गुरूवार, मई 2, 2024
होमलाइफ़स्टाइलClean Girl Nail Trend: नाखूनों को घर बैठे इन मैनीक्योर टिप्स से...

Clean Girl Nail Trend: नाखूनों को घर बैठे इन मैनीक्योर टिप्स से करें साफ़, बिना ब्यूटी पार्लर जाए लगेंगे सुंदर और चमकदार

Date:

Related stories

Clean Girl Nail Trend: साफ़ सुथरे और चमकदार नाखून इन दिनों सोशल मीडिया पर काफ़ी ट्रेंड में है। हाल ही में इंटरनेट पर ‘क्लीन नेल ट्रेंड’ तेज़ी से वायरल हुआ है। इस ट्रेंड में आप घर बैठे अपने नाखूनों पर आसानी से मैनीक्योर कर सकती हैं। अक्सर कई महिलाएं अपने हाथों और पैरों के नाखूनों पर मैनिक्योर कराने के लिए ब्यूटी पार्लर के चक्कर काटती हैं। मगर अब इस नए ट्रेंड के साथ आप ये काम आसानी से अपने घर पर ही कर सकती है इसके लिए बस आपको कुछ स्टेप्स फ़ॉलो करने की ज़रूरत है। इन स्टेप्स के बारे में हम आपको आज इस लेख में बताने जा रहे हैं तो चलिए देखते हैं कि किस तरह घर बैठकर अपने नाखूनों पर मैनीक्योर करके उनकी ख़ूबसूरती को बरकरार रखा जा सकता है। 

स्टेप 1: अच्छी तरह करें नाखूनों की सफ़ाई 

घर बैठे मैनिक्योर करने के लिए आपको सबसे पहले अपने नाखूनों की अच्छी तरह से सफ़ाई करनी है। इसके लिए आप बॉडी स्क्रब का इस्तेमाल कर सकती हैं। सबसे पहले आपको थोड़ा-सा बॉडी स्क्रब अपने नाखूनों पर मलना है और अच्छी तरह से उनकी सफ़ाई करनी है। 

स्टेप 2: नाखूनों को करे मॉइशचराइज़

अब जब आपने अपने नाखूनों को अच्छी तरह से साफ़ कर लिया है, तो आप उन्हें माइश्चराइज़ करें। इसके लिए आप अपने नाखूनों पर विटामिन ई के तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आपके पास यह तेल नहीं है तो आप ऐलोवेरा जेल से भी अपने नाखूनों को माइश्चराइज़ कर सकती हैं। 

स्टेप 3: इस तरह हटाएं क्यूटिकल्स 

नाखूनों के क्यूटिकल्स बेहद नाज़ुक होते हैं इसलिए इन्हें ऐसे ही काटने या बाहर निकालने का प्रयास न करें। इसके लिए आपको क्यूटिकल रिमूवर की आवश्यकता होगी जो आपके लिए यह काम आसानी से कर देगा। आपको इसके लिए थोड़ा सा क्यूटिकल रिमूवर अपने हर नाखून पर लगाना है और उसे 5-10 मिनट तक इसी तरह लगा रहे देना है। फिर आपके क्यूटिकल रिमूवर के पीछे के हिस्से का इस्तेमाल करके आप उसे धीरे-धीरे अंदर की ओर धकेलना है।

स्टेप 4: नाखूनों को दें मनचाहा आकार

तीसरे स्टेप में आपको अपने नाखूनों को उतना काटना है जितना आप चाहती हैं। इसके बाद आप फ़ाइलर की मदद से नाखूनों को ओवल, स्क्वायर या राउंड शेप दें। इसके लिए आप बाज़ार से फाइलर सेट भी ख़रीद सकती हैं। 

स्टेप 5: सुंदर नेल पेंट का करें इस्तेमाल 

इस स्टेप में आपको अपनी पसंद की कोई भी नेल पेंट चुन कर उसे फाइल किये नाखूनों पर लगाना है। मगर ध्यान रहे कि नेल पेंट लगाते वक्त आप उसे ज़्यादा न फैलने दें। ऐसा करने से आपके नाखूनों का पूरा लुक ख़राब हो सकता है इसीलिए हमारी सलाह है कि आप ऐसा करने से बचें। 

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें