शनिवार, मई 18, 2024
होमहेल्थHealth Tips: मोमोज और मेयोनीज खाने के हैं शौकीन तो हो जाएं...

Health Tips: मोमोज और मेयोनीज खाने के हैं शौकीन तो हो जाएं सावधान! वरना कोलेस्ट्रॉल और ब्लड शुगर के हो जाएंगे शिकार

Date:

Related stories

Health Tips: आज के समय में अक्सर लोग मोमोज के दीवाने हैं। वहीं मोमोज खाना बेहद पसंद करते हैं। आपको बता दें, मोमोज के साथ चटनी और मेयोनीज भी खाया जाता है, जो मोमोज के स्वाद के चार-चांद लगाता है। मेयोनीज का इस्तेमाल कई सारे फूड में किया जाता है। इससे खाने का स्वाद काफी बेहतर हो जाता है। लेकिन आपको पता है? ये मेयोनीज खाने में जितना स्वादिष्ट है उतना ही स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। इससे कई बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए मोमोज लवर आज सावधान हो जाएं। क्योंकि इससे कई मुसीबतों को झेलनी पड़ सकती है।

ब्लड शुगर के मरीजों के लिए है खतरनाक

मोमोज और मेयोनीज खाने में तो काफी लाजबाव होता है। मगर इसका सेवन ब्लड शुगर के मरीजों को नहीं करनी चाहिए। ये उनके लिए काफी खतरनाक हो सकता है। इससे मरीज का ब्लड शुगर लेवल काफी बढ़ सकता है। इसलिए इसका सेवन भूलकर भी न करें।

बढ़ सकता है वजन

आज के समय में बच्चे जंग फूड के तरफ काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। इस स्थिति में उन्हें मोमोज काफी पसंद है और वो इसका नियमित सेवन करते हैं। मगर ऐसा नहीं करना चाहिए। इसका असर उनके वजन पर पड़ता है। इससे उनका वजन काफी बढ़ जाता है, वहीं कई मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। वहीं अन्य लोगों को भी मोमोज और मेयोनीज का सेवन नियमित रूप से नहीं करनी चाहिए। इससे व्यक्ति का वजन काफी बढ़ने लगता है।

Also Read: Myeloma: जोड़ों में दर्द को इस महिला ने किया इग्नोर तो जानलेवा साबित हुई यह ‘साइलेंट’ बीमारी

कोलेस्ट्रॉल की बढ़ सकती है समस्या

हार्ट की परेशानी से बचने के लिए शरीर में कोलेस्ट्रॉल लेवल मेंटेन रहना बहुत जरूरी है। इसके लिए खान-पान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। इसलिए हाई कोलेस्ट्रॉल की समस्या से बचने के लिए मोमोज और मेयोनीज का सेवन न करें। इससे हार्ट की परेशानी भी काफी बढ़ सकती है।

Also Read: Shahid Afridi ने दिखाया PCB को आईना, बड़ा बयान देते हुए बोले – ‘BCCI के सामने ICC कुछ नहीं’

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, DNP INDIA न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।    

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories