रविवार, मई 19, 2024
होमलाइफ़स्टाइलGrooming Tips for men: आपको भी दिखना है स्मार्ट और अट्रैक्टिव तो...

Grooming Tips for men: आपको भी दिखना है स्मार्ट और अट्रैक्टिव तो ही अपनाएं ये टिप्स, देखते ही दिल हार बैठेंगी लड़कियां

Date:

Related stories

Grooming Tips for men: पहले के समय में सिर्फ लड़कियों को ही सुंदर दिखने का शौक था लेकिन आज का समय बदल चुका है। अब लड़के हों या लड़की हों सभी को सुंदर दिखना होता है जिसको लेकर वो काफी कंसर्न होते हैं। आपने लड़कियों की ग्रूमिंग टिप्स तो काफी पढ़ी होंगी लेकिन आज हम आपको लड़कों की ग्रूमिंग टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इस आर्टिकल की मदद से आप जान सकते हैं कि किस तरह के कपड़े पहनने चाहिए, किस तरह की बियर्ड और कैसे बाल रखने से आप स्मार्ट दिखेंगे।

Also Read: Myeloma: जोड़ों में दर्द को इस महिला ने किया इग्नोर तो जानलेवा साबित हुई यह ‘साइलेंट’ बीमारी

कैसी रखें शेव और माउस्टेच

आप अपनी पसंद की दाढ़ी और मूछें रखें लेकिन उन्हें समय समय पर ट्रिम करना बेहद जरूरी है। अगर दाढ़ी और मूछें शेप में रहेंगी तो वो आपको और भी हैंडसम दिखने में मदद करती है। आपको लगभग हर दो हफ्तों में दाढ़ी मूछ को ट्रिम करना चाहिए।

कैसे कपड़े करें कैरी

बता दें कि आपको वेन्यू के हिसाब से कपड़े चुनने चाहिए। अगर आप कहीं ऑफिशियल पार्टी या ऑफिस वगैरा जातें हैं तो आपको कैजुअल न पहनकर फॉर्मल चुनना चाहिए। अगर आप नॉर्मली कहीं जाते हैं तो आपको फॉर्मल पहनकर नहीं बल्कि कैजुअल लुक में जाना चाहिए। आपको इस चीज का ध्यान रखना चाहिए कि फॉर्मल कहां पहननी है और कैजुअल कहां। इसके साथ ही आपको अपने रंग के अनुसार कपड़े चुनने चाहिए। अगर आपका रंग साफ है तो आप डार्क रंग के कपड़े चुन सकते हैं लेकिन अगर आपका कलर डार्क है तो आपको लाइट कलर के कपड़े ही चुनने चाहिए।

हेयर कट

आप अपने हेयरस्टाइल की मदद से अपने लुक को काफी बेहतरीन बना सकते हैं। आपको हमेशा ऐसा हेयरस्टाइल चुनना चाहिए जिससे आप स्मार्ट दिखें। आपको समय-समय पर हेयरस्टाइल में बदलाव करते रहना चाहिए। इससे आपके लुक में बदलाव आते रहेंगे और इससे आप अपने लुक को बेहतर समझ पाएंगे।

Also Read: Shahid Afridi ने दिखाया PCB को आईना, बड़ा बयान देते हुए बोले – ‘BCCI के सामने ICC कुछ नहीं’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।    

Latest stories