गुरूवार, मई 2, 2024
होमलाइफ़स्टाइलTravelTravel Tips : गर्मियों में ये खूबसूरत जगहें नहीं देखीं तो कुछ...

Travel Tips : गर्मियों में ये खूबसूरत जगहें नहीं देखीं तो कुछ नहीं देखा, एक बार जरुर करें ट्राई

Date:

Related stories

Paris Olympics 2024: PV Sindhu की अगुवाई में भारत को मिले 5 कोटा

Paris Olympics 2024: रेस टू पेरिस रैंकिंग लिस्ट के...

Travel Tips : गर्मियों का मौसम आते ही लोग किसी ठण्डी या पहाड़ी जगहों पर जाने का प्लान बनाना शुरू कर देते हैं। लोंगो काफी पहले से ही किस स्थान पर जाना है , कब जाना है आदि की रिसर्च करना शुरू कर देते हैं। वैसे भी अधिकतर लोग अपने बच्चों के स्कूल की गर्मियों की छुट्टियां पढ़ने के बाद ही कहीं घूमने जाने का प्लान करते हैं। काफी जगहों पर ज्यादा भीड़ भाड़ हो जाने से भी उस जगह पर जाने का मन नहीं करता या वहां पर चले जाने के बाद कोई मजा नहीं आता है। कहीं भी घूमने जानें पर से पहले जिस चीज का खास ध्यान रखा जाता हैं वो है बजट। आपके पास कितना बजट है उसी हिसाब से आप अपने घूमने का प्लान करते हैं। तो आज इस आर्टिकल के जरिए आपको  भारत में ही कुछ ऐसी ठंडी जगहों के बारे में पता चलेगा जहां जाकर आपको गर्मी का बिल्कुल भी एहसास नहीं होगा और जो घूमने के साथ- साथ आपके बजट के अनुसार भी होगी ।

यह भी पढ़ें : Travel Tips: गर्मियों की छुटियों में कश्मीर घाटी के इन हिल स्टेशनों का करें दीदार, यादगार बन जाएगा सफर

किस –किस जगह जा सकते हैं घूमने

गर्मी से राहत पाने के लिए आप किसी भी ठंडे इलाके जैसे उत्तराखण्ड , जम्मू- कश्मीर , हिमाचल प्रदेश , सिक्किम या ऊटी , गंगटोक आदि जगह पर जा सकते हैं। इन जगहों पर जाने के बाद आपको बिल्कुल भी गर्मी का एहसास नहीं होगा और आप गर्मी में भी ठण्ड का मजा ले सकते हैं।

ग्रमियों में सबसे ज्यादा भीड़-भीड़ वाले इलाके

सभी लोग गर्मियों में ही घूमने जाने का प्लान करते है इसलिए कुछ झंड ऐसी हैं जहां पर आपको सबसे ज्यादा भीड़ देखने को मिलेगी । उन भीड़ –भीड़ वाले इलाकों में जयपुर , गोवा , मनाली , नैनीताल शामिल हैं। इन जगहों पर खर्चा भी काफी कम होता है।  

जून में सबसे ठंडे इलाके

ओली , मनाली , नैनीताल , सिक्किम , गंगटोक जैसे शहरों में आपको गर्मी का बिल्कुल भी पता नहीं चलेगा।

इन जगहों पर भी घूमें

कहीं लोगो का काफी बिजी शेड्यूल होने की वजह से उन्हें ज्यादा समय की छुट्टी नहीं मिल पाती जिस वजह से वह कहीं दूर घूमने का प्लान नहीं बना पाते और अपने आस-पास के किसी जगह एक ही दिन में घूमकर वापस आ सकते हैं। जैसे- सूरजकुंड , अक्षरधाम , मुरथल , वृंदावन और मथुरा  में एक दिन में घूमकर वापस आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Mohabbat Ki Dukaan: अब अमेरिका में ‘मोहब्बत की दुकान’ खोलेंगे राहुल गांधी, कांग्रसे ने जारी किया कार्यक्रम का पोस्टर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories