रविवार, मई 19, 2024
होमएजुकेशन & करिअरShobhit University Gangoh में स्कूल ऑफ बिजनेस स्टडीज एंड एंटरप्रेन्योरशिप विभाग द्वारा...

Shobhit University Gangoh में स्कूल ऑफ बिजनेस स्टडीज एंड एंटरप्रेन्योरशिप विभाग द्वारा छात्रों के लिए शैक्षिक भ्रमण का आयोजन

Date:

Related stories

Shobhit University Gangoh: शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में दिनांक 29-08-2023 को स्कूल ऑफ बिजनेस स्टडीज एंड एंटरप्रेन्योरशिप विभाग द्वारा छात्र एवं छात्राओं को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, रुड़की (आई.आई.टी, रुड़की) का शैक्षिक भ्रमण कराया गया। इस शैक्षिक भ्रमण का शुभारंभ शोभित विश्वविद्यालय, गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह व विभागाध्यक्ष डॉ. सोमप्रभ दुबे ने बस को हरी झंडी दिखाकर किया। शैक्षिक भ्रमण पर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के स्कूल ऑफ बिजनेस स्टडीज एंड एंटरप्रेन्योरशिप विभाग की ओर से लगभग 50 छात्र एवं 4 अध्यापक शामिल रहे।

तथ्यों पर हो रहे शोध पर उनके विचारों को भी किया प्राप्त

Shobhit University Gangoh

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, रुड़की में कार्यरत डिपार्टमेंट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज के वरिष्ठ प्रोफेसर डॉ. रजत अग्रवाल ने सभी छात्रों और फैकल्टी मेंबर्स का स्वागत किया तथा सभी छात्रों को एक व्याख्यान से भी लाभान्वित किया। इस शैक्षिक भ्रमण पर छात्रों की तीन टीमें बनाई गई, जिनको अलग-अलग शिक्षकों के द्वारा भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, रुड़की का भ्रमण कराया गया। भ्रमण के दौरान छात्रों ने आई.आई.टी, रुड़की के विभिन्न विभागों का भ्रमण किया, जिसके अंतर्गत विभिन्न आधुनिक प्रायोगिक एवं अनुसन्धान हेतु उपयोग में आने वाले उपकरणों का अवलोकन किया साथ ही विभाग के सभी शिक्षकों एवं छात्रों ने विभिन्न प्रयोगशालाओं, पुस्तकालय व वहां के शोधार्थियों से मिलकर, विभिन्न तथ्यों पर हो रहे शोध पर उनके विचारों को भी प्राप्त किया।

ये लोग रहे मौजूद उपस्थित

इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह एवं कुलसचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह, ने शैक्षिक भ्रमण के आयोजकों को अनेक शुभकामनाएं दी। कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह ने कहा कि भारतीय प्राद्यौगिकी संस्थान रूडकी ने देश को जनशक्ति तथा ज्ञान उपलब्ध कराने तथा अनुसंधान कार्य करने मे प्रमुख भूमिका अदा की है, ऐसे में शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के लिए हर्ष का विषय है कि विश्वविद्यालय के छात्रों को ऐसे संस्थान का भ्रमण करने का लाभ प्राप्त हुआ है। इस औद्योगिक भ्रमण में डॉ. अभिमन्यु उपाध्याय, हर्ष पँवार, आदेश कुमार, पारुल त्यागी आदि शिक्षकगण उपस्थित रहे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories