गुरूवार, मई 2, 2024
होमलाइफ़स्टाइलBody Fitness: नोरा फतेही फिट बॉडी के लिए करती हैं इन डंबल्स...

Body Fitness: नोरा फतेही फिट बॉडी के लिए करती हैं इन डंबल्स का इस्तेमाल , अगर आपको भी पाना है टोन फिगर तो ऐसे करें इस्तेमाल

Date:

Related stories

Body Fitness: दिलबर गाने से फेमस हुई नोरा फतेही जैसा फिगर हर कोई पाना चाहता हैं, लेकिन इस तरह की बॉडी पाने के लिए आप जानते है नोरा फतेह को कितना वर्कआउट और जिमिंग करनी पड़ती हैं। जिम जाने की तो सब सोचते है लेकिन इतना बिजी सेडेयूल होने की वजह से हर कोई जा नहीं पाता हैं। तो आज इस आर्टिकल के जरिए घर में रहकर कैसे फिट बॉडी पा सकते हैं, इसके बारे में बताने जा रहे हैं।

Skin Care: मर्दों की दाढ़ी से आपको हो सकती है स्किन प्रॉब्लम, इन टिप्स से बरतें सावधानी

वर्कआउट में हैड डंबल्स को करें शामिल

घर में रह कर ही डेली वर्कआउट करने के लिए आपके पास हैड डंबल्स का होना काफी जरूरी है। वर्कआउट में इसका इस्तेमाल करने से शरीर काफी मजबूत रहता है और आप अपनी बॉडी को टोन भी कर सकते हैं । आप इससे शोल्डर रेज, बेंच प्रेस , बाइस्पेस कर्ल आदि जैसे वर्कआउट भी कर सकते हैं।  इन डंबल्स सैट को इस्तेमाल करने का एक और फायदा यह है कि अगर आप को रात में काफी देर से नींद आती हैं या सोने में कोई भी तकलीफ होती हैं , तो भी आप डेली इनका व्यायम के समय इस्तेमाल कर सकते है और अच्छी तरह से अपनी नींद को पूरा कर सकते हैं।

क्या है इन डंबल्स की कीमत और खासियत

वैसे तो बाजार में काफी अलग –अलग तरह के डंबल्स सेट उपलब्ध हैं , लेकिन हर कोई अपनी पसंद और जरूरत के हिसाब से डंबल्स सेट को खरीदना पसंद करता हैं।

Kore Dumbbell Set

यह डंबल्स सेट महिलाओं के इस्तेमाल के लिए हैं। यह व्यायम के लिए 20 किलो पीवीसी वजन में उपलब्ध हैं। इसे पॉलीविनाइल क्लोराइड से बनाया जाता हैं ,

जिससे यह काफी लंबे समय तक इस्तेमाल किए जा सकते हैं। यह बाजार में 650 रूपये में उपलब्ध हैं।

Fit Box Dumbbell Set

फिटबॉक्स डंबल्स सेट का वजन 20 किलो तक होता हैं। इसे दूसरे स्तर में बदलने के लिए कनेक्टिंग रोड का इस्तेमाल किया जाता हैं। इसकी कीमत मार्केट में 725 रूपये हैं।

Strauss Dumbbell Sets

स्ट्रॉस डंबल्स फिटनेस और प्रशिक्षण के लिए काफी अच्छे माने जैते हैं। लोग अपने पसंद के रंग के अनुसार भी खरीद सकते हैं। यह किसी भी जगह पर इस्तेमाल किया जा सकता हैं। इनकी कीमत मात्र 600 रूपये हैं।

Also Read: Fitness Tips: एक्ट्रेस की तरह रहना चाहती हैं स्लिम तो इन 5 वर्कआउट को करें ट्राई, कैटरीना से लेकर आलिया तक करती हैं फॉलो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories