शुक्रवार, मई 17, 2024
होमलाइफ़स्टाइलभारत के इन टॉप 10 Mascara Brand से आंखों की खूबसूरती में...

भारत के इन टॉप 10 Mascara Brand से आंखों की खूबसूरती में लगाएं चार चांद , पार्टी, इवेंट में मिलेगा परफेक्ट लुक

Date:

Related stories

Mascara Brand: आज के फैशन के दौर में लोक खूबसूरत दिखने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं। खूबसूरती को बढ़ाने के लिए आज के समय में अनेकों मेकअप प्रोडक्ट्स पाए जाते हैं। चेहरे में सबसे इंपोर्टेंट होती हैं आंखें। ऐसे में आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए मस्कारा का इस्तेमाल किया जाता हैं। मस्कारा के इस्तेमाल से आई लैशेस घनी और खूबसूरत दिखाई देती हैं। इसके इस्तेमाल से आंखें पहले से बेहद खूबसूरत और आकर्षक दिखती हैं। भारत के मार्केट में ऐसे कई मेकअप प्राइस है जो अपने मस्कारा द्वारा अच्छी और खूबसूरत और परफेक्ट आई मेकअप का दावा करते हैं। भारत के मार्केट में कई तरह के ब्रांड्स के मस्कारा पाए जाते हैं। तो आइए आज हम आपको भारत के मार्केट में पाए जाने वाले 10 सर्वश्रेष्ठ मस्कारा ब्रांड के बारे में बताते हैं।

भारत के 10 सर्वश्रेष्ठ मसकारा ब्रांड –

1. लॉरियल पेरिस वॉल्यूमिनस लैश पैराडाइज मस्करा – लोरियल पेरिस वॉल्यूमिनस लैश पैराडाइज मस्करा में आपकी पलकों को घना करने के लिए एक अद्वितीय अधिकतमीकरण फार्मूला है। जो आपकी पलकों को 5 गुना अधिक नेशनल थिकनेस देता है। यह मस्करा आपकी पलकों पर ज्यादा देर तक टिका रहता हैं। साथ ही यह वाटरप्रूफ भी हैं। एक स्ट्रोक में आपको परफेक्ट लुक मिल जाएगा नेत्र रोग विशेषज्ञ द्वारा परीक्षित हैं। यह आपकी आंखों के लिए बिल्कुल भी संवेदनशील नहीं है।

2. मेबेलिन न्यूयॉर्क हाइपरकर्ल मस्कारा – मेबेलीन न्यूयॉर्क हाइपरकर्ल मस्कारा लगाने में काफी आसान होता है क्योंकि ब्रश जड़ से सिरे तक हर पलक को एक ही झटके में कोर्ट कर देता हैं। यह मस्कारा नेत्र रोग विशेषज्ञ द्वारा परीक्षित हैं। कांटेक्ट लेंस पहनने वालों के लिए भी उपयुक्त है इस मस्करा के ब्रुसेल्स मोटे मोटे हुए और वैक्स से कोटेड होते हैं जो पलकों के सिरे तक पहुंचने की क्षमता रखते हैं सीधी पलकों के लिए परफेक्ट है।

3. लॉरिअल परिस मस्क वॉल्यूम कार्बन ब्लैक – यह एक बेहतरीन मसकारा है जो जल्दी से पलकों को घना करता हैं। और उनकी नेशनल थिकनेस को 5 गुना अधिक बढ़ा देता हैं। आप इस काजल को एक ही बार में लगा सकते हैं और बेहतरीन परिणाम मिल जाएगा। इसका वॉल्यूम मैक्सिमाइजिंग ब्रश किसी भी तरह के धब्बे को पैदा नहीं करता वाटर प्रूफ और लगाने में आसान है।

4. लक्मे आईकॉनिक लैश मसकारा – यह मस्कारा इंटेंस ब्लैक कलर का होता है और आपकी आंखों को बेहतरीन तरस डिफाइन करने में मदद करता है। इसमें d-panthenol की अच्छाई के साथ पलकों को मुलायम और मोशुराइजर रखने की क्षमता होती है। इसका स्मार्ट कर्ल ब्रश पूरी तरह से कर्ल की हुई पलकों के लिए स्मूथ स्ट्रोक देता है। यह बेहद लाइटवेट, आरामदायक और लगाने में आसान होता है।

5. लॉरियल पेरिस टेलीस्कोपिक मसकारा – यह मस्करा आपकी पलकों को बड़ा दिखाने के लिए एक बहुत अच्छा ऑप्शन है क्योंकि यह आपकी पलकों को 70% अधिक लंबा दिखाता है या एक अद्वितीय लैश-बाय-लैश अलगाव भी प्रदान करता है। इसमें एक पेटेंट लचीला स्टिक ब्रश पाया जाता है जो आपकी पलकों को लंबा करता है। यह पलकों को लंबा करता है। साथ ही यह हटाने और लगाने में बेहद आसान है। आंखों के लिए भी सुरक्षित है।

6. मेबेलिन न्यूयॉर्क वॉल्यूम एक्सप्रेस कोलोसल मस्कारा – मेंबेलिन न्यूयॉर्क वॉल्यूम एक्सप्रेस को लोसल मस्कारा में कॉलेजन समृद्ध फार्मूला है जो वॉल्यूम पाइपिंग प्रभाव के लिए जाना जाता है। या 1 मेगा बरस के साथ आता है जो आपकी पलकों को नियमित तौर से 9 गुना अधिक वॉल्यूम देता है। यह वॉटरप्रूफ और ज्यादा देर तक टिकने वाला होता है।

Also Read: दिलों पर राज करने आ गया रंग बदलने वाला Vivo Y100A स्मार्टफोन, क्यूटनेस से लूट ली महफिल

7. लोटस हर्बल मैक्सलैश बॉटनिकल मस्कारा – यह मस्करा एक वॉल्यूम बिल्डिंग मस्करा है। आपकी पलकों को सुरक्षा करता है और इसे वॉल्यूमाईजिंग बनाता है। यह मस्करा नेचुरल इनग्रेडिएंट से बना होता है इसीलिए इसके नाम में हर्बल शब्द भी आता है। यह पलकों को शीतलता प्रदान करता है और संवेदनशील आंखों के लिए भी सुरक्षित है।

8. मैक इन एक्सट्रीम डाइमेंशनलेस मसकारा – यह मस्कारा एक हल्का फार्मूले से बना होता है जो आप को लंबा घना और कर्ली लैश लुक देता है। यह आपकी पलकों को मुलायम बनाता है और कंडीशन करता है। इसके अलावा इसमें एक्सक्लूसिव मेगा ब्रश दिया जाता है। यह लंबा प्रभाव प्रदान करता है और साथ ही पलकों को जकड़ता भी नहीं है।

9. रेवलाॅन वाटर टाइट मस्कारा – रेवलाॅन वाटर टाइप मसकारा एक वॉटरप्रूफ नॉन स्टिक और आशु प्रतिरोध करा है। इसका एप्लीकेटर स्मूथ एंगूलर ब्रश होता है। जो आपकी पलकों पर आसानी से एप्लीकेट करता है। यह वाटरप्रूफ, आंसू रोधी और ज्यादातर टिकने के साथ-साथ आपको डांट लोग भी देता है।

10. कलरबार जूम और हूश मस्कारा – कलरबार का यह मस्कारा two-in-one मस्करा है। जो आपको यह चुनने देता है कि क्या आप स्वाभाविक रूप से डिजाइन पलके रखना चाहते हैं या पूर्ण नाटकीय रूप से भरी पलकें रखना चाहते हैं। यहां आपके पलकों को लंबा करता है इसे लगाना और हटाना बेहद आसान है। इसे आप डेली तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

Also Read: नकली एब्स बताने वाले ट्रोलर्स को Salman Khan ने दिया मुंहतोड़ जवाब, भरी महफिल में उतारी शर्ट

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories