शनिवार, मई 18, 2024
होमएजुकेशन & करिअरShobhit University Gangoh में एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन, करियर काउंसलिंग में...

Shobhit University Gangoh में एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन, करियर काउंसलिंग में दिखा विद्यार्थियों का उत्साह

Date:

Related stories

Shobhit University Gangoh: शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में दिनांक 18-04-2023 को यूनिवर्सिटी ट्रेनिंग एंड डेवलपमेंट सेल द्वारा करियर काउंसलिंग पर एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया। यह सेमिनार गेट परीक्षा व अन्य प्रतियोगात्मक परीक्षाओं की तैयारी एवं उनके संबंध में स्ट्रेटजी बनाने हेतु आयोजित किया गया। सेमिनार में आई.आई.टी. दिल्ली से श्री गुंजन चौधरी एवं मेड इजी से श्री सीमांत श्रीवास्तव ने मुख्य वक्ताओं के रूप में शिरकत की। इस सेमिनार मे इंजीनियरिंग, साइंस एवं फार्मेसी के 100 से भी अधिक छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

ज्ञान को प्राप्त करने में कभी लज्जा या शर्म नहीं करनी चाहिए

कार्यक्रम की शुरुआत में शोभित विश्वविद्यालय, गंगोह के कुलसचिव, प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह एवं यूटीडीसी समन्वयक, डॉ. नवीन कुमार ने मुख्य अतिथि श्री गुंजन चौधरी एवं श्री सीमांत श्रीवास्तव को पौधा देकर स्वागत किया व आभार जताया। इस अवसर पर मुख्य वक्ता आई.आई.टी. दिल्ली से श्री गुंजन चौधरी ने छात्र जीवन मे श्री भगवत गीता के महत्व को बड़े ही दिलचस्प अंदाज़ मे समझाया, उन्होंने बताया की ज्ञान प्राप्त करना अत्यंत कठिन कार्य है। शिक्षा ग्रहण किसी साधना से कम नहीं है, जिस प्रकार से साधना को सिद्ध करने के लिए कठोर तप करना होता है, उसी प्रकार से शिक्षा ग्रहण करने के लिए कठोर परिश्रम करना चाहिए। शिक्षा और ज्ञान को प्राप्त करने में कभी लज्जा या शर्म नहीं करनी चाहिए। ज्ञान को प्राप्त करने के लिए कठोर से भी कठोर परिश्रम करना पड़े तो करना चाहिए। ज्ञान प्राप्त तभी होता है, जब व्यक्ति में सच्ची लगन हो।

इसे भी पढ़ेंःJalandhar By-Election 2023 के लिए AAP ने किया रोड शो, CM Mann हुए नामांकन में शामिल

विद्यार्थियों को नया सीखने का मिलता है अवसर

कार्यक्रम के अंत में शोभित विश्वविद्यालय, गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह व कुलसचिव, प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह ने कार्यक्रम के आयोजकों को अनेक शुभकामनाएं दी। कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह ने सभी छात्र-छात्राओं से कहा कि इस तरह के आयोजनों में भाग लेते रहना चाहिए, इनके द्वारा आपको भविष्य में उचित करियर हेतु मार्गदर्शन मिलता है। कुलसचिव, प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से विद्यार्थियों को नया सीखने का अवसर मिलता है।

ये लोग रहे मौजूद

कार्यक्रम का समापन मैकेनिकल विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर संदीप कुमार ने शोभित विश्वविद्यालय, गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह, कुलसचिव, प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह एवं मुख्य अतिथि श्री गुंजन चौधरी एवं श्री सीमांत श्रीवास्तव का धन्यवाद प्रेषित कर किया। कार्यक्रम के सफल आयोजन मे प्रो.(डॉ.) वरुण बंसल, प्रो.(डॉ.) जसवीर राणा, नितिन कुमार, अनिल जोशी, महेंद्र कुमार, मुकेश गौतम, कुलदीप चौहान एवं आशु का मुख्य योगदान रहा।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories