सोमवार, अप्रैल 22, 2024
होमलाइफ़स्टाइलMen grooming Tips: इन ग्रूमिंग टिप्स को फॉलो कर गर्मियों में भी...

Men grooming Tips: इन ग्रूमिंग टिप्स को फॉलो कर गर्मियों में भी लड़के दिख सकते हैं अट्रैक्टिव, मिलेगा कूल लुक

Date:

Related stories

Men grooming Tips: गर्मियों का मौसम आने ही वाला है ऐसे में लड़कियों के लिए तो तमाम सस्टाइलिश और खूबसूरत दिखने की टिप्स मिल जाती है लेकिन लड़कों के लिए ऐसी टिप्स मिलना काफी मुश्किल होता है। अगर आपको भी गर्मियों के मौसम में स्टाइलिश और कुल देखना है तो कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत ही जरूरी है क्योंकि इस मौसम में पसीने और चिपचिपेपन की वजह से त्वचा के साथ बालों को भी काफी नुकसान पहुंचता है। ऐसे में खुद को ग्रूम रखना लड़कों के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जाता है।

एक साथ न छिड़के ढेर सारा परफ्यूम

गर्मियों में स्टाइलिश स्कूल देखने के लिए लड़कों को सबसे पहले इस बात का ध्यान रखना होगा कि वो एक साथ ढेर सारा परफ्यूम ना छिड़के। खुद को रिफ्रेश करने के लिए लड़के एक साथ बहुत सारा परफ्यूम छिड़क लेते हैं लेकिन परफ्यूम पसीने की बदबू को तो कम कर देता है लेकिन कुछ समय बाद इसे एलर्जी भी हो जाती है। ऐसे में आप परफ्यूम का इस्तेमाल सीमित मात्रा में ही करें।

Also Read: Urfi Javed ने नेकलेस को बनाया अपना ब्लॉउज, बोल्ड लुक देख फैंस के छूटे पसीने

अधिक दाढ़ी ना बढ़ाएं

इस कड़ी में दूसरा टिप यह है कि, अधिक दाढ़ी ना बढ़ाएं। यदि लड़के अपनी दाढ़ी को सेट नहीं रखते हैं तो वह बहुत ही बेकार लगते हैं। ऐसे में आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि, अपनी दाढ़ी को अच्छे से सेट कर ले। इसके कारण आप स्टाइलिश के साथ कूल भी लगेंगे। बता दें कि, अधिक दाढ़ी होने से खुजली, रेशज जैसी समस्या होने लगती हैं। ऐसे में आप इसे बचने के लिए समय-समय पर अपनी दाढ़ी को सेव करते रहे।

त्वचा का रखें खास ध्यान

गर्मियों के मौसम में काफी ज्यादा पसीना निकलता है जिसकी वजह से हमारी स्किन चिपचिपी हो जाती है। ऐसे में आप अपनी त्वचा का ध्यान रखना बिल्कुल भी ना भूले। गर्मियों के मौसम में त्वचा का ख्याल रखने के लिए आप समय-समय पर क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइज के फार्मूले को अपना सकते हैं।

Also Read: Royal Enfield ही नहीं बल्कि पहाड़ों पर मक्खन की तरह दौड़ती हैं ये क्रूजर बाइक्स, लुक और फीचर्स बने युवाओं की धड़कन

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories