गुरूवार, मई 2, 2024
होमलाइफ़स्टाइलRelationship Tips: क्या आपका पार्टनर सच में आपसे करता है प्यार या...

Relationship Tips: क्या आपका पार्टनर सच में आपसे करता है प्यार या फिर झूठा दिखावा, इन ट्रिक्स से जानिए सच्चाई

Date:

Related stories

Relationship Tips: आपका पार्टनर वास्तव में आपसे प्यार करता है या नहीं यह जानना आपके लिए बेहद जरुरी है। आप कुछ संकेतों पर ध्यान दे सकते हैं जिससे इस बात से आप वाकिफ हो जाएंगे कि वह आपसे सच में प्यार करता है या सिर्फ अपने मतलब के लिए आपके साथ है। इन ट्रिक्स से आप यह भी पता कर सकते हैं कि आपका साथी आपके आस-पास खुश है और क्या वह आपके साथ सच्चा और ईमानदार है। किसी भी रिलेशनशिप में यह जरुरी है कि आपका पार्टनर आपके लिए भी वैसा ही फील करें जैसा आप करते हैं वरना किसी एक को चोट पहुंचना लाजमी है। ऐसे में आप आज से ही अपने पार्टनर में इन बिहेवियर को नोटिस कर सकते हैं।

अपनी जिंदगी में आपको दे रहा है प्रायोरिटी

अगर कोई आप पर बहुत ज्यादा ध्यान देता है, तो इसका मतलब है कि वह आपकी परवाह करता है। अगर वे आप पर ध्यान देना बंद कर देते हैं, तो इसका मतलब है कि उन्हें आपकी परवाह नहीं है। अगर आप जिसे प्यार करते हैं वह आपकी परवाह नहीं करता है तो रिश्ता खत्म करने का समय आ गया है। अगर वह आपको अपने मनमुताबिक प्रायोरिटी दे रहा है तो इस रिश्ते को आगे ना बढ़ाए क्योंकि वह सिर्फ प्यार का दिखावा कर रहा है।

Also Read: Chanakya Niti: इन परिस्थितियों में कर देना चाहिए धन और स्त्री का त्याग, जानें क्या कहते हैं आचार्य

फ्यूचर की बातों पर नहीं देता है ध्यान

यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपका साथी आपसे प्यार करता है या नहीं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप उससे इस बारे में बात करें। अगर ऐसा लगता है कि वह आपको स्पष्ट जवाब नहीं दे पा रहा है तो यह रिश्ता खत्म करने का समय हो सकता है। यह इस बात का सबूत है कि उसके लिए आप ज्यादा मायने नहीं रखते हैं।

झूठ बोलने वालों पर ना करें भूलकर भी भरोसा

किसी भी रिश्ते में यह जरुरी है कि वह भी आपके साथ रियल रहे। अगर आपका पार्टनर आपसे एक बार झूठ बोल रहा है इसका मतलब साफ है कि उसके नियत में खोट है। अगर वह इस बात को छिपा रहा है तो समझ जाए कि वह सिर्फ प्यार में होने का नाटक आकर रहा है।

घूमने जाने से करता है इंकार

अगर आपका पार्टनर आपके साथ घूमने जाने से इंकार करता है और बहाना बनाता है तो साफ है कि वह सिर्फ प्यार करने का दिखावा कर रहा है।

आपकी फीलिंग्स से रहेगा वाकिफ

अगर आपका पार्टनर आपसे सचमुच प्यार करता है तो वह आपकी फीलिंग्स से भलीभांति वाकिफ रहेगा। अगर वह हमेशा खुद के बारे में सोच रहा है तो समय आ गया है आप इस रिलेशन से मूव ऑन कर लें।

Also Read: बिग बॉस की ट्रॉफी को जितने के बाद MC Stan की फीस में हुआ इजाफा, 1 रील बनाने की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories