शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमबिज़नेसपहली नजर में किया था रिजेक्ट, अब बन गई अडानी फाउंडेशन की...

पहली नजर में किया था रिजेक्ट, अब बन गई अडानी फाउंडेशन की चेयरपर्सन, जानिए कौन है Gautam Adani की लाइफ पार्टनर?

Date:

Related stories

Vibrant Gujarat Global Summit 2024: Gautam Adani का बड़ा ऐलान, गुजरात में इतने लाख करोड़ का निवेश करेगी फर्म; जानें डिटेल

Vibrant Gujarat Global Summit 2024: गुजरात में आज से तीन दिवसीय वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन के 10वें संस्करण का आयोजन किया गया है। पीएम मोदी ने आज अपने हाथों से गुजरात सरकार द्वारा आयोजित किए गए इस कार्यक्रम की शुरुआत की है। कार्यक्रम के शुरुआत के साथ ही गुजरात को निवेश के क्रम में बड़ी सौगात मिली है।

राहुल गांधी के बाद CM बघेल ने भी Adani पर किया प्रहार, बिजली प्रकरण और इस घोटाले के लिए ठहराया जिम्मेदार

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उद्योगपति गौतम अडानी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने अडानी पर गंभीर आरोप लगाए हुए कहा है कि अडानी समूह बाजार से ज्यादा कीमत पर कोयला खरीदता है जिससे देश में बिजली की दर दिन प्रतिदिन महंगी होती जा रही है।

Adani पर फिर हमलावर हुए कांग्रेस नेता Rahul Gandhi, हजारों करोड़ के घोटालों के साथ लगाए कई गंभीर आरोप

Rahul Gandhi on Adani: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर गौतम अडानी व अडानी समूह पर जमकर हमला बोला है। राहुल ने दिल्ली में दौरान प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान अडानी और कोयले की रहस्यमयी कीमतों में वृद्धि पर मीडिया के समक्ष एक रिपोर्ट प्रस्तुत किया।

Gautam Adani: मौजूदा समय में हर तरफ अदानी-अदानी की आवाज गूंजते हुए नजर आ रही है। सभी के मुंह पर बस गौतम अडानी का नाम ही छाया हुआ है। बता दें कि, तीसरे नंबर पर सबसे अमीर व्यक्ति रह चुके गौतम अडानी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर ज्यादा बात नहीं करते हैं। लेकिन उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि, उनकी तरक्की के कारण उनकी पत्नी प्रीति अदानी का कैरियर दांव पर लग गया था।

पहली नजर में किया था रिजेक्ट

गौतम अडानी और प्रीति अडानी की अरेंज मैरिज है। दोनों की शादी उनके परिवार के बड़ों की तरफ से तय की गई थी। गौतम अडानी ने अपनी शादी पर कहा कि, जब वो प्रीति से शादी के लिए मिले थे तब वह बहुत चुप थे। उन्होंने अपनी पहली मुलाकात के बारे में बताते हुए कहा कि, वह बहुत शर्मीले थे मैं अनपढ़ आदमी और वह डॉक्टर तो थोड़ा मिसमैच तो था ही। उन्होंने बताया कि प्रीति ने उनको पहली नजर में रिजेक्ट कर दिया था। लेकिन प्रीति के पिता चाहते थे कि उनकी शादी गौतम अडानी से ही हो। पिता की बात मानते हुए प्रीति ने गौतम अडानी से 1 मई 1986 में गौतम अडानी के साथ शादी रचा ली।

ये भी पढ़ेंः टॉप-20 रईसों की सूची से Gautam Adani बाहर, Hindenburg Research की रिपोर्ट से हुआ इतना बड़ा नुकसान

बनी अडानी फाउंडेशन की चेयरपर्सन

प्रीति का जन्म मुंबई में हुआ था और उन्होंने अहमदाबाद में डॉक्टरी की पढ़ाई की थी। उसके बाद 1986 में गौतम अडानी से शादी करने के बाद उन्हें अपना करियर छोड़ना पड़ा और अब वह एनजीओ अडानी फाउंडेशन की चेयरपर्सन बन चुकी है। प्रीति ने अपने पति के 60 वें जन्मदिन पर उनकी तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा था कि, 36 साल से भी अधिक समय हो गया है मैंने अपने करियर को अलग रखा और गौतम अडानी के साथ एक नई यात्रा शुरू की आज जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं तो उनके लिए मुझे बेहद सम्मान और महसूस होता है।

Also Read: Fashion Tips: जींस के साथ कुर्ती को इन अलग-अलग तरीकों से करें ट्राई और पाएं ट्रेंडी लुक, लोगों की नहीं हटेंगी आपसे नजरें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories