मंगलवार, मई 7, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSkin Care: मर्दों की दाढ़ी से आपको हो सकती है स्किन प्रॉब्लम,...

Skin Care: मर्दों की दाढ़ी से आपको हो सकती है स्किन प्रॉब्लम, इन टिप्स से बरतें सावधानी

Date:

Related stories

Sunburn की समस्या से हैं परेशान तो इन देसी नुस्खों से पाएं आराम

Sunburn: गर्मियां आते ही अक्सर लोगों को सनबर्न (Sunburn)...

Skin Care: अक्सर लड़कियों को उनके पार्टनर में बियर्ड काफी पसंद आती है। मौजूदा समय में ज्यादातर लड़कियों को दाढ़ी वाले लड़के पसंद आते हैं लेकिन क्या आपने कभी इस बात को सोचा है कि आपके पार्टनर की दाढ़ी से आपको कई बीमारियां हो सकती हैं। जी हां आपने बिल्कुल सही सुना आपके पाटनर की दाढ़ी की वजह से आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

स्किन पर पिंपल्स की समस्या

इंस्टाग्राम पर एक एक्सपोर्ट ने बताया कि, जब भी हम अपने पार्टनर की दाढ़ी के नजदीक आते हैं तो इससे हमारे स्किन पर पिंपल्स की समस्या उत्पन्न होने लगती है। इसी के साथ लड़कों की दाढ़ी में और ऑयल प्रोडक्शन काफी ज्यादा बढ़ता है जिसकी वजह से एक्ने की समस्या भी हो सकती है। इसी के साथ आपको पार्टनर की दाढ़ी की वजह से चेहरे पर रैशेज भी हो सकते हैं।

Also Read: Makeup tips: Vat Savitri Vrat के लिए इस तरह करें खुद को तैयार, पति ही नहीं हर किसी की नजरें होंगी आपकी तरफ

इस तरह बरतें सावधानी

पुरुषों की दाढ़ी के बाल काफी ज्यादा मोटे और कांटेदार होते हैं ऐसे में जब है आपकी कोमल त्वचा उनपर लगती है तो उसकी वजह से त्वचा पर खिंचाव पैदा होता है और जलन होने लगती हैं। इसी के साथ मर्दों की दाढ़ी में धूल ,गंदगी और बैक्टीरिया होते हैं यदि यह गंदगी आपकी स्क्रीन पर आए तो उसकी वजह से आपको एक्ने पिंपल और रैशेज की समस्या हो सकती है। ऐसे में आप अपने पार्टनर को कहें कि, वह अपनी दाढ़ी की साफ सफाई करें। इसी के साथ उनसे कहें कि, बियर्ड के नीचे छिपी स्किन को भी मॉइश्चराइज करें और रेगुलर ट्रिमिंग और शेपिंग कर अपनी त्वचा का ख्याल रखें।

Also Read: Fitness Tips: एक्ट्रेस की तरह रहना चाहती हैं स्लिम तो इन 5 वर्कआउट को करें ट्राई, कैटरीना से लेकर आलिया तक करती हैं फॉलो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories