बुधवार, मई 15, 2024
होमलाइफ़स्टाइलनए और ट्रेंडी लुक को पाने के लिए बालों पर करवाना है...

नए और ट्रेंडी लुक को पाने के लिए बालों पर करवाना है Highlight, तो इन जरुरी बातों का रखें ध्यान

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Fronx: धाकड़ सेफ्टी फीचर के साथ लोगों का दिल जीत रही मारुति सुजुकी फ्रोंक्स, देखें डिटेल

Maruti Suzuki Fronx: भारतीय ऑटो जगत की चर्चित वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी आए दिन वाहनों को लेकर नए-नए अपडेट देती रहती है। इसी क्रम में मारुती के चर्चित कार फ्रोंक्स (Maruti Suzuki Fronx) को लेकर भी नए अपडेट सामने आए हैं।

Madhuri Dixit Birthday: माधुरी दीक्षित के टॉप 5 मोस्ट आइकॉनिक सॉन्ग्स

Madhuri Dixit: बॉलीवुड फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग से...

Highlight: फैशन के इस दौर में महिलाएं अक्सर समय-समय पर अपने लुक को बदलना पसंद करती हैं। अपने आप को खूबसूरत और फैशनेबल दिखाने के लिए कई महिलाएं तरह-तरह पर मेकअप और हेयर स्टाइल को अपनाती हैं।

खूबसूरत दिखने में मिलेगी मदद

इसी कड़ी में कई महिलाएं खुद को खूबसूरत दिखाने के लिए अपने बालों को हाइलाइट कराना पसंद करती हैं। हाईलाइट कराने से उनकी पर्सनालिटी में एक नया लुक आता है। जिससे आप और भी ज्यादा खूबसूरत दिखने लग जाती हैं।

बता दें कि, बालों को हाईलाइट कराने से बालों की बनावट में बदलाव ही नहीं बल्कि और भी ज्यादा चमकदार बन जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी बालों को हाईलाइट कराने का सोच रही है तो आपको बता दें कि, हाईलाइट कराने से पहले इन बातों का जरूर ध्यान रखें।

स्किन टोन और बालों के रंग का रखें ध्यान

बालों को हाईलाइट कराने से पहले सबसे पहले आपको यह तय करना होगा कि, आपको अपने बालों में कौन सा कलर लगाना है। बता दें कि, अपने बालों में हाईलाइट कराने से पहले अपने स्किन टोन और बालों के रंग से मैच करता हुआ कलर ही कराएं।

प्रोफेशनल हेयर स्टाइलिस्ट से हाइलाइट कराएं

इसी के साथ आप किसी प्रोफेशनल हेयर स्टाइलिस्ट से ही अपने बालों को हाईलाइट कराएं। यदि आप किसी भी लोकल कलरिस्ट से अपने बालों को हाईलाइट कर आएंगी तो इससे आपके बालों को और भी ज्यादा नुक्सान पहुंच सकता है।

Also Read: PBKS VS KKR IPL 2023: Arshdeep Singh के सामने KKR के टॉप ऑर्डर ने टेके घुटने, बल्लेबाजों ने किया सरेंडर

हीटिंग अपलाइंस का इस्तेमाल न करें

हाईलाइट कराने के बाद आप स्ट्रेटनर और हीटिंग अपलाइंस जैसी चीजों का इस्तेमाल करने से बचे। बता दें कि, हाईलाइट कराने के बाद इन चीजों के इस्तेमाल से आपकी बालों को और भी ज्यादा नुकसान पहुंच सकता है।

गरम पानी के इस्तेमाल से बचें

इसी के साथ यदि आपने हाइलाइटिंग कराती है तो आप सल्फेट फ्री शैंपू का इस्तेमाल करें और गर्म पानी को अपने बालों में डालने से बचें। इसके इस्तेमाल से आपके बालों में हीट पहुंचेगी और यह आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकता है।

Also Read: LSG VS DC IPL 2023: KL Rahul का फ्लॉप शो जारी, गेंदबाज ने आउट कर जमकर चिढ़ाया, देखें VIDEO

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories