गुरूवार, मई 2, 2024
होमहेल्थToe Ring Benefits: सिर्फ श्रृंगार के लिए ही नहीं हेल्थ के लिए...

Toe Ring Benefits: सिर्फ श्रृंगार के लिए ही नहीं हेल्थ के लिए भी बेहद लाजवाब है बिछिया, फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान

Date:

Related stories

Toe Ring Benefits: हिंदू धर्म में तो सभी महिलाएं शादी के बाद बिछिया पहनती हैं। इसे धर्म से जोड़ा गया है। इसे पहनना बेहद शुभ माना गया है। मगर आपको पता है इसे स्वास्थ्य से भी जोड़ा गया है। स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो पैरों में बिछिया पहनना बेहद फायदेमंद है। इससे कई स्वस्थ्य सम्बंधित परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है।

आपको बता दें, इस टिप्स को कई बॉलीवुड सेलेब्स भी फॉलो करती है। एक बार जूही चावला ने भी इंस्टाग्राम पर बिछिया के साथ अपने पैरों की फोटो शेयर की थी। इसमें उन्होंने हेल्थ से जुड़ी कई सारी बातों को भी बताया था। उन्होंने कहा था कि बिछिया किस तरह हार्मोन्स को संतुलित कर सकता है। इसलिए आज हम इस आर्टिकल में बिछिया पहनने के फायदे को जानेंगे।

पीरियड्स को करता है रेगुलर

बिछिया पहनना महिलाओं के लिए बेहद फायदेमंद माना गया है। बता दें, पैर के अंगूठे की नस सीधे यूट्रस से जुड़ी है। इसलिए बिछिया पहनने से नसों पर दबाव पड़ता है। जिससे पीरियड रेगुलर होता है। इसके अलावा पीरियड के दर्द से राहत पाने के लिए भी बिछिया बेहद फायदेमंद है। पीरियड के दर्द से बचने के लिए पैर की तीसरी उंगली में बिछिया पहनना चाहिए।

Also Read- DIET FOR PILES: बवासीर के मरीज फॉलो करें ये डाइट, बिना ऑपरेशन के ही ठीक होगा पाइल्स

रिप्रोडक्टिव सिस्टम के लिए बेहद रामबाण

कहा जाता है बिछिया पहनने से एक्यूप्रेशर को लाभ मिलता है। वहीं इसे पैरों के नसों को दबाव भी मिलता है। ये महिलाओं के रिप्रोडक्टिव सिस्टम को स्ट्रॉन्ग बनाने में बेहद मददगार है। इसलिए पैर की बिच वाली उंगली में बिछिया पहननी चाहिए।

मन और ह्रदय रहता है शांत

कहा जाता है चांदी की बिछिया धारण करने से मन और ह्रदय बेहद शांत रहता है। दिमाग को शांत करने के लिए चांदी का बिछिया बेहद रामबाण है। इसके अलावा इससे व्यक्ति का ब्लड प्रेशर लेवल भी काफी कंट्रोल रहता है। ये व्यक्ति के दिमाग को संतुलित करने का काम करता है। बिछिया पहनने से व्यक्ति के सोचने की क्षमता बढ़ जाती है। इससे महिलाएं बेहतर निर्णय ले सकती है। इसके अलावा चांदी एक बेस्ट कंडक्टर माना गया है। इसलिए इसे धारण करने से नेगेटिविटी दूर होती है।

Also Read- AUTO EXPO 2023: 700KM की धांसू रेंज के साथ लॉन्च हुई BYD SEAL ELECTRIC CAR, प्रीमियम लुक के आगे रुक जाएंगी दिल की धड़कनें

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, DNP INDIA न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories