शनिवार, मई 11, 2024
होमख़ास खबरेंTODAY TOP 10 NEWS: नूपुर शर्मा के हथियार लाइसेंस से लेकर जोशमठ...

TODAY TOP 10 NEWS: नूपुर शर्मा के हथियार लाइसेंस से लेकर जोशमठ तक ये हैं आज की बड़ी खबरें

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

TODAY TOP 10 NEWS: आज की 10 बड़ी खबरें: 12 जनवरी 2023 के दिन कई बड़ी खबरें हैं जो छाई रहने वाली है। डीएनपी इंडिया हिन्दी आज आपको ऐसी ही कुछ बड़ी 10 खबरों के बारे में बताने जा रहा है। जो पूरे दिन छाई रहेंगी।

RAMCHARITMANAS CONTROVERSY: विवादित बयान देने वाले चंद्रशेखर पर भड़के केंद्रीय मंत्री, कहा- ‘तुरंत दे इस्तीफा’

केंद्रीय मंत्री ने चंद्रशेखर सिंह के इस्तीफे की मांग की और आगे कहा कि, “मैं अभी बक्सर जा रहा हूं। ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए। वही सीएम नीतीश कुमार धृतराष्ट्र बने हुए हैं।” बता दें कि बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने रामचरितमानस पर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि “हिंदू ग्रंथ रामचरितमानस को मनुस्मृति की तरह जलाया जाना चाहिए, क्योंकि यह समाज में जाति विभाजन को बढ़ावा देता है। रामचरितमानस के श्लोक ‘अधम जाति में विद्या पाएं, भयातु यथा दूध पिलाएं’ का अर्थ है निम्न जाति के लोग शिक्षा प्राप्त करने के बाद ऐसे जहरीले हो जाते हैं जैसे दूध पीने के बाद सांप हो जाते हैं।”
Also Read: Delhi News: Delhi Police ने दिया Nupur Sharma को हथियार लाइसेंस, उनकी एक टिप्पणी से हुई थी स्थिति टेंस

अपनी गवर्नेंस से सोशल मिडिया पर छा गए CM BHAGWANT MANN, यूजर्स ने दिया दिल खोलकर सम्मान

CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के गर्वनेंस की कार्यशैली पिछले कुछ माह से कठोर शासक की दिखती प्रतीत हो रही थी किन्तु जैसे ही सीएम भगवंत मान ने नव वर्ष 2023 में प्रवेश किया। उनकी उनकी गवर्नेंस की गति टॉप गियर में आ गयी है। उन्होंने अपने बहुमुखी निर्णयों से पंजाब के निर्णयों से मंत्रमुग्ध कर दिया है।  जिससे वो सोशल मिडिया पर छा गए हैं। उनकी खुलकर प्रशंसा करने से नहीं रोक पा रहे हैं। नया विषय राज्य में चल रही प्रशासनिक अधिकारियों की हड़ताल को लेकर है।जब राज्य के पीसीएस अधिकारियों को दी गई एक घुड़की ने हड़ताली अधिकारियों ने तत्काल हड़ताल वापस ले ली।
ये भी पढें: CM Maan का development model 2023 तैयार, पंजाब में आयेगी योजनाओं की बहार

DELHI: LG पर निशाना साधते हुए डिप्टी CM मनीष सिसोदिया ने किया ट्वीट, कहा- ‘कामकाज में दखल दे रहे हैं उपराज्यपाल’

डिप्टी सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “दिल्ली सरकार में कार्यरत नौकरशाहों पर असंवैधानिक नियंत्रण गलत है। बीजेपी ने केजरीवाल सरकार की सूचना विभाग सचिव ऐलिस वाज से नोटिस दिलवाया है कि साल 2017 से दिल्ली से बाहर राज्यों में दिए गए विज्ञापनों का खर्चा सीएम अरविंद केजरीवाल से वसूला जाएगा। दिल्ली के अखबारों में बीजेपी के तमाम राज्यों के सीएम के विज्ञापन छपते हैं। पूरी दिल्ली से इनके CMs के फोटो वाले सरकारी हार्डिंग्स लगे हैं। क्या इनका खर्चा बीजेपी मुख्यमंत्रियों से वसूला जाएगा? क्या इसलिए दिल्ली के अफसरों पर असंवैधानिक कब्जा करके रखना चाहती है बीजेपी?”
ये भी पढें: NATIONAL YOUTH DAY 2023 सम्मलेन का उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, G20 के तहत किया जा रहा आयोजन

DELHI NEWS: दिल्ली पुलिस ने दिया NUPUR SHARMA को हथियार लाइसेंस, उनकी एक टिप्पणी से हुई थी स्थिति टेंस

नूपुर शर्मा की कथित टिप्पणी के पश्चात विषय देश तथा विदेश स्तर तक पहुंच गया। अंतर्राष्ट्रीय कूटनीतिक संबंधों तक में हस्तक्षेप उत्पन्न  हो रहे थे। भाजपा ने स्थितियों की गंभीरता को देखते हुए पार्टी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को निलंवित कर दिया था वहीं दिल्ली इकाई के मिडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से निष्काषित कर दिया था। भाजपा द्वारा दोनों नेताओं के विरुद्ध इस कार्रवाई को समूचे विवाद को समाप्त करने के एक प्रयास के रूप में देखा गया था। यह कदम पार्टी ने तब उठाया जब विवाद के कारण आंतरिक शांति बलात बढ़ रही थी। इस आंतरिक कार्रवाई के पश्चात पार्टी ने दोनों के बयानों से स्वंयं को अलग कर लिया।  इसके पश्चात पार्टी ने अलग से एक बयान जारी करते हुए कहा कि पार्टी सदैव सभी धर्मो का सम्मान करती है और किसी भी धर्म का अपमान सहन नहीं करती। तत्पश्चात नूपुर शर्मा ने अपनी  टिप्पणी  को बिना शर्त वापस ले लिया था और कहा था उनकी मंशा का उद्देश्य किसी को ठेस पहुंचाना नहीं था।
ये भी पढें: PM Modi ने की CM Dhami से बात, Joshimath संकट को लेकर केंद्र देगा पूरा साथ

GENERAL ELECTION 2024: भाजपा की मिशन-2024 तैयारी, सांसदों,विधायकों को मिलेगी वर्ष भर अनुदान राशि  

नव वर्ष में सीएम योगी ने सरकार और संगठन दोनों को एक साथ लेकर करने की यह रणनीति अपनाई है। ताकि मिशन 2024 को बेहतर समन्वय के साथ सफलता पूर्वक प्राप्त कर सके। उन्होंने इसके साथ ही अगले एक वर्ष के लिए सभी जनप्रतिनिधियों के लिए लक्ष्य तय कर दिए। बैठक को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा आप सभी को एक जुटता के साथ 2019, 2022 को 2024 दोहराने का आह्वान करता हूँ। इस कड़कड़ाती सर्दी के मौसम में सीएम के आह्वान ने जनप्रतिनिधियों में नई ऊर्जा तथा गर्माहट उतपन्न कर दी। 
ये भी पढें: UPGIS-2023 के पश्चात आएगा CM Yogi का UP Budget-2023-24, निवेश केंद्रित होगा गजट

CM DHAMI ने किया JOSHIMATH में रात्रि प्रवास, पीड़ितों से मिलकर बंधाई आस- आज करेंगे कई महत्वपूर्ण बैठकें

जोशीमठ की स्थिति से निबटने के लिए सीएम धामी आज दिन भर सुरक्षा व्यवस्था,स्थानांतरण तथा राहत-पुनर्वास पैकेज के सुनिश्चित क्रियान्वयन के लिए  महत्वपूर्ण बैठकें करेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक बयान के अनुसार भूधंसाव से प्रभावित आपदा पीड़ित परिवारों को अंतरिम पैकेज के पारदर्शी क्रियान्वयन के लिए, पुनर्वास पैकेज की दर के लिए गठित कमेटी के साथ भी एक बैठक करेंगे। इसी के साथ-साथ सेना तथा आईटीबीपी के अधिकारियों के साथ भी एक अलग से बैठक करेंगे। 
ये भी पढें: Joshimath दौरे से लौट CM Dhami ने लगाई निर्माण कार्यों पर रोक, बोले-पहाड़ों की सहनशक्ति क्षमता जांचेंगे   

KL RAHUL ATHIYA SHETTY: कपल की ग्रैंड शादी में पहुंचेंगे ये दिग्गज सेलिब्रिटी, इस तारीख से 3 दिनों तक चलेगा शानदार जश्न

इस शादी को लेकर फैंस और सेलेब्स के बीच में लगातार एक्साइटमेंट बरकरार है। फैंस इस शादी की बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि यह शादी करीबियों और परिवारों की मौजूदगी में होगी। शादी के लिए गेस्ट लिस्ट भी तैयार है और इसमें क्रिकेट और बॉलीवुड के कई सेलेब्स शामिल है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस लिस्ट में सलमान खान, जैकी श्रॉफ, अक्षय कुमार, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे कई बड़े सेलिब्रिटी हैं।
Also Read: Gautam Gambhir ने MS Dhoni को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा- ‘वह चाहते थे कि मैं एक शतक बनाऊं’

इस बार अतरंगी मास्क बना URFI JAVED के ट्रॉल होने की वजह, यूजर्स बोले- ‘मुंह पर ही अंडरवियर पहन लिया’

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि उर्फी ने इस बार बोल्डनेस की सारी हदें पार कर दी है। इस बार उर्फी ब्लैक कलर की नेट की ट्रांसपेरेंट ड्रेस पहनी नजर आई। इस ड्रेस में उर्फी के अंडरगारमेंट्स साफ नजर आ रही है। लुक की बात करें तो उर्फी चेहरे पर ब्लैक मैचिंग नकाब लगाई नजर आई। इस लुक को एक्ट्रेस ने पोनी टेल हेयरस्टाइल और ब्लक हील्स के साथ दिया कम्पलीट किया। इस वीडियो को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं और यूजर्स जमकर चुटकी ले रहे हैं।
Also Read: Shark Tank India 2: बिजनेस में इन्वेस्ट करने के लिए आपस में भिड़े शार्क्स, डर्टी गेम बताते हुए एक-दूसरे को कहा विलेन

UZBEKISTAN COUGH SYRUP: उज्बेकिस्तान में हुई 19 बच्चों की मौत के बाद WHO ने जारी की चेतावनी, इस भारतीय कफ सिरप का न करें इस्तेमाल

विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी डब्ल्यूएचओ ने बीते बुधवार को सिफारिश करते हुए कहा कि, उज्बेकिस्तान में बच्चे के लिए दो भारतीय कफ सिरप एम्ब्रोनोल (Ambronol Syrup) और डॉक-1 मैक्स (Doc-1 Max Syrup) का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। इसी के साथ डब्ल्यूएचओ ने कहा कि, मैरियन बायोटेक से निर्मित कफ सिरप ऐसे उत्पाद हैं जो गुणवत्ता मानकों को पूरा नहीं करते हैं। लैब विश्लेषण में पाया गया कि दोनों उत्पादों में दूषित पदार्थों के रूप में डायथिलीन ग्लाइकोल या एथिलीन ग्लाइकोल की अस्वीकार्य मात्रा शामिल है।
Also Read: खूबसूरत लड़की को देखकर चिपक गई पूरी वानर सेना, Viral Video देख यूजर्स बोले- ‘दीदी तो फंस गई’

THE KAPIL SHARMA SHOW: मुंबई के मशहूर डब्बेवालों की मेजबानी करेंगे कपिल, खास पोस्ट शेयर कर फैंस को दिखाई झलक

मुंबई में मशहूर डब्बेवाला काम करते हैं और रोजाना नौकरी पेशा लोगों के घर या अन्य जगहों से उनके ऑफिस खाना पहुंचाने का काम करते हैं और हमेशा समय पर पहुंचते हैं। अब ऐसा पहली बार होगा जब डब्बेवाले कपिल शर्मा शो के सेट पर नजर आएंगे। बता दें कि डब्बे वाले रोजाना अपनी सर्विस के जरिए 200000 से भी अधिक लोगों की भूख मिटाते हैं और अलग-अलग इलाकों में अपनी सर्विस देते हैं। ऐसा कहा जाता है कि मुंबई कि तकरीबन आधी आबादी इन डब्बेवालों पर निर्भर है।
Also Read: Delhi News: Delhi Police ने दिया Nupur Sharma को हथियार लाइसेंस, उनकी एक टिप्पणी से हुई थी स्थिति टेंस

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories