सोमवार, मई 13, 2024
होमलाइफ़स्टाइलHoli 2023: दुनिया भर में मशहूर है इन हिस्सों में मनाई जाने...

Holi 2023: दुनिया भर में मशहूर है इन हिस्सों में मनाई जाने वाली होली, फैमली और फ्रेंड्स के साथ आप भी कर सकते हैं एन्जॉय

Date:

Related stories

Indore Kavi Sammelan में इस रंग में नजर आए BJP के ये चर्चित नेता, देखने वाले भी रह गए हैरान

शनिवार को इंदौर के मशहूर बजरबट्टू सम्मेलन में भाजपा के चर्चित नेता कैलाश विजयवर्गीय एक अनोखे अंदाज में नजर आए। हर साल होली के चौथे दिन रंगपंचमी के दिन हास्य कवियों के मंच ‘बजरबट्टू सम्मेलन’ आयोजित किया जाता है। इस सम्मेलन को सफल बनाने में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का बहुत बड़ा योगदान है। हर साल की तरह इस बार भी वो मशहूर कॉमिक करेक्टर चाचा चौधरी के अवतार में पहुंचे। जिसमें उनके साथ साबू के वेश में एक और एमपी भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती भी पहुंचे थे।

होली पर बॉसी लुक में एन्जॉय करती दिखीं Priyanka Chahar Choudhary, एक्साइटमेंट में कह दी दिल की बात

Priyanka Chahar Choudhary: रंगों के इस त्यौहार का खुमार सेलेब्स पर खूब देखने को मिल रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में प्रियंका होली सेलिब्रेशन को लेकर काफी एक्साइटेड हैं। वीडियो में इस बात का खुलासा करती हुई नजर आई कि उन्हें कैसा महसूस हो रहा है। यह वीडियो काफी चर्चा में है।

Holi 2023: हिंदू धर्म में होली के त्योहार का महत्व जग जाहिर है। इस त्योहार के लिए लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं और रंगों में रंग जाते हैं। देशभर में होली का त्योहार काफी धूमधाम से मनाया जाता है। लोग इसे अलग-अलग तरीके से मनाते हैं लेकिन देश में कुछ जगहें ऐसी है जहां होली का जश्न काफी अलग देखने को मिलता है। यहां की होली वाकई काफी शानदार और अलग मनाई जाती है। यही वजह है कि देशभर से लोग यहां होली का जश्न देखने के लिए आते हैं। अगर आप भी इस होली अपनी फैमिली या दोस्तों के साथ त्योहार को स्पेशल बनाना चाहते हैं तो इन जगहों पार घूमने जा सकते हैं। आइए जानते हैं उन जगहों के नाम।

पुष्कर राजस्थान की होली को देखने जा सकते हैं आप

अगर आप होली को एन्जॉय करना चाहते हैं तो पुष्कर राजस्थान जा सकते हैं। यहां होली का जश्न काफी शानदार और अलग देखने को मिलता है।। बता दें कि यहां के चौराहे पर बॉक्ससेज लगाए जाते हैं जिसमें म्यूजिक सिस्टम ऑन होता है। हवा में गुलाल उड़ रहा होता है ,और लोग खुशी मना रहे होते हैं। इस त्योहार के समय राजस्थान के पकवान का भी लुत्फ आप उठा सकते हैं।

Also Read: Chanakya Niti: इन परिस्थितियों में कर देना चाहिए धन और स्त्री का त्याग, जानें क्या कहते हैं आचार्य

आगरा के मथुरा में भी होली का जश्न है यूनिक

आप होली पर कही जाना चाहते हैं तो क्यों ना आगरा के ताजमहल की ओर रुख कर लें। यह काफी परफेक्ट चॉइस है। आप इस दौरान यहां के होली को खूब एन्जॉय करेंगे। कृष्ण जन्मभूमि में होली का जश्न शानदार होता है जो आप यादगार बना सकते हैं।

ब्रज की बरसाने की ‘लट्ठमार होली’ को जरूर करें एन्जॉय

ब्रज की बरसाने की ‘लट्ठमार होली’ का नाम तो शायद आप सुने होंगे। बरसाना की होली काफी फेमस है जिसे आप एक बार तो जरूर एन्जॉय कर सकते हैं। यह होली काफी अलग है जहां महिलाएं लाठी से पुरुषों को मारती हैं और पुरुष ढाल से खुद को बचाते हैं।

पश्चिम बंगाल के शांति निकेतन की होली भी है काफी अलग

रिपोर्ट्स की माने तो यहां बसंत और होली का त्योहार साथ में मनाया जाता है और इस मॉए पार लोग खूब एन्जॉय करते हैं। होली के त्योहार के दौरान जगह-जगह पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।

Also Read: बिग बॉस की ट्रॉफी को जितने के बाद MC Stan की फीस में हुआ इजाफा, 1 रील बनाने की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories