शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलMakeup Hacks: भूलकर भी ट्राई न करें ये मेकअप हैक्स, खूबसूरत बनने...

Makeup Hacks: भूलकर भी ट्राई न करें ये मेकअप हैक्स, खूबसूरत बनने के चक्कर में हो जाएगा नुकसान

Date:

Related stories

Makeup Hacks: ज्यादातर महिलाएं मेकअप करना जानती हैं। लेकिन कुछ ही ऐसे होते हैं जो इसे सही तरीके से करना जानते हैं। अक्सर महिलाएं किसी भी इवेंट में जाने से पहले अपना लुक चेंज कर लेती हैं ताकि देख सकें कि वो कैसी दिखती हैं। ऐसे में परफेक्ट मेकअप और सही ड्रेस का होना भी जरूरी है। वहीं, कभी-कभी मेकअप करने के कुछ तरीके गलत भी साबित हो सकती है और यह आपको खूबसूरती की बजाय बदसूरत दिखाती है। इसलिए यह जरुरी है कि आप मेकअप करते समय कुछ बातों को ध्यान में रखें।

डार्क सर्कल्स को छिपाने के लिए न्यूड लिपस्टिक का इस्तेमाल

डार्क सर्कल्स को लेकर अक्सर लोग परेशान रहते हैं क्योंकि ये देखने में खराब लगते हैं। इन्हें जल्दी छिपाने के कई तरीके हैं और इन्ही में से एक है न्यूड लिपस्टिक का इस्तेमाल। इससे आपकी आंखें लाल दिखती हैं और यह देखने में अट्रैक्टिव लुक नहीं देता है। इसलिए आप इस ट्रिक को आज ही छोड़ दें।

Also Read: Chanakya Niti: इन परिस्थितियों में कर देना चाहिए धन और स्त्री का त्याग, जानें क्या कहते हैं आचार्य

लिपस्टिक की बजाय रंगीन पेंसिल का ना करें उपयोग

मेकअप करने वाली महिला कभी-कभी अपने आईलाइनर या लिपस्टिक की बजाय रंगीन पेंसिल का उपयोग करती है। अगर आप भी इस हैक का इस्तेमाल कर रही हैं तो आज ही इस आदत को बदल दें। अगर आप आईलाइनर या लिपस्टिक की तरह इस्तेमाल करती हैं तो इससे त्वचा रूखी हो जाती है और होठों और आंखों के पास धब्बे दिखाई दे सकते हैं। इसलिए, आप इस ट्रिक को आज ही बदल दें।

ब्लश के लिए लिपस्टिक का उपयोग करने से बचें

आजकल महिलाएं ब्लश के लिए लिपस्टिक का उपयोग कर रही हैं। अगर आप भी उस लिस्ट में शामिल हैं तो आज ही इस आदत को बदल लें। लिपस्टिक में होंठों के लिए गहरे पिगमेंट का इस्तेमाल किया जाता है और यह चेहरे के लिए ठीक नहीं है।

पलकों को घना दिखाने के लिए ना करें पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल

आजकल कई मेकअप हेक्स चर्चा में है और इसी में से एक है पलकों को घना दिखाने के लिए पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल। अगर आप भी यह कर रही हैं तो आज ही इस ट्रिक को भूल जाएं क्योंकि कभी-कभी इसकी साइड इफेक्ट्स से आपके चेहरे पर दाने निकल सकते हैं।

Also Read: Mohammed Shami की जिंदगी का वह साल जब हसीन जहां ने बना दिया था बद से बदत्तर, साथी खिलाड़ी ने किया अब बड़ा खुलासा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories