मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होमलाइफ़स्टाइलBody Fitness: मलाइका अरोड़ा जैसा चकाचक फिगर है पाना तो, आज से...

Body Fitness: मलाइका अरोड़ा जैसा चकाचक फिगर है पाना तो, आज से ही इन डाइट टिप्स को अपनाना, हफ्ते में दिखेगा असर

Date:

Related stories

Body Fitness: हर लड़की का सपना होता है कि उसकी बॉडी एकदम फिट और स्लिम दिखे। लोग अपने शरीर को फिट रखने के लिए जिम भी जाते हैं और भूखे भी रहते हैं । आजकल काफी सारे फिल्म स्टार अपनी बॉडी को स्लिम रखने के लिए अलग-अलग तरह की डाइटिंग चार्ट को फॉलो करते हैं। मलाइका अरोड़ा से लेकर दिशा पटनी तक की बॉडी को देखकर हर इंसान का मन उनकी जैसी स्लिम और फिट शरीर करने का होता है। कई लोगों का मानना है कि यह स्टार्स अपनी इस फिट और स्लिम बॉडी के लिए खाना-पीना सब छोड़ देते हैं। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हैं। यह स्टार्स अपनी फिट बॉडी के लिए काफी घंटों तक जिम में एक्सरसाइज  करते है और अलग तरीके का खाना खाते हैं। आज  इस आर्टिकल में आपको कुछ ऐसे टिप्स दिए जाएंगे जिसकी मदद से आप भी अपनी स्लिम और फिट बॉडी रखने की इच्छा को पूरी कर सकते हैं।

ये भी पढ़े: Hair Tips: झड़ते बालों से अगर आप भी हैं परेशान , तो जावेद हबीब के बताएं तरीके का करें इस्तेमाल, मिलेगी राहत

सबुह उठते ही करें ग्रीन-टी का सेवन

 ग्रीन-टी को फिट शरीर के लिए काफी अच्छा माना जाता है। अगर आप भी एकदम फिट शरीर रखने की इच्छा रखते है, तो रोज सुबह  उठकर खाली पेट ग्रीन-टी का सेवन करना चाहिए। इसके अलावा आप खाली पेट गर्म पानी में नींबू डालकर भी पी सकते हैं।

करें रोज एक्सरसाइज

शरीर को फिट और स्वास्थ रखने के लिए अपनी बिजी शेडयूल में से कुछ समय निकालकर एक्सरसाइज या वर्क आउट करना चाहिए। ऐसा करने से शरीर में थोड़ी सी कैलोरी बर्न होती है और पसीना भी निकलता है जिसे वजन कम होने में मदद मिलती है।

रोजाना एक फल जरूर खाएं

 फलों का सेवन करना शरीर के लिए  बहुत फायदेमंद माना जाता है। इसे खाने से शरीर को विटामिनस और पोषक तत्व भी मिलते है और साथ ही डेली एक फल खाने से हमारा शरीर कई बीमारियों से भी दूर रहता है।

खाने का एक टाइम करें तय

जिस प्रकार से हमारी रोजाना की जिंदगी में हर काम को करने का एक समय तय हैं ठीक उसी प्रकार हमें अपने खाना खाने का समय का भी एक फिक्स समय तय करना चाहिए । ऐसा करने से हमारे शरीर को एक आदत बन जाती है जिसे वह रोज फॉलो करता है। इसके साथ खाना ठीक प्रकार से डाइजस्ट भी हो जाता है और हमारे शरीर को किसी भी प्रकार की परेशानी भी नहीं होती है। वैसे जितना जल्दी हो सके हमें रात को खाना खा लेना चाहिए।

ये भी पढ़े: अब नहीं लगाने होंगे डीलरशिप के चक्कर, Flipkart पर लिस्ट हुआ Hero Vida V1 Pro Electric Scooter

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories