शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमख़ास खबरेंWest Bengal Panchayat Election 2023 के लिए मतदान शुरू, 65,000 केंद्रीय पुलिस...

West Bengal Panchayat Election 2023 के लिए मतदान शुरू, 65,000 केंद्रीय पुलिस कर्मियों को किया गया तैनात

Date:

Related stories

West Bengal Panchayat Election 2023 : 8 जुलाई शनिवार को पश्चिम बंगाल में तीन स्तरीय पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। ऐसे में बंगाल के सभी 22 जिलों में एक ही चरण में मतदान डाले जा रहे हैं। आपको बता दें कि, इन चुनावों को 2024 के लोकसभा चुनावों के हिसाब से काफी अहम माना जा रहा है। पश्चिम बंगाल में आज ग्राम पंचायत, जिला परिषद और पंचायत समिति के लिए लगभग 74,000 सीटों के लिए चुनाव किए जा रहे हैं। ऐसे में आज 5.67 करोड़ वोटर उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला करते हुए नजर आएंगे।

वोटिंग के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के जरिए जहां बीजेपी खुद को बंगाल में मजबूत करने की कोशिश कर रही है, तो वहीं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी टीएमसी इस चुनाव के जरिए खुद का वर्चस्व कायम करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। इस चुनाव के लिए 8 जुलाई को मतदान किए जा रहे हैं। वहीं इसके नतीजे 11 जुलाई को सामने आएंगे। चुनावों को लेकर राज्य में कुछ हिंसक घटनाएं देखने को मिली थी जिसके बाद वोटिंग के दौरान मतदाताओं की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। ऐसे में आपको बता दें कि, राज्य में शांति बनाए रखने के लिए लगभग 65,000 केंद्रीय पुलिस कर्मचारी और 70,000 राज्य पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

Also Read: लो जी हो गई गोरखपुर वासियों की बल्ले–बल्ले, PM Modi ने वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

राज्य में बढ़ रही हिंसक घटनाएं

राज्य में पंचायत चुनाव के शुरू होते ही टीएमसी और बीजेपी के बीच लड़ाई का सिलसिला शुरू होने लगा। दरअसल बीजेपी ने टीएमसी पार्टी पर आरोप लगाया है कि, वह बूथ पर कब्जा कर रहे हैं मतदान से पहले कुछबिहार और बेलडांगा में हिंसा में 2 लोगों की मौत की खबर भी सामने आ रही है। वही टीएमसी ने मुर्शिदाबाद पुलिस स्टेशन के हुलाशपुर में बम विस्फोट का आरोप लगाया है। इस बम विस्फोट में कांग्रेस के 2 कार्यकर्ता भी घायल हो गए हैं।

Also Read: छत्तीसगढ़ दौरे पर गरजे PM Modi, कहा–‘जो गलत करेगा वो बचेगा नहीं और जो डर जाए वह मोदी नहीं’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories