शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडKedarnath Dham के कपाट खुलने के बाद इस शख्स के नाम से...

Kedarnath Dham के कपाट खुलने के बाद इस शख्स के नाम से की गई पहली पूजा, CM धामी ने श्रद्धालुओं का ऐसे किया स्वागत

Date:

Related stories

Char Dham Yatra 2024 को लेकर CM Dhami की बड़ी बैठक, जारी हुए कई अहम निर्देश; जानें डिटेल

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों खूब भीड़ देखी जा रही है। दरअसल देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से लोग चार धाम यात्रा 2024 में शामिल होने के लिए उत्तराखंड की ओर रवाना हो रहे है।

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

Char Dham Yatra 2024 को लेकर गौरीकुंड में भीषण जाम, यहां देखें ट्रैफिक में फंसी गाड़ियों की कतारें

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों भीषण ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई है। दरअसल चार धाम यात्रा 2024 को लेकर देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु उत्तराखंड की ओर रवाना हो रहे हैं।

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Kedarnath Dham: उत्तराखंड में श्रद्धालुओं के लिए चार धाम यात्रा की शुरुआत हो चुकी है। 22 अप्रैल को गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खोले गए थे वहीं 25 अप्रैल को केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोले दिए गए हैं। 6 महीने कपाट बंद रहने के बाद बीते मंगलवार को विधि विधान से पूजा अर्चना करके श्रद्धालुओं के लिए केदारनाथ धाम के कपाट खोले गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से की गई पहली पूजा

इस शुभ अवसर पर पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से की गई। केदारनाथ और बद्रीनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि, केदारनाथ मंदिर के मुख्य पुजारी रावल भीमाशंकर लिंग द्वारा अन्य पुजारियों तथा धर्माचार्यों के साथ वैदिक मंत्रोच्चार के बीच विशेष पूजा अर्चना करने के बाद सुबह 06ः20 बजे मंदिर के द्वार श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए। इसी के साथ उन्होंने बताया कि, मंदिर की पहली पूजा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में लोक कल्याण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से की गई।

Also Read: Water Sprinkler Fan को मंगाइए और AC को भूल जाइए, ठंडक इतनी की शिमला और मनाली का करेंगे एहसास

श्रद्धालुओं का किया स्वागत

केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बाबा केदार की पूजा अर्चना कर देश और प्रदेश की सुख समृद्धि की कामना की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बाबा केदार के दर्शन के लिए पहुंचे और वहां श्रद्धालुओं का स्वागत भी किया। इसी के साथ उन्होंने मंदिर परिसर में मुख्य सेवक द्वारा आयोजित भंडारा कार्यक्रम में भी प्रतिभाग किया।

यात्रा को सुगम दर्शन बनाने के लिए किए जा रहे हर संभव प्रयास 

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, उत्तराखंड की चार धाम यात्रा को सुगम दर्शन बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। सामाजिक संगठनों, स्वयंसेवी संस्थाओं का भी यात्रा के लिए पूरा सहयोग मिल रहा है। पिछले वर्षों के अनुभव के आधार पर यात्रा व्यवस्थाओं को आगे बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है।

Also Read: 70000 रुपए से कम कीमत में आते हैं ये Electric Scooters, Hero समेत Ampere जैसे स्कूटर्स हैं शामिल

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories