रविवार, मई 19, 2024
होमएजुकेशन & करिअरShobhit University Gangoh और कुंवर सत्य वीरा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट...

Shobhit University Gangoh और कुंवर सत्य वीरा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट के बीच मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग पर करार

Date:

Related stories

Shobhit University Gangoh: दिनांक 24-06-2023 दिन शनिवार में शोभित विश्वविद्यालय, गंगोह और कुंवर सत्य वीरा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट, बिजनौर के बीच “शैक्षणिक आदान-प्रदान और सहयोग” पर एक मेमोरेंडम ऑफ़ अंडरस्टैंडिंग साइन किया गया है। इस एम.ओ.यू का उद्देश्य अकादमिक और अनुसंधान सहयोग विकसित करना, दो शैक्षणिक संस्थानों के बीच एक सहयोग कार्यक्रम स्थापित करना और तकनीकी शिक्षा और अनुसंधान गतिविधियों की एक श्रृंखला के लिए उनके पारस्परिक हितों में सहयोग करना है। इस मेमोरेंडम ऑफ़ अंडरस्टैंडिंग पर शोभित विश्वविद्यालय, गंगोह की ओर से कुलसचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह व कुंवर सत्य वीरा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट, बिजनौर के डायरेक्टर प्रो.(डॉ.) अमित कुमार बंसल द्वारा हस्ताक्षर किये गए, जिसमे विटनेस के तौर पर प्रो.(डॉ.) राजीव दत्ता डीन एस.बी.इ.एस शोभित विश्वविद्यालय, गंगोह व डॉ. लोकेश कुमार अग्रवाल विभागाध्यक्ष, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, केएसवीसीईएम, बिजनौर उपस्थित रहे।

क्या है इस मेमोरेंडम में ख़ास

इस मेमोरेंडम ऑफ़ अंडरस्टैंडिंग के अंतर्गत दोनों संस्थान निम्नलिखित सहयोगी गतिविधियों को विकसित करने पर सहमत हुए है, जिनमे अनेक क्षेत्र जैसे: संयुक्त अनुसंधान और विकास परियोजनाओं का संचालन करना, विज्ञान प्रयोगशालाओं एवं केन्द्रों की स्थापना में सहयोग करना, विशेषज्ञ व्याख्यान, संगोष्ठियां, अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन और कार्यशालाऐं आयोजित करना, वैज्ञानिक जानकारी, शिक्षण सामग्री और तकनीकी और वैज्ञानिक जानकारी का आदान-प्रदान करना, प्रकाशन (सहारा साझाकरण), शिक्षाविदों और शोधकर्ताओं को सहयोग करने के अवसर प्रदान करना व पूर्व निमंत्रण के माध्यम से और प्रत्येक संस्थान और विशिष्ट विभाग द्वारा स्थापित प्रक्रियाओं और अपेक्षाओं के अनुसार दोनों संस्थानों द्वारा पारस्परिक रूप से सहमत क्षेत्रों में पाठ्यक्रमों की पेशकश और अनुसंधान परियोजनाओं को साकार करने के उद्देश्य से संकाय सदस्यों और छात्रों के आदान-प्रदान कार्यक्रम आदि शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: इन भारतीय यूनिवर्सिटीज ने Asia Ranking University 2023 में बनाई जगह ,JNU बाहर तो, IIS टॉप 50 की लिस्ट में शामिल

कार्यक्रम में ये लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय, गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह ने कुंवर सत्य वीरा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट, बिजनौर के डायरेक्टर प्रो.(डॉ.) अमित कुमार बंसल व उनके साथ आए सभी सदस्यों को शुभकामनाएं दी और आशा व्यक्त की कि इस मेमोरेंडम ऑफ़ अंडरस्टैंडिंग के अंतर्गत किए सभी समझौतों पर कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलसचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह ने कहा कि इस प्रकार के करार से शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के छात्रों को एक नए प्लेटफॉर्म पर कुछ नया सीखने को प्राप्त होगा, जिससे छात्र अब और कुशलता के साथ अपनी प्रतिभा की निखार सकेंगे। इस अवसर पर डॉ. सोमप्रभ दुबे, डॉ. जसवीर सिंह राणा, बलराम टांक आदि शिक्षकगण उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: सुरक्षा व्यवस्था पर LG और AAP में जंग जारी, CM Kejriwal बोले- जहां थानों में पुलिस नहीं, वहां कैसे सुरक्षित रहेंगे लोग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories