CM

Aam Aadmi Clinic in Punjab: भगवंत मान की सरकार पंजाब को एक बेहतर राज्य बनाने के लिए हर मुमकिन कोशिश करते हुए नजर आ रही है। इसी कड़ी में पंजाब के सीएम भगवंत मान ने दिल्ली की तर्ज पर 400 मोहल्ला क्लिनिक खोल दिए हैं। ऐसे में अब दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल पंजाब में मोहल्ला क्लीनिक के उद्घाटन के लिए आए। उद्घाटन समारोह में दिल्ली के सीएम केजरीवाल कहते हैं कि, लोगों को भरोसा है कि हम झूठ नहीं बोलते इस बात से खुश हूं कि छोटे भाई मैंने अपना काम पूरा किया इससे लाखों लोगों को फायदा होगा।

क्लीनिक में सभी काम होंगे पेपरलेस

इसी के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान कहते हैं कि, जो वादा चुनाव के दौरान किया था उसे निभा रहे हैं क्लीनिक में साफ-सफाई का भरपूर इंतजाम किया गया है। क्लीनिक में सभी काम पेपरलेस होंगे और इलाज के साथ ही सभी डाक्यूमेंट्स के रिकॉर्ड रखे जाएंगे। इसी दौरान सीएम मान ने पहले मोहल्ला क्लिनिक का जिक्र करते हुए कहा कि, इससे लाखों लोगों को फायदा भी होगा। स्कूल ऑफ एमिनेंस] पर भी काम शुरू हो गया है। हम सिर्फ काम की बात करते हैं यहां नफरत की कोई जगह नहीं सिर्फ काम होता है।

Also Read: दिल्ली और पंजाब के बाद अब Rajasthan में दिखेगा AAP का दम, सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ेगी पार्टी

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब को शहीदों की धरती बताते हुए कहा कि, यह एक शुभ धरती है वहीं से शुभ काम होता है। करप्शन के खिलाफ पूरा एक्शन होता है और जिन्होंने भी पंजाब को लूटा है उस सब का हिसाब किया जाएगा। यहां ना तो कोई स्कूल बना और ना ही अस्पताल फिर भी राज्य का कर्ज बेतहाशा बढ़ा। उन्होंने दिल्ली का हवाला देते हुए कहा कि, दिल्ली पर कर्ज नहीं है और वह फ्री की रेवड़ी की बात करते हैं, पैसा काम पर ही लगाते हैं।

10 महीने में बने 500 मोहल्ला क्लीनिक

पंजाब के सीएम ने बताया कि, अभी सरकार को 1 साल भी नहीं हुआ है लेकिन 10 महीने में ही काफी काम हुए हैं। सीएम मान ने कहा कि, क्लिनिक की सुविधा सबको मिलेगी इससे पंजाब सेहतमंद होगा। मोहल्ला क्लीनिक के उद्घाटन के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कहते हैं कि, दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक में सब कुछ फ्री है इसका अच्छा रिस्पांस मिला है और इसलिए इसे पंजाब में शुरू किया गया है। पंजाब में भी लोगों की डिमांड थी कि यहां मोहल्ला क्लीनिक खोला जाए और 2022 में 100 क्लीनिक पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर बनाए गए लेकिन आज 400 बन गए हैं। उन्होंने बोला कि, दिल्ली में 500 क्लीनिक बनने में 5 साल लगे लेकिन यहां 10 महीने में ही बन गए दिल्ली में केंद्र का काफी दखल रहता है।

Also Read: Carrot Paratha: स्वादिष्ट और पौष्टिक गाजर के परांठे के साथ करें सर्दियों की सुबह की शुरुआत, जानिए क्या है खास Recipe

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि...