शुक्रवार, मई 3, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSafest Destinations For Female: अकेले घूमने वाली लड़कियों के लिए वरदान से...

Safest Destinations For Female: अकेले घूमने वाली लड़कियों के लिए वरदान से कम नहीं ये खूबसूरत जगहें, सुरक्षा के साथ मिलेगा जन्नत का एहसास

Date:

Related stories

Travel Tips: ये खूबसूरत जगहें यादगार बना देंगी आपका रक्षाबंधन, घूमने का प्लान है तो जरुर करें एक्सप्लोर

Travel Tips: अगर आप भी अपने भाई-बहनों से अलग रहते हैं और इस राखी पर उनके साथ कुछ समय व्यतीत करना चाहते हैं , तो इन जगहों पर जा सकते हैं।

Travel Tips: नैनीताल छोड़ अब ये जगह बनी टूरिस्ट की पहली पसंद , पल में खूबसूरती मोह लेगी आपका मन

Travel Tips: उत्तराखंड में स्थित टनकपुर जाकर बिताएं अपना वीकेंड। काफी सारे खूबसूरत स्थलों को देख नहीं करेगा मन वापस आने का।

Safest Destinations For Female: ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जिसे घूमना पसंद नहीं है। लोग अपने परिवार वालों और दोस्तों के साथ अक्सर छुट्टियां मानाने जाया करते है। आज कल सोलो ट्रेवलिंग का भी काफी चलन है। कई लोगो को सोलो ट्रैवेलिंग का काफी शौक होता है। मगर सोलो ट्रैवेलिंग अपने साथ कई चुनौतियां भी लेकर आता है। अगर अकेली घूमने वाली कोई महिला हो तो उसकी चुनौतियां कई गुना ज्यादा बढ़ जाती है।

खाने-पिने और रहने के साथ-साथ उन्हें अपनी सुरक्षा का ध्यान भी पुरुषों से कई गुना ज्यादा रखना होता है। अगर कोई महिला सोलो ट्रेवलिंग की शौकीन है तो आज का आर्टिकल उन्ही के लिए है। आज हम आपको इस लेख के द्वारा देश के 6 सबसे सुरक्षित जगह के बारे में बताने जा रहे जहाँ पर महिलाएं बिना किसी चिंता के अपना वेकेशन एंजॉय कर सकती हैं। यहाँ देखिए सोलो महिला ट्रवेलेर के लिए देश की 6 सबसे सुरक्षित जगह।

मैसूर का जगनमोहन पैलेस

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है मैसूर का। यह दक्षिण भारत के कर्नाटक राज्य का एक खूबसूरत शहर है। मैसूर खूबसूरत महलों के लिए काफी प्रचलित है। यहाँ पर जगनमोहन पैलेस,मैसूर पैलेस,त्रिनेश्वरस्वामी मंदिर और वृंदावन गार्डन जैसे कई पर्यटक स्थल है। यह शहर देश के बाकि शहरों के हिसाब से काफी सुरक्षित है। और यह जगह सोलो ट्रवेलेर महिलाओं के लिए एक उपयुक्त घूमने की जगह है।

धर्मशाला का स्टेडियम

धर्मशाल हिमाचल प्रदेश में स्थित एक मनमोहक शहर है। यहाँ का खूबसूरत नजारा आपका दिल जित लेगी। प्रकृति की गोद में बसा यह शहर क्रिकेट स्टेडियम की वजह से भी जाना जाता है। आपको बता दे की धर्मशाला का यह मैदान दुनिया के सबसे ऊँचे खेल मैदानों में से एक है। खेल स्टेडियम के अलावा यहाँ पर और भी कई खूबसूरत जगहें हैं जहाँ आप घूम सकते हैं। धर्मशाला अकेली घूमने वाली महिलाओं के लिए एक अच्छी जगह हो सकती है।

दार्जिलिंग का टाइगर हील

दार्जलिंग पश्चिम बंगाल में स्थित एक शहर है। पश्चिम बंगाल का यह हील स्टेशन अपनी खूबसूरत वादियों की वजह से लोगों का पसंदीदा पर्यटक स्थल है। कई नवविवाहित जोड़े यहाँ अपना हनीमून मानाने भी आते है। टाइगर हिल,बारबतिया, रॉक गार्डन,हैप्पी वैली,चौरास्ता यहाँ के कुछ मशहूर पर्यटक स्थल हैं। यह जगह सोलो ट्रैवलर को भी काफी ज्यादा आकर्षित करती है।

पुदुचेरी का प्रोमेनेड बीच

पुदुचेरी भारत का एक केन्द्र शासित प्रदेश है। आपको बता दे की यह जगह 300 वर्षों तक फ्रांसीसी अधिकार में रहा है। इस वजह यहाँ पर आपको फ्रांसीसी वास्तुकला और वहां की संस्कृति की झलक मिल जाएगी। अपनी खूबसूरती की वजह से यह शहर पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। चिदंबरम,राज निवास,प्रोमेनेड बीच,फ्रांसीसी युद्ध स्मारक,पैराडाइज बीच यहाँ पर घूमने की कुछ प्रमुख जगहें हैं। महिअओं के घूमने लिए भी यह जगह काफी उपयुक्त है।

शिमला एक खूबसूरत हिल स्टेशन

शिमला हिमाचल प्रदेश का एक मशहूर नगर है। यह हिल स्टेशन अपनी खूबसूरती और शांत वातावरण की वजह से पर्यटकों का पसंदीदा ट्रैवेलिंग प्लेस है। साल भर यहाँ पर लोग घूमने आते है मगर मार्च से जून तक का समय यहाँ पर घूमने के लिए सबसे उचित है। यह जगह बाकि जगहों की तुलना में अकेली यात्रा कर रही महिलांओं के लिए बिल्कुल परफेक्ट है।

कोलकाता का विक्टोरिया मेमोरियल

कोलकाता पश्चिम बंगाल की राजधानी है। कोलकाता अपने समृद्ध संस्कृति और स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए मशहूर है। कोलकाता के पुचके के बारे में आपने सुना ही होगा। कोलकाता हावड़ा ब्रिज,विक्टोरिया मेमोरियल,साइंस सिटी,पार्क स्ट्रीट,न्यू मार्केट जैसी जगहों के लिए जाना जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories