बुधवार, मई 1, 2024
होमख़ास खबरेंTODAY TOP 10 NEWS: 74वें गणतंत्र दिवस से लेकर 3900 कर्मचारियों की छंटनी...

TODAY TOP 10 NEWS: 74वें गणतंत्र दिवस से लेकर 3900 कर्मचारियों की छंटनी तक ये हैं आज की बड़ी खबरें

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

TODAY TOP 10 NEWS: आज की 10 बड़ी खबरें: 26 जनवरी 2023 के दिन कई बड़ी खबरें हैं जो छाई रहने वाली है। डीएनपी इंडिया हिन्दी आज आपको ऐसी ही कुछ बड़ी 10 खबरों के बारे में बताने जा रहा है। जो पूरे दिन छाई रहेंगी।

REPUBLIC DAY 2023: 50 विमानों के साथ फ्लाई पास्ट कर वायु सेना ने दिखाया अपना शौर्य, कर्तव्य पथ पर गरजा राफेल

देश की वायु सेना की झांकी के दौरान स्क्वाड्रन लीडर सिंधु रेड्डी ने भारतीय वायु सेना दल का नेतृत्व किया। इस झांकी में वायु सेना के 144 सैनिक और 4 अधिकारी शामिल है। सीमाओं से परे भारतीय वायु सेना की शक्ति’ के विषय पर झांकी को तैयार किया गया है। इस झांकी में लाइट कॉम्बैट एयरकॉफ्ट तेजस एमके की ताकत दिखाई गई। लाइट कॉम्बैट हैलीकॉप्टर प्रचंड, एयरबोर्न अर्ली वार्निंग एंड कंट्रोल एयरक्राफ्ट नेत्रा, सी-295 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट दिखाई दिए।
Also Read: UP News: योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी को कोर्ट ने सुनाई सजा, एक साल की जेल और 10000 जुर्माना

FACEBOOK और INSTAGRAM पर होगी DONALD TRUMP की वापसी, मेटा का बैन हटाने का फैसला

 2 वर्ष पहले 6 जनवरी 2021 को मेटा ने ट्रंप के अकाउंट को उस समय निलंबित कर दिया था। जब अमेरिका के राष्ट्रपति पद का चुनाव हारने के बाद ट्रंप ने इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस पर लगातार चुनाव परिणामों को लेकर अपनी नाखुशी जाहिर करने वाली पोस्टों को डाल रहे थे। इसके बाद मेटा ने आगे किसी भी तरह की हिंसा न भड़कने का जोखिम का हवाला देते हुए डॉनाल्ड ट्रंप के अकाउंट्स को तत्काल निलंबित कर दिया था। इसके बाद ट्रंप के अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस ट्वेटर और यूट्यूब पर भी उनके अकाउंट निष्क्रिय कर दिए गए थे।
ये भी पढ़ेंः PM Narendra Modi को ब्रिटिश सांसद ने कहा ‘विश्व का सबसे शक्तिशाली व्यक्ति’, डॉक्यूमेंट्री विवाद को शांत करना है ब्रिटेन की मंशा !

REPUBLIC DAY 2023: सफेद कुर्ता और काले कोट के साथ राजस्थानी पगड़ी में दिखा PM MODI का नया अंदाज, इस तरह प्रधानमंत्री ने खींचा लोगों का ध्यान

Republic Day 2023: भारत 26 जनवरी यानी आज अपना 74 वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थानी पगड़ी पहने हुए नजर आए। भारत की विविधता का प्रतीक बहुरंगी राजस्थानी पगड़ी पहन कर प्रधानमंत्री मोदी ने एक झलक दिखाई। गणतंत्र दिवस परेड से पहले बार मेमोरियल पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी सफेद कुर्ते और काले कोट के साथ राजस्थानी पगड़ी पहने हुए नजर आए। उनकी बहुरंगी पगड़ी उनकी शान में चार चांद लगा रही है। 
Also Read: Republic Day Parade 2023: कर्तव्य पथ से दुनिया ने देखी बदलते हिन्दुस्तान की ताकत

AGRA BUILDING COLLAPSE: ताजनगरी में 4 मकान ढहने से हुआ बड़ा हादसा, CM योगी ने रेस्क्यू को करवाया तेज

ताजनगरी आगरा में उस वक्त घटना घटित हो गई थी जब कुछ लोग धर्मशाला निर्माण के लिए जमीन की गहरी खुदाई कर रहे थे। आज सुबह 7:30 बजे के करीब यह घटना घटित हुई जिसमें 3 लोगों के दबे होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने रेस्क्यू करके कुछ लोगों को निकाल लिया है जबकि स्थानीय लोगों की मानें तो अभी भी लोग अंदर दबे हुए हो सकते हैं। लोगों का कहना है कि विरोध के बावजूद भी ठेकेदार बेसमेंट की गहरी खुदाई कर रहा था जिससे इतनी बड़ी घटना घटित हुई।
Also Read: UP News: योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी को कोर्ट ने सुनाई सजा, एक साल की जेल और 10000 जुर्माना

देशभर में मची बसंत पंचमी की धूम

Basant Panchami 2023: माघ शुक्ल पत्र की पंचमी तिथि को बसंत पंचमी का पर्व मनाया जाता है। हिन्दू धर्म के लिए बसंत पंचमी का बहुत ही अहम महत्व है। इस साल बसंत पंचमी का त्यौहार 26 जनवरी गुरुवार को मनाया जा रहा है। बता दें कि, इस दिन सरस्वती माता की पूजा की जाती है। ज्ञान संगीत और कला की देवी सरस्वती माता की विधिवत पूजा-अर्चना की जाती है। बसंत पंचमी वसंत ऋतु की शुरुआत का प्रतीक है और इससे हर साल माघ महीने के पांचवे दिन मनाई जाती है।
ये भी पढ़ेंः UNION BUDGET 2023 में सरकार रोजगार को देगी प्राथमिकता, PLI स्कीम के तहत बड़ी राशि हो सकती है आवंटित

IND VS NZ 1ST T20: मैच से पहले चोटिल हुआ यह भारतीय सलामी बल्लेबाज, न्यूजीलैंड टी20 सीरीज में भी नहीं मिलगा मौका

श्रीलंका सीरीज के पहले से ही बाहर चल रहे ऋतुराज गायकवाड़ इन दिनों अपने कलाई की चोट से जूझ रहे हैं। चोट ज्यादा होने की वजह से उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ हो रहे टी20 सीरीज से भी बाहर कर दिया गया है। आपको बता दें कि अपने चोट की जानकारी उन्होंने नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA)को दिया है। बुधवार को बल्लेबाज ऋतुराज को रांची में रिपोर्ट करना था लेकिन दाहिने कलाई में चोट के कारण वह नहीं पहुंच पाए, जिसके बाद उन्होंने बीसीसीआई के माध्यम से टीम इंडिया को सूचित भी किया है। इसके पहले हुए श्रीलंका सीरीज में भी चोट की वजह से उन्हें बाहर कर दिया गया था। ऋतुराज गायकवाड़ भारतीय टीम के लिए ओपनर के रूप में बल्लेबाजी करते हैं। ऐसे में इनके बाहर जाने के बाद शुभमन गिल और ईशान किशन ने ओपनिंग की थी ।
Also Read: ICC RANKINGS: ‘सिराज मियां का चला जादू’ ODI में बने दुनिया के नंबर वन गेंदबाज, बेहतरीन प्रदर्शन का मिला शानदार फल

PATHAAN BOX OFFICE COLLECTION: शाहरुख की फिल्म ने ओपनिंग डे पर की बंपर कमाई, ‘बाहुबली 2’ को पछाड़कर बनी सबसे बड़ी ओपनर

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान अब तीसरी सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन चुकी है। इसने नॉन-हॉलीडे पर रिलीज होने वाली सभी फिल्मों के रिकॉर्ड तगड़े मार्जिन से तोड़ डाले हैं। अभी तक ‘बाहुबली 2’ किसी नॉन-हॉलीडे वाले मौके पर सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म थी। शाहरुख खान की मूवी पठान के ओपनिंग डे के कलेक्शन से अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह वीकेंड पर कितनी कमाई करेगी। इसी के साथ 26 जनवरी यानी रिपब्लिक डे पर भी लोग छुट्टी का फायदा उठाते हुए पठान को सिनेमाघरों में देखने जा रहे हैं ऐसे में पठान रिलीज के दूसरे दिन भी बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर सकती है।
ये भी पढ़ेंः REPUBLIC DAY 2023: इस जगह फहराया गया था गणतंत्र दिवस का पहला झंडा, जानें संविधान और भीमराव अंबेडकर से जुड़ी कुछ रोचक बातें

गणतंत्र दिवस की परेड में पहली बार दिखी नशा मुक्त भारत की झांकी

देशभर में आज 74वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। इस दौरान कर्तव्य पथ पर अलग-अलग प्रकार की झांकियां देखने को मिलीं। इसी कड़ी में पहली बार NCB ने भी झांकी निकालकर नशा मुक्त भारत का संदेश दिया।
Also Read: ILT20 2023: उम्र 35 लेकिन कैच पकड़ने में चीते जैसी फुर्ती, KIERON POLLARD ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, VIDEO देख हो जाएंगे हैरान

आईबीएम में होगी 3900 एंप्लाइज की छंटनी

टेक की दिग्गज कंपनियों में शुमार आईबीएम में 3,900 छंटनी होगी। इस छंटनी से यहां पर काम करने वाले लोगों को काफी बड़ा झटका लगा है।
ये भी पढ़ेंः UNION BUDGET 2023 में सरकार रोजगार को देगी प्राथमिकता, PLI स्कीम के तहत बड़ी राशि हो सकती है आवंटित

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 
Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories