शनिवार, मई 4, 2024
होमहेल्थCovid-19: कोरोना के बढ़ रहे खतरे का वैज्ञानिकों ने निकाला तोड़, अब...

Covid-19: कोरोना के बढ़ रहे खतरे का वैज्ञानिकों ने निकाला तोड़, अब सिर्फ 1 उपाय से बचेगी आपकी जान!

Date:

Related stories

Covid-19: एक बार फिर पूरी दुनिया में कोरोना ने तबाही मचा रखी है। चीन सहित कई सारे देश कोरोना के प्रकोप से पीड़ित हैं। वहीं कोविड के न्यू वेरिएंट से कई सारे लोगों ने अपनी जान गवाई है। इन सभी कारणों से साइंटिस्ट की भी चिंता काफी बढ़ गई है।

वहीं बात करें भारत कि तो यहां भी कोरोना का खतरा काफी हद तक बढ़ गया है। इन चीजों को देखते हुए सभी लोग बेहद परेशान हैं। वहीं जितने भी लोगों ने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है उन लोगों पर भी कोरोना का खतरा बरकरार है। इन दोनों डोज के बाद भी लोगों की इम्यूनिटी स्ट्रॉन्ग नहीं हुई है। चीन में अधिकतर केसेज ऐसे देखे गए हैं जिसमे व्यक्ति कोरोना से पीड़ित है। इसके लिए वैज्ञानिकों ने कई रिसर्च किया है। इसमें पाया गया है कि बूस्टर डोज लेने के बाद ही कोरोना को हराया जा सकता है। तो आइए विस्तार से जानते हैं।

कोविड-19 से बचने के लिए बूस्टर डोज है बेहद जरूरी

कई सारे रिसर्च में पाया गया है कि बूस्टर डोज की मदद से कोरोना को हराया जा सकता है। अभी सभी लोगों को बूस्टर डोज लेने की जरूरत है। बूस्टर डोज से ही आप अपनी इम्यूनिटी को स्ट्रॉन्ग बना सकते हैं। इससे कोरोना से लड़ने में आपको काफी मदद मिलने वाली है। वैज्ञानिकों का दावा है कि बूस्टर डोज की मदद से ही कोरोना पर काबू पाया जा सकता है।

Also Read: HIGH BP ही नहीं LOW BLOOD PRESSURE भी हो सकता है जानलेवा, बचने के लिए अपनाएं ये 4 टिप्स

बूस्टर डोज है बेहद असरदार

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए बूस्टर डोज बेहद असरदार है। कई सारे शोधकर्ताओं ने व्याख्या किया है कि बूस्टर डोज एंटीबॉडी तैयार करती हैं। वहीं व्यक्ति का इम्यूनिटी बेहद स्ट्रॉन्ग बनता है। इम्यूनिटी सिस्टम को स्ट्रॉन्ग रखने के लिए बूस्टर डोज का लेना बेहद जरूरी है।

Also Read: Rishabh Pant के कार एक्सीडेंट के बाद CM धामी ने अधिकारियों को दिए निर्देश, इलाज का खर्च उठाएगी Uttarakhand सरकार

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, DNP INDIA न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories