सोमवार, मई 20, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशIndian Idol 13 Winner: गोद लिए हुए बच्चे ऋषि सिंह ने खोल...

Indian Idol 13 Winner: गोद लिए हुए बच्चे ऋषि सिंह ने खोल दी माता-पिता की किस्मत, आज विराट कोहली भी करते हैं फॉलो

Date:

Related stories

Indian Idol 13 Winner: ऋषि सिंह ने जीत और Journey को लेकर कही ये बात, यूं जाहिर किया खुशी

Indian Idol 13 Winner: इंडियन आइडल सीजन 13 को जीतने के बाद ऋषि सिंह सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में हैं। इस बीच उनका यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें वह अपनी जीत को लेकर कई खुलासे करते नजर आए हैं। फैंस इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं।

Indian Idol 13: शो की ट्रॉफी लिए आपस में टकराएंगे 6 फाइनलिस्ट, Grand Finale पर जमाएंगे सुरों की ताल

Indian Idol 13: म्यूजिकल रियलिटी शो 'इंडियन आइडल सीजन 13' के ग्रैंड फिनाले का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस शो के विनर के नाम को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं। अब यह देखना दिलचस्प है कि आखिर कौन सा कंटेस्टेंट इस बाजी को मारता है।

Indian Idol 13 Winner: आखिरकार इंडियन आइडल सीजन 13 को अपना विनर मिल गया है। इंतजार के बाद म्यूजिकल रियलिटी शो के विनर अयोध्या के ऋषि सिंह हैं। उन्होंने शो में 7 महीने से अधिक समय तक प्रतिस्पर्धा की और अंत में पुरस्कार जीता। उन्होंने टैलेंट से बहुत से लोगों को अपना दीवाना बनाया और अंत में इस शो पर काबिज हुए। शो से ऋषि ने पुरस्कार के रूप में 25 लाख रुपये और एक नई कार (ब्रेज़ा) जीती। फिलहाल अयोध्या के ऋषि फैंस के बीच काफी चर्चा में हैं।

विराट कोहली भी करते हैं ऋषि को फॉलो

ऋषि सिंह की जर्नी काफी दिलचस्प रही है। उन्होंने शो में उन्होंने कई उतार-चढ़ाव देखे। हालांकि शो की शुरुआत से ही ऐसा लग रहा था कि वह विनर की ट्राफी को अपने नाम करेंगे। ऋषि की सिंगिंग में कुछ तो अलग था जो आज वह शो के विनर बन पाए हैं। आज उनकी सिंगिंग की दीवानगी लोगों के बीच अलग लेवल पर है। ऋषि के सिंगिंग का जादू भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के सिर चढ़कर बोलता है। यही वजह है कि जहां विराट इंस्टाग्राम पर 275 लोगों को फॉलो करते हैं उनमे से एक ऋषि सिंह भी हैं।

ये भी पढ़ें: Birthday Special: साउथ की इस हसीना को दिलोजान से चाहते थे Prabhu Deva, प्यार के खातिर तोड़ दी थी 16 साल की शादी

माता-पिता ने लिया था गोद

इंडियन आइडल के मंच पर ऋषि सिंह ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि वह अपने माता-पिता के सगे बेटे नहीं हैं। इंडियन आइडल के ऑडिशन राउंड के दौरान उन्हें इस बात का पता चला था। इस बारे में उन्होंने कहा, “मैं अपने मां-बाप का खून नहीं हूं लेकिन अगर मैं इनलोगों के साथ नहीं होता तो शायद आज मैं इस मंच पर भी नहीं पहुंच पाता। मैंने जिंदगी में जितनी गलती की उसके लिए मैं मम्मी-पापा से माफी मांगना चाहता हूं। जिंदगी में मुझे भगवान मिल गए वरना आज मैं कहीं सड़ रहा होता क्योंकि मैं कहां होता मुझे नहीं पता।” उन्होंने कहा, “मेरी असली मां मुझे छोड़कर चली गयी लेकिन मेरी इस मां ने मुझे बहुत प्यार किया। उन्होंने बहुत लोगों के ताने सुने हैं।” इस बात को सुनकर वहां मौजूद लोग भावुक हो गए थे।

सीएम योगी ने दी बधाई

वहीं ऋषि की जीत पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “Indian Idol-13′ के विजेता बनने की अयोध्या निवासी ऋषि सिंह को हार्दिक बधाई! आपकी अटूट संगीत साधना को समर्पित इस उपलब्धि पर उत्तर प्रदेश समेत पूरे संगीत जगत को गर्व है। माँ सरस्वती की कृपा आप पर बनी रहे, आपकी स्वर्णिम सफलताओं का क्रम अनवरत चलता रहे, यही कामना है।”

 

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories