शनिवार, मई 18, 2024
होमख़ास खबरेंNuh Violence: नूंह में पटरी पर लौट रही जिंदगी, आज कर्फ्यू में...

Nuh Violence: नूंह में पटरी पर लौट रही जिंदगी, आज कर्फ्यू में मिलेगी 4 घंटे की ढील, जानिए कितनी देर के लिए खुलेंगे बैंक और ATM

Date:

Related stories

Haryana News: नूह में दर्दनाक हादसा, बीच सड़क पर बस में लगी आग; 8 यात्रियों की मौत व कई घायल

Haryana News: हरियाणा के नूह शहर में एक भीषण सड़क हादसा हो गया जिसके कारण गुरुग्राम समेत आसपास के इलाके में सनसनी मच गई। दरअसल नूंह के पास KMP (कुंडली, मानेसर, पलवल) एक्सप्रेसवे पर अज्ञात कारणों से एक बस में आग लग गई

Delhi NCR News: खुशखबरी! नजफगढ़ रोड के चौड़ीकरण से आसान होगा सफर, यात्रियों को मिलेगा भरपूर फायदा; जानें डिटेल

Delhi NCR News: राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर के कई प्रमुख शहर जुड़े हुए हैं। सड़के ही दिल्ली व एनसीआर के विभिन्न शहरों में जुड़ाव की एक माध्यम हैं।

Haryana News: क्या इन वजहों से सरकारी केन्द्रों पर घटी गेहूं की खरीदारी? जानें डिटेल

Haryana News: रबी फसलों की श्रेणी में आने वाले गेहूं के उत्पादन व इसकी खरीद को लेकर इन दिनों खूब खबरें बन रही हैं। इसी क्रम में हरियाणा से भी एक चिंताजनक खबर सामने आई है।

Nuh Violence: नूंह में भड़की हिंसा के बाद अब हालात सामान्य होते नजर आ रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से यहां शांति का माहौल है। ऐसे में लोगों की सहूलियत को देखते हुए कर्फ्यू में ढील देने का फैसला लिया गया है। हालांकि कर्फ्यू अभी भी जारी रहेगी, लेकिन इस बीच लोगों का जरूरी सामान खरीदने के लिए थोड़ी राहत दी जाएगी।

इस संबंध में जिला मजिस्ट्रेट ने आदेश भी जारी किए हैं। ये ढील सोमवार, 7 अगस्त से दी जाएगी। इस दौरान लोग चार घंटे के लिए कर्फ्यू के दौरान अपने घरों से बाहर निकलकर जरूरी सामान खरीद पाएंगे।

कर्फ्यू में मिलेगी 4 घंटे की ढील

जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, कर्फ्यू में चार घंटे की ढील दी जाएगी। ये ढील सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक जारी रहेगी। चार घंटे की इस अवधी के दौरान जरूरी सेवाओं से जुड़ी सभी दुकानें खुलेंगी। जबकि, बैंक और ATM भी ढील के दौरान खुले रहेंगे।

बैंकों में वित्तीय लेनदेन सुबह 11 बजे शुरू होगा और दोपहर 2 बजे तक जारी रहेगी। जबकि, ATM 3 बजे तक खुले रहेंगे। लोगों की आवाजाही के लिए नूंह में कर्फ्यू हटाने का फैसला लिया गया है। इस दौरान लोग अपनी जरूरत का सामान खरिद पाएंगे।

इंटरनेट पर प्रतिबंध 8 अगस्त तक बढ़ा

हिंसा (Nuh violence) के बाद भले ही स्थिति अब सामान्य होती दिख रही हो, लेकिन सुरक्षा-व्यवस्था के मद्देनजर इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध बढ़ा दिया गया है। नूंह प्रशासन ने ये प्रतिबंध 8 अगस्त 2023 तक बढ़ाने का निर्णय लिया है।

जानकारी के मुताबकि, वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल से संबंधित अन्य सभी सेवाओं पर प्रतिबंध जारी रहेगा। यानी लोग इंटरनेट और SMS जैसी सेवाओं का इस्तेमाल 8 अगस्त तक नहीं कर पाएंगे। इस दौरान आपके मोबाइल नेटवर्क पर सिर्फ वॉयस कॉल एक्टिवेट रहेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories