इग्नू की अधिकारिक वेबसाइट onlinerr.ignou.ac.in पर जाएं।

●सबसे पहले एग्री बटने पर क्लिक करें और फिर री-रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें।

●न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें। अगर पहले से ही रजिस्ट्रेशन कर रखा है तो अपनी जरूरी डिटेल दर्ज करें।

●एप्लीकेशन फॉर्म को भरे और सेव करें।

●सबमिट बटन पर क्लिक करें।

●शुल्क भुगतान करें।

●एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड और करें।

●भविष्य के लिए एप्लीकेशन फॉर्म प्रिंट कर सकते है।

Latest stories