बुधवार, मई 1, 2024
होमहेल्थWeight Loss Tips: कभी 105 Kg की थी रेमो डिसूजा की पत्नी,...

Weight Loss Tips: कभी 105 Kg की थी रेमो डिसूजा की पत्नी, इन आसान Tricks से घटाया 40 किलो वजन

Date:

Related stories

Weight Loss Tips: डांस की दुनिया के उस्ताद रेमो डिसूजा आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। आज ये अपनी डांस को लेकर पूरे विश्व में पहचान बना चुके हैं। वहीं रेमो डिसूजा और इनकी पत्नी लिजेल डिसूजा की बाउंडिंग भी फैंस के बीच चर्चा का विषय बनी रहती है। ये लोग एक पावर कपल के लिस्ट में शामिल हैं।

बता दें, देश में प्रमुख निर्देशक और कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा की पत्नी के वेट लॉस को देखकर सभी हैरान हो रहे हैं। सभी लोग उनकी ट्रांसफॉर्मेशन को देख प्रेरणा ले रहे हैं। इसलिए आज हम आपको लिजेल डिसूजा के वेट लॉस जर्नी के बारे में बताएंगे। एक समय था जब वो 105 किलो की हुआ करती थी, अब वो अपना वजन 40 किलो कम कर ली हैं।

जानें लिजेल कैसे किया अपना 40 किलो वजन कम

कहते हैं न कि किसी चीज को शिद्दत से चाहो तो पूरी कायनात तुम्हें उसे मिलाने में लग जाती है। बिल्कुल इसी कोशिश और लगन से लिजेल ने अपना वजन 40 किलो कम किया है। वो पहले 105 किलोग्राम की थी। मगर अब वो बिलकुल फिट एंड स्लिम हो गई हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्हें जिम करने में बेहद आलस आता था लेकिन उन्होंने मेहनत और लगन से इस जर्नी को पूरा किया।

वो अपना वजन कम करने के लिए सभी कोशिशों को ईमानदारी से करती रहीं। 2018 की बात है जब उनका वजन 105 किलो था। वहीं 2021 के सितंबर तक उन्होंने अपना वजन 40 किलो कम किया है। जब लिजेल से उनकी जर्नी के विषय में पूछा गया तो उन्होंने कई बार कई सारी चीजों को लोगों से सांझा किया।

इंटरमिटेंट फस्टिंग से किया वेट कन्ट्रोल

लिजेल अपनी जर्नी की शुरुआत 2019 में इंटरमिटेंट फस्टिंग से की थीं। इस फास्टिंग के विषय में तो आपने यकीनन सुना होगा। ये फास्ट को वेट लॉस के लिए सबसे बेहतरीन माना जाता है। इंटरमिटेंट फस्टिंग के दौरान 15 घंटे का फास्ट रखा जाता है। ये फास्ट बेखूबी लिजेल रखा करती थी। इस फास्ट के दौरान वो लिक्विड डाइट लेती थी। जिसमे ग्रीन टी, ब्लैक कॉफी शामिल है।

इसके बाद लिजेल 18 से 20 घंटे का फास्ट करती थी। जिसमें वो रात के 7 बजे डिनर करती थी तो अगली सुबह के 11 बजे उनका ब्रेकफास्ट होता है। जिसमें वो पौष्टिक और होम मेड डाइट को शामिल करती थी।

Also Read- DIET FOR PILES: बवासीर के मरीज फॉलो करें ये डाइट, बिना ऑपरेशन के ही ठीक होगा पाइल्स

इसके अलावा उन्होंने जंग फूड को अवॉइड किया था। वो होम मेड फूड को ही डाइट में लेती थी। साथ ही वो लाइट एक्सरसाइज और जिम भी रेगुलर करती थी। इसके बाद ही वो इतनी फिट और फाइन हो पाई हैं।

इंटरमिटेंट फस्टिंग है कितना फायदेमंद

वेट लॉस करने के लिए इंटरमिटेंट फस्टिंग बेहद फायदेमंद है। इसमें कुछ घंटों की फास्टिंग होती है। जिसके दौरान आप सिर्फ लिक्विड और हेल्दी ड्रिंक ले सकते हैं। इसमें व्यक्ति के खाने का समय तय होता है। इसमें व्यक्ति प्रोपर रूटीन को फॉलो करता है। इससे कैलोरी भी बर्न होता है। इसलिए लिजेल इस ट्रिक को अपनाई हैं। इस रूटीन से उन्हें एक बेहतर रिजल्ट भी मिला है। वहीं आपको बता दें, लिजेल अपने वेट को कम करने के लिए कीटो डाइट की भी मदद ली थी। जिसमें वो योगर्ट और डेज़र्ट ही खाती थी। ये सारी चीजें लिजेल डिसूजा ने खुद शेयर किया है। अगर आप भी वेट कम करना चाहते हैं तो इस रूटीन को फॉलो कर सकते हैं।

Also Read- AUTO EXPO 2023: 700KM की धांसू रेंज के साथ लॉन्च हुई BYD SEAL ELECTRIC CAR, प्रीमियम लुक के आगे रुक जाएंगी दिल की धड़कनें

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, DNP INDIA न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories