शनिवार, मई 18, 2024
होमएजुकेशन & करिअरGLA University: जीएलए और ह्यूमेनिटिक्स के मध्य एमओयू साइन

GLA University: जीएलए और ह्यूमेनिटिक्स के मध्य एमओयू साइन

Date:

Related stories

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई इलाको में तपती धूप के साथ लू का कहर, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

Rajasthan Weather Update: उत्तर भारत में रेतीले राज्य के नाम से मशहूर राज्सथान में इन दिनों तपती गर्मी के साथ लू का कहर है।

GLA University: जीजे कुलकर्णी ने भी कंपनी द्वारा तकनीकी क्षेत्र में किए गए प्रयासों के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि कंपनी में एक से बढ़कर साॅफ्टवेयर डेवलपर आज के इस तकनीकी युग में बेहतर तकनीक देने में जुटा हुआ है। जीएलए विश्व विद्यालय ने ह्यूमेनिटिक्स डायमेनसंस साॅफ्टवेयर कंपनी के साथ एमओयू साइन किया। यह एमओयू जीएलए कुलसचिव अशोक कुमार सिंह और ह्यूमेनिटिक्स के एमडी जीजे कुलकर्णी के साइन के बाद प्रभावी हुआ। इसके बाद दोनों ही संस्थानों ने आशंका ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास के साथ आगे बढ़ने और एक लंबे समय तक छात्रों के भविष्य के अनुरूप कार्य करने पर बल दिया।

आईटी क्षेत्र में रोजगार के बढ़ते अवसरों को देख इंडस्ट्रियों से करार करने में जुटा जीएलए विश्व विद्यालय

इस एमओयू के बाद खुशी जाहिर करते हुए इंटरनेषनल रिलेशन एंड एकेडमिक कोलाॅबोरेशन के डीन प्रो. दिलीप कुमार शर्मा ने कहा कि उत्कृष्ट शिक्षा तथा रोजगार के ढेरों अवसर देने में सुविख्यात जीएलए विश्वविद्यालय विद्यार्थियों को नवीनतम तकनीकों से अवगत कराने के अपने अटूट प्रयास में निरंतर कार्यरत है। इसी उद्देश्य के चलते विश्वविद्यालय ने आईटी इंडस्ट्री के साथ एक बहुआयामी अनुबंध किया है। इस अनुबंध से विश्वविद्यालय के विद्यार्थी तथा शिक्षक दोनों ही लाभान्वित होंगे।कंप्यूटर इंजीनियरिंग एंड एप्लीकेषन विभाग के डीन प्रो. अशोक भंसाली ने बताया कि इस अनुबंध का उद्देश्य कॉर्पोरेट और शोध सहयोग विकसित करना तथा आपसी समझ को बढ़ावा देना है। ह्यूमेनिटिक्स डायमेनसंस सॉफ्टवेयर कंपनी एक निजी स्वामित्व वाली सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी है, जो कि मुख्य रूप से बीपीएम नामक एक इन-हाउस टूल पर एप्लिकेशन विकसित कर रही है। यह कंपनी एचआर डोमेन में विशिष्ट दक्षता रखती है। हाल ही में कंपनी ने पार्टनर के तौर पर माइक्रोसॉफ्ट सीआरएम पर काम करना शुरू किया है। इस कंपनी ने जीएलए के विद्यार्थियों को कैंपस प्लेसमेंट के माध्यम से रोजगार भी दिया है।
विश्व विद्यालय के एसोसिएट विभागाध्यक्ष डॉ. शशि शेखर तथा टेनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग के सीनियर मैनेजर काॅरपोरेट रिलेशन मुकुट बल्लभ दुबे ने बताया कि इस अनुबंध पर हस्ताक्षर करके दोनों संस्थान आपसी हित और लाभ के कई क्षेत्रों में शैक्षणिक और उद्योग संबंध विकसित करने की प्रतिबद्धता को स्वीकार करते हैं। इस अनुबंध के अंतर्गत नियमित अंतराल पर अतिथि व्याख्यान और कार्यशालाओं का आयोजन करना, ह्यूमैनिटिक्स डाइमेंशन्स सॉफ्टवेयर कंपनी द्वारा जीएलए के छात्रों को अपने कैंपस ऑफ-कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में भाग लेने की अनुमति देना तथा समय समय पर कंपनी के विशेषज्ञों द्वारा नवीनतम तकनीकी सत्रों का आयोजन करना मुख्य रूप से शामिल रहेगा।
इस अवसर पर कंपनी सेल्स हेड, रोहित सिंह तथा एचआरडी हेड ललित मिश्रा उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: Azam Khan पर लगा 145 करोड़ के घोटाले का आरोप, BJP विधायक ने CM योगी से की शिकायत, जानें क्या है मामला ?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories