शनिवार, मई 4, 2024
होममनोरंजनSiddhartha Malhotra की तरह रहना चाहते हैं फिट तो इन Fitness Tips...

Siddhartha Malhotra की तरह रहना चाहते हैं फिट तो इन Fitness Tips को करें ट्राई, बॉडी देख फैन हो जाएंगे लोग

Date:

Related stories

Deepika Padukone: वर्कआउट से लेकर डाईट तक, जानें दीपिका की फिटनेस का राज

Deepika Padukone: बॉलीवुड डीवा दीपिका पादुकोण अक्सर अपनी एक्टिंग...

Siddhartha Malhotra Fitness: आज के समय में चाहे पुरुष हो या महिला हर कोई फिट रहना चाहता है। फिट रहने के लिए अकसर लोग जिम जाते हैं या घर पर ही वर्क आउट करते हैं। इसके लिए वो अपने खानपान में, डेली रुटीन में भी काफी बदलाव करते हैं। अगर आप भी फिट रहना चाहते हैं या अपनी बॉडी बनाना चाहते हैं तो आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिन्हें एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा खुद अपनाते हैं। जिनकी मदद से आप भी खुद को फिट रख सकते हैं और अपने लुक को अट्रैक्टिव बना सकते हैं।

Also Read: Fatty Liver से परेशान होने की नहीं है जरूरत, आज से ही डाइट में लाएं ये बदलाव और मुसीबत को कहें बाय-बाय

जिमनास्टिक करते हैं सिद्धार्थ मल्होत्रा

इन दिनों सिद्धार्थ मल्होत्रा की एक फोटो काफी वायरल हो रही है जिसमें देखा जा सकता है कि वे पेड़ से उल्टे लटके हुए एक्सरसाइज कर रहे हैं। इसे जिमनास्टिक कहते हैं। कोर और कंधों को मजबूत करने के लिए आप सिद्धार्थ के इस तरीके को अपना सकते हैं। इसके लिए अधिकतर रिंग का इस्तेमाल किया जाता है। यह बॉडीवेट ट्रेनिंग टूल में से एक है। यह ऊपरी शरीर की मांसपेशियों को मजबूत करने में फायदेमंद है।

बॉडी बैलेंसिंग भी है जरूरी

सिद्दार्थ मल्होत्रा के फिटनेस के कारणों में यह भी शामिल है। उनका मानना है कि अगर आपने बॉडी को बैलेंस करना सीख लिया तो आप बेहतर ढंग से काम कर पाएंगे और आपकी परफॉर्मेंस भी बेहतर होगी।

कर सकते हैं अंडरवाटर सुखासन

सिद्धार्थ मल्होत्रा अंडरवाटर एक्सरसाइज भी करते हैं। जमीन पे एक्सरसाइज करना तो आसान है लेकिन पानी में एक्सरसाइज करना काफी मुश्किल है। कुछ समय पहले सिद्धार्थ ने अपनी एक तस्वीर शेयर की थी जिसमें वो अंडरवाटर सुखासन करते नजर आ रहे हैं। इस आसन को करने से न केवल शरीर फिट रहता है बल्कि शरीर में लचीलापन और पीठ को सीधा व मजबूत रखने में मददगार साबित होता है।

ये भी पढ़ें: SHEHNAAZ GILL के इस वीडियो ने सर्दी में बढ़ाई गर्मी, रेड हॉट ब्यूटी बनकर फैंस के बीच बरपाया कहर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories