सोमवार, मई 6, 2024
होमलाइफ़स्टाइलParineeti Chopra से लें फिटनेस का महा मंत्रा, स्विमिंग से लेकर जिम...

Parineeti Chopra से लें फिटनेस का महा मंत्रा, स्विमिंग से लेकर जिम तक इन चीजों को करती हैं रूटीन में शामिल

Date:

Related stories

Priyanka Chopra की बहन होने पर ये क्या बोल गईं Parineeti Chopra, कहा “अगर मुझे उसकी…

Priyanka Chopra: बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीती चोपड़ा (Parineeti Chopra) का...

Parineeti Chopra: आजकल की लाइफस्टाइल में फिट रहना एक आदत बन चुकी है, लोग इसके लिए बहुत कुछ फोलो करते हैं. मगर कभी-कभी मोटीवेशन न होने के चलते खुद को इस जर्नी में अकेला पाते हैं, ऐसे कई सिलेब्स हैं जो न केवल एक अच्छी रूटीन फोलो करते हैं बल्कि फिट और मोटीवेटेड भी रहते हैं. परिणीति चोपड़ा भी एक ऐसा ही नाम है, आदकारा इन दिनों आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्डा के साथ अपनी शादी को लेकर खूब चर्चाओं में बनी हुई हैं मगर इस बीच भी वो खुद का ख्याल रखना बिल्कुल नहीं भूलतीं. एक्ट्रेस अक्सर अपने फैंस के साथ फोटोज और वीडियोज भी शेयर करती रहती हैं.

शरीर को एक्टिव रखने पर रखें फोकस

स्वस्थ रहने के लिए यह बेहद जरूरी है कि शरीर को एक्टिव रखा जाए मगर ज्यादातर लोग इसका मतलब जिम करना ही समझते हैं. तो आपको बता दें कि यह सोच ठीक नहीं है, खुद अदाकारा परिणीति चोपड़ा भी कई बार बता चुकी हैं. अदाकारा ट्रेड मिल पर दौड़ती हैं, कभी स्विमिंग करती हैं तो कभी तमिल का मार्शल आर्ट कलरीपयट्टू करना भी पसंद करती हैं. इसके पीछे का आइडिया शरीर को एक्टिव रखकर फिटनेस गोल्स को पाना हैं.

दिन की शुरूआत में योगा है फायदेमंद

योगा के फायदे अब दुनियां तक पहुंच रहें हैं. रोजोना कुछ मिनट के लिए योगा करना न केवल शरीर को स्वस्थ रखता है बल्कि दिमाग के स्ट्रेस लेवल को भी कम कर हमें खुशियों से भर देता हैं. खुद एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा भी रोजाना 15 मिनट के लिए योग करना पसंद करती हैं.

समय निकालकर वॉक करने जरूर जाएं

अक्सर लोग इस बात को लेकर कनफ्युज रहते हैं कि आखिर वॉक करने से क्या होता है. मगर इसके ऐसे अनगिनत फायदे हैं जोकि हेल्थ के लिए भी काफी जरूरी हैं, वॉक करके जहां एक तरफ खाना ठीक से पच जाता है तो वहीं मन को भी तरोताजा करने के लिए वॉक करना जरूरी होता है. खुद परिणीति भी विजी शेड्युल में से समय निकालकर आउटडोर वॉक करना खासतौर पर पसंद करती हैं.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories