शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमलाइफ़स्टाइलFoodगर्मियों में पति को करना है खुश, तो झटपट बनाएं Kacche Aam...

गर्मियों में पति को करना है खुश, तो झटपट बनाएं Kacche Aam Ki Kadhi , देखें आसान Recipe

Date:

Related stories

चिलचिलाती गर्मी में शिमला जैसा मज़ा देगी Chai Thandai , फटाफट नोट करें Recipe

Chai Thandai Recipe: गर्मियों के मौसम में ले चाय की ठंडाई का मजा। आज तक आपने काफी सारे शेक और जूस पीएं होंगे ,तो इस बार यह रेसिपी ट्राई करें।

Chicken Shami Kebab: इफ्तार की पार्टी में ट्राई करें यह लाजवाब रेसिपी, त्यौहार का जश्न होगा दोगुना

Chicken Shami Kebab: आप इफ्तार की पार्टी में चिकन शामी कबाब का लुत्फ उठा सकते हैं। यह आपकी फैमिली और दोस्तों को खूब पसंद आएगी और दावा है कि वे आपके कुकिंग स्किल्स के दीवाने हो जाएंगे। तो आइए जानते हैं कि कैसे आप इस आसान रेसिपी को घर में बना सकते हैं।

Kacche Aam ki Kadhi Recipe : अक्सर आपने कढ़ी को अलग-अलग तरह से बनाकर खाया होगा । लेकिन जिस तरह की कढ़ी की बात आज आप इस आर्टिकल में पढ़ने जा रहे है , इस तरह की कढ़ी के बारे में शायद ही आपने कभी सोचा होगा । आजकल गर्मियों के मौसम में आम मिलना आसान है सभी लोग आम को काफी पसंद भी करते हैं। आम को लोग अलग- अलग तरीके जैसे शेक , चटनी आदि बनाकर तो खाते ही है, लेकिन आज इस खबर में स्पेशल समर आम कढ़ी को बनाने की आसान रेसिपी जानेंगे। यह कढ़ी केवल कच्चे आम से ही बनाई जाती है। इस कढ़ी में पकौड़े की जगह कच्चे आम के छोटे -छोटे पिस डाले जाते हैं। घरों में लोग इस कच्चे आम की कढ़ी को काफी पसंद भी करेंगे और दोबारा से बनाने को भी बोलेंगे।

ये भी पढ़ें: कभी Vicky Kaushal के लिए यह बॉलीवुड एक्ट्रेस पति को तलाक देने के लिए थी तैयार, इन हसीनाओं संग भी उड़ी अफेयर्स की अफवाहें

कच्चे आम की कढ़ी को बनाने के लिए आवश्यक सामग्री

5 छिले हुए कच्चे आम

1 कप नारियल का दूध

10-11 से कढ़ी पत्ते

एक चम्मच राई

3 -4 लाल मिर्च

2-3 साबुत काली मिर्च

बारीक कटे हुए 2-3 प्याज

1 चम्मच गरम मसाला

नमक और चीनी स्वाद अनुसार

ग्रांशिंग के लिए पिसा हुआ अदरक , धानिया

कैसे बनाएं

कच्चे आम की कढ़ी बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में आम को धो कर पकाने के लिए रख देना है। इसके बाद आम जब पक जाएं , तो उसे 5 कप पानी में गरम मसाला , धनिया, नमक , मिर्च के साथ अच्छे तरीके से मिलाएं। उसके बाद एक कढ़ाही में तेल को गर्म करें । तेल गर्म होने के बाद उसमें साबुत लाल मिर्च , राई और कढ़ी पत्ता डालकर भूनें । जब यह अच्छी तरह से भून जाएं तब इसमें बारीक कटा हुआ प्याज डालें और हिलाते रहें , ध्यान रखें प्याज जलना नहीं चाहिए । जब प्याज अच्छी तरह से भून जाएं तब उसमें आम का मिश्रण डालें और 10 मिनट तक कम गैस में पकाते रहें । आम के  मिश्रण के पकने के बाद उसमें नारियल का दूध डालकर 5 मिनट तक पकाते रहें । इस तरह से आपकी कच्चे आम की स्पेशल कढ़ी तैयार हो जाएगी। आखिरी में ग्रांशिंग के लिए आप उसमें धनिया और अदरक को भी शामिल कर सकते है। फिर अपने परिवार के साथ इसे गर्म-गर्म खाएं ।

ये भी पढ़ें: Chanakya Niti: इन 5 आदतों की वजह से महिलाएं उठाती हैं सबसे ज्यादा नुकसान, टूट पड़ता है मुसीबतों का पहाड़

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories