गुरूवार, मई 16, 2024
होमलाइफ़स्टाइलFoodडिनर में कुछ हटके बनाने का है मन, तो जरुर ट्राई करें...

डिनर में कुछ हटके बनाने का है मन, तो जरुर ट्राई करें Thai Chicken Curry, उंगलियां चाटते रह जाएंगे घरवाले

Date:

Related stories

Thai Chicken Curry Recipe : अगर आपको नॉन- वेज खाना अच्छा लगता है और आप बार-बार एक ही तरह के इंडियन स्टाइल चिकन को खाकर बोर हो चुके है तो आज यह आर्टिकल पढ़ने के बाद आप खुशी से झूम उठेंगे और आपके मुंह में पानी आ जाएगा। आज हम थाई चिकन करी की रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं। चिकन थाई करी बनाना कोई मुश्किल काम नही है। इस थाई चिकन को आप अपने परिवार वालों के लंच और डिनर के समय खाने में बना सकते हैं। इसमें कार्बोहाईट्रेस भी कम होता हे। थाई चिकन करी को रोटी और चावल दोंनों के साथ खाया जा सकता है। इस आर्टिल में आसानी स्टेप्स को फॉलो करके आप भी घर में आसानी से इसे बना सकते हैं।

यह भी पढे़ं : Hair Spa कराने के बाद कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलती, बालों से प्यार है तो जरुर जानें ये टिप्स

आवश्यक सामग्री

10-12चिकन के पिस
बारीक कटे हुए लहसुन , प्याज और अदरक
थाई ग्रीन पेस्ट
एक कप नारियल दूध
लेमनग्रास , तुलसी और लाइम के पत्ते
नमक स्वाद अनुसार

बनाने की विधि

थाई चिकन करी बनाने के लिए सबसे पहले चिकन को अच्छी तरह साफ पानी से धोलें । धोने के बाद चिकन को छोटे- छोटे टुकड़ो मे चॉप कर ले। चॉपिंग के बाद प्याज , तुलसी के पत्ते , लेमनग्रास और लाइम के पत्तों को भी अच्छे से बारीक काट लें। उसके बाद एक पैन को गर्म कर उसमें अपनी पसंद अनुसार तेल डालें । तेल गर्म होने के बाद उसमें बारीक कटा हुआ प्याज डालें और उसे ब्राउन होने तक भूनते रहें। जब प्याज अच्छी तरह से भून जाएं तो उसमें थाई ग्रीन करी का पेस्ट डालें और अच्छे से मिलाएं। फिर उसमें चिकन के कटे हुए पिस को डाले और साथ में पानी भी ताकि चिकन अच्छे से पक जाए और स्वाद अनुसार नमक भी डालें। 10 मिनट बाद उसमें लाइम के पत्ते, लेमनग्रास और तुलसी के बारीक कटे हुए पत्ते, और एक कप नारियल का दूध डालकर इस मिश्रण को 10 मिनट तक अच्छे से पकने दें। पकने के बाद इसमें धनिया की ग्राशिंग करें। उसके बाद अपने परिवार को इसे रोटी या चावल के साथ सर्व करें और आप खुद.भी खाकर इसका स्वाद लें।

ये भी पढ़ें: Chanakya Niti: इन 5 आदतों की वजह से महिलाएं उठाती हैं सबसे ज्यादा नुकसान, टूट पड़ता है मुसीबतों का पहाड़

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories