रविवार, जून 2, 2024
होमलाइफ़स्टाइलValentine Day 2023: रंग के हिसाब से अलग-अलग होता है हर टेडी...

Valentine Day 2023: रंग के हिसाब से अलग-अलग होता है हर टेडी का मतलब, गिफ्ट करने से पहले जान लें ये खास बात

Date:

Related stories

Teddy Day 2023: वैलेंटाइन वीक का क्रेज लगातार बरकरार है और फिलहाल कपल के बीच अलग ही जोश देखने को मिल रहा है। वैलेंटाइन वीक के चौथे दिन की बात करें तो इस दिन टेडी डे मनाया जाता है। इस दिन आमतौर पर कपल्स एक-दूसरे को टेडी देकर प्यार का इजहार करते हैं। वैसे यह जरुरी नहीं कि इस दिन सिर्फ पार्टनर या लव बर्ड्स ही एक-दूसरे को टेडी गिफ्ट कर सकते हैं बल्कि आप किसी के साथ रिश्ते को मजबूत करने के लिए टेडी दे सकते हैं। अगर आप भी इस टेडी डे पर किसी स्पेशल टेडी गिरफ्त करने जा रहे हैं तो पहले यह जान लेना जरुरी है कि कौन से कलर का टेडी किसे दिया जाता है और क्या है इसके मायने।

लाल टेडी बियर से जताएं प्यार

लाल टेडी बियर जूनून और रोमांस को अलग अंदाज से बयां करने के लिए काफी है। यही वजह है कि वैलेंटाइन वीक में लाल टेडी बियर को ही लोग पार्टनर को देते हैं। कहा जाता है कि यह प्यार जताने के लिए बेहतर रंग है।

Also Read: आप भी Nora Fatehi और Sara Ali Khan की तरह White Suit में पा सकती हैं ब्यूटीफुल Look, बन जाएंगी पार्टी की शान

क्या है व्हाइट टेडी बियर का मतलब

सफेद रंग शांति और सादगी को दर्शाता है। ऐसे में अगर आप किसी दोस्त को टेडी गिफ्ट करना चाहते हैं तो आप उन्हें व्हाइट टेडी बेयर गिफ्ट कर सकते हैं। किसी को इस कलर का टेडी देने का मतलब होता है कि आप उनकी सादगी को काफी पसंद करते हैं।

पिंक टेडी भी आप दे सकते हैं गिफ्ट

किसी को पिंक टेडी देने का मतलब यह है कि आप उनसे प्यार और परवाह करते हैं। वहीं, अगर आप किसी को यह टेडी गिफ्ट कर रहे हैं तो इसका मतलब यह है कि आप उन्हें पसंद करते हैं।

ब्लू टेडी देने का मतलब

किसी को नीला टेडी बियर देने का मतलब है कि आप उनकी भलाई के लिए प्रतिबद्ध हैं और आपको यकीन है कि वे एक विश्वसनीय दोस्त होंगे।

पीले रंग का टेडी गिफ्ट करने के मायने

अगर रंगों की बात करें तो पीले रंग के टेडी बियर का मतलब ही बहुत खास होता है। एक पीला टेडी बियर किसी को यह व्यक्त करने के लिए दिया जा सकता है कि वे उन्हें कितना याद करते हैं।

Also Read: फिल्म Emergency के लिए दांव पर लगाई सारी संपत्ति, Kangana Ranaut ने किया चौंकाने वाला खुलासा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories