गुरूवार, मई 16, 2024
होममनोरंजनBirthday Special: 'आप बहुत मोटे हैं, वेट कम करो' कहकर मेकर्स ने...

Birthday Special: ‘आप बहुत मोटे हैं, वेट कम करो’ कहकर मेकर्स ने Kapil Sharma को किया था रिजेक्ट, फिर ऐसे बनाया हिट शो

Date:

Related stories

Kapil Sharma Birthday Special: अगर देश के मशहूर कॉमेडियन की बात करें तो निश्चित तौर पर कपिल शर्मा का नाम ऊपर है। यह बात सच है कि कॉमेडी में कपिल ने अपनी एक खास पहचान बनाई है। ऐसे कॉमेडियन आज यानी 2 अप्रैल को अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं। कपिल शर्मा ने कॉमेडी की दुनिया में अपनी एक अलग छवि बनाई है जिससे लोग खूब पसंद भी करते हैं। हालांकि आज कपिल इतना पॉपुलर हो चुके हैं लेकिन कोई समय था जब उन्हें काफी धक्के खाने पड़े थे। अपनी पहचान बनाने के लिए उन्हें कई बार रिजेक्ट भी होना पड़ा था और कई बार उनका मजाक भी बनाया गया। इस सब के बावजूद कपिल शर्मा ने हार नहीं मानी और उन्होंने दुनिया को दिखा दिया कि उनमें कुछ ऐसा है जो बाकी किसी में नहीं है।

कपिल ने दो दिन में बनाया शो का फॉर्मेट

आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि पर्दे पर कॉमेडियन अंदाज से लोगों को हंसाने वाले कपिल को शो का फॉर्मेट बनाने में सिर्फ 2 दिन दिया गया। इस शो ने उन्हें एक अलग मुकाम दिया लेकिन यह कपिल के लिए काफी रिस्की भी था। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि शो का फॉर्मेट कपिल ने सिर्फ 2 में बना लिया था। कपिल शर्मा शो को देश में प्यार मिल रहा है शो बनाने का इतिहास भी काफी रोचक है।

ये भी पढ़ें: Ajmer Files: देश को दहलाने वाले अजमेर कांड पर जल्द बनेगी वेब सीरीज, दिल दहला देगी कहानी

जब वजन कम करने के लिए कहा गया था

रिपोर्ट की माने तो कपिल शर्मा के पास ‘झलक दिखला जा’ को होस्ट करने के लिए ऑफर आया था। उनसे कहा गया कि वह इस शो को मनीष पॉल के साथ होस्ट करेंगे लेकिन जब कपिल वहां पहुंचे तो उन्हें एक प्रोडक्शन हाउस में भेज दिया गया। प्रोडक्शन हाउस में कपिल को देख लोगों ने यह कहना शुरू कर दिया कि यह तो नहीं कर पाएगा इसे तो वेट (वजन) कम करने की जरूरत है। वहीं काफी मशक्कत के बाद कपिल ने कलर्स से इस कॉमेडी शो के लिए बात की थी।

तैयार हुआ ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’

कपिल शर्मा ने कहा था कि आप लोग क्यों नहीं एक कॉमेडी शो बनाते हैं फिर चैनल ने उन्हें कहा था कि आपके पास 2 दिन का समय है, आप शो का फॉर्मेट बनाइये। काफी मेहनत के बाद कपिल ने शो का फॉर्मेट बनाया और फिर बना ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’। कपिल की स्टोरी वाकई काफी दिलचस्प है। शो भले ही 2 दिन में बना है लेकिन यह दो दशक तक दर्शकों को एंटरटेन करने के लिए भी कम है। बाकी अब कपिल शर्मा लोगों के लिए क्या है इससे तो पूरी दुनिया वाकिफ है।

ये भी पढ़ें: भारत में George Soros के निशाने पर PM Modi, लोकतांत्रिक ढांचे पर वार करने की बात को लेकर कांग्रेस ने भी लगाई लताड़

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories