शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमलाइफ़स्टाइलGrow Nails Fast: अपने नाखूनों को आकर्षक और मजबूत बनाने के लिए...

Grow Nails Fast: अपने नाखूनों को आकर्षक और मजबूत बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, खूबसूरती में लगेंगे चार चांद

Date:

Related stories

Grow Nails Fast: नाखून स्टाइल का एक पार्ट है और आप किसी अलग स्टाइल से एक अच्छा इंप्रेशन बना सकती हैं। निश्चित तौर पर यह आपको बेस्ट दिखाने में मददगार है और यह आपके कॉन्फिडेंस को बढ़ाने में कारगर है। हाथों को खूबसूरत दिखाने में यह निश्चित रूप से जरुरी है। कुछ लोगों को यह गॉड गिफ्टेड मिलता है तो कुछ नेल्स को बढ़ाने के लिए काफी मेहनत भी करते हैं। अगर आप भी इस समस्या से जूझ रही हैं तो हमारे पास कुछ ट्रिक्स हैं जिससे आपके नाखूनों में मजबूती आएगी और ये सुंदर दिखेंगे।

लहसुन के इस ट्रिक को जरूर करें फॉलो

नाखूनों को मजबूत बनाने के लिए लहसुन काफी कारगर है। इसके लिए आप लहसुन की कलियों को छील लें और अब 10 मिनट तक नाखूनों पर रगड़ें। आप बेहतर परिणाम के लिए इस ट्रिक को दिन में दो बार फॉलो करें। दावा है कि इस ट्रिक को फॉलो करने के बाद नाखूनों में ग्रोथ दे सकते हैं।

Also Read: फिटनेस के लिए ये खास डाइट और प्लान है Kriti Sanon का सीक्रेट, वेट कम करने में है बेहद असरदार

जैतून का तेल भी है बेहद असरदार

जैतून का तेल भी नेल ग्रोथ के लिए काफी कारगर है। बालों के लिए तो इस तेल के फायदे आप जानते होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं कि नाखूनों के लिए भी यह बेहद असरदार है। इसके लिए आप जैतून के तेल में विटामिन-ई के कैप्सूल को मिला लें और नाखूनों पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें।

नींबू का रस भी है कारगर

नींबू के रस में विटामिन सी होता है और यह नेल ग्रोथ में काफी असरदार है। आप नींबू का एक टुकड़ा लें और इसे पांच मिनट तक नाखूनों पर रगड़े। इससे आपके नाखून मजबूत और शाइनी बनेंगे।

Also Read: Farebi Yaar Web Series On ULLU: भारती झा की बोल्डनेस देख दीवाने हुए फैंस, आखिर इस बार किस हद को करेंगी पार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories