- विज्ञापन -

Latest Posts

Shraddha Murder Case में चार्जशीट हुई दाखिल, फॉरेंसिक जांच और 150 से अधिक गवाहों से जुटाए सबूत- कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 2 सप्ताह बढ़ाई

Shraddha Murder Case: दिल्ली के श्रृद्धा मर्डर केस में पुलिस ने आज अपनी चार्जशीट दाखिल कर दी। 6629 पन्नों की इस चार्चशीट को पुलिस ने लगभग 150 से अधिक गवाहों के बयान तथा फॉरेंसिक, इलैक्ट्रॉनिक सबूतों को जुटाकर तैयार किया है। जिसे लीगल एक्सपर्टों की देखरेख में दाखिल कर दिया।

आपको बता दें पिछले साल 18 मई को दिल्ली के छतरपुर इलाके में श्रृद्धा की उसके बॉयफ्रेंड आफताब ने एक किराए के फ्लैट में गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। उसके बाद उसने श्रृद्धा के शव को आरी से काटकर 35 टकड़े करके फ्रिज में रख दिया था और उसके बाद वह उन टुकड़ों को एक एककर महरौली के जंगलों में कई दिनों तक फेंकता रहा था।

ये भी पढ़ेंः CM Kejriwal बोले हमारा लक्ष्य ‘हमारे स्कूल दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बनें’- कुछ लोग हमें बदनाम करना चाहते हैं

गवाहों और वैज्ञानिक आधार पर चार्जशीट बनाने का दावा

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस ने श्रृद्धा मर्डर केस में करीब 6629 पन्नों की चार्जशीट तैयार की है। जिसमें उसने करीब 150 से अधिक गवाहों के बयान, नार्को टेस्ट में उसके द्वारा किए गये कबूलनामे, फॉरेंसिक तथा इलैक्ट्रॉनिक सबूतों के अलावा जांच टीम ने जंगल से जिन हड्डियों को बरामद किया था उनकी डीएनए रिपोर्ट ने ये पुष्टि की है कि बरामद हड्डियां श्रृद्धा की हैं। इन सभी तथ्यों की लीगल एक्सपर्ट ने गहन जांच कर दाखिल की है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जांच में खुलासा

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने श्रृद्धा के शव को काटने में इस्तेमाल की गई आरी तथा ब्लैड को भी कथित रूप से जो गुरुग्राम के झाड़ियों में फेंक दिया था। एम्स में हुए शव के टुकड़ो के पोस्टमार्टम विश्लेषण से पता चलता है कि श्रृद्धा के शव को आरी और ब्लैड से ही काटा गया है। दिल्ली पुलिस ने 23 बरामद हड्डियों का पोस्टमार्टम विश्लेषण करवाया है।

कोर्ट ने न्यायिक हिरासत बढ़ाई

मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म होने पर हत्या के आरोपी आफताब को कोर्ट के सामने वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश किया था। जिसके बाद कोर्ट ने आफताब की न्यायिक हिरासत की अवधि को 2 सप्ताह बढ़ाकर 7 फरवरी कर दी है।

ये भी पढ़ेंः Dhirendra Krishna Shastri: Bageshwar Dham दरबार के चमत्कारों से डरा पाकिस्तान, जानें क्यों मची है खलबली

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल