शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलWatermelon facial: चिलचिलाती धुप से बचने के लिए घर में करें तरबूज...

Watermelon facial: चिलचिलाती धुप से बचने के लिए घर में करें तरबूज से फेशियल, सिर्फ 10 मिनट में मिलेगी ब्राइट, शाइनी और ग्‍लोइंग स्किन

Date:

Related stories

Chinnaswamy Stadium के बाहर RCB फैंस ने निकाली रैली; गुँज रहा Virat Kohli का नाम

Chinnaswamy Stadium: आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और चेन्नई सुपर...

Punjab Weather Update: पंजाब में लू के साथ तपती धूप का कहर! आखिर कब तक मिलेगी गर्मी से राहत; चेक करें IMD की रिपोर्ट

Punjab Weather Update: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में इन दिनों तपती गर्मी के साथ लू का भीषण कहर देखने को मिल रहा है। इसके तहत राज्य के विभिन्न हिस्सों में लोग गर्मी से परेशान हैं।

Watermelon facial: गर्मियों का मौसम आने ही वाला है इस सीजन में हमारी त्वचा को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सूरज की झुलसाती किरणों के कारण हमारी स्किन पर इसका बड़ा इफेक्ट पड़ता है। ऐसे में कई लोग अपनी त्वचा को सुन्दर और चमकता हुआ बनाने के लिए पालर में फेशियल कराते है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे फेशियल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप आसानी से घर पर 10 मिनट के अंदर कर सकती हैं।

घर में करें तरबूज का फेशियल

इस फेशियल को करने के बाद आपके चेहरे में अलग निखार देखने को मिलेगा। चेहरे की रंगत को निखारने के लिए आप घर में तरबूज का इस्तेमाल कर सकते हैं। तरबूज के फेशियल से स्किन टोन हल्का होगा और आप आसानी से  गोरापन हासिल कर सकती हैं। तरबूज के फेशियल के इस्तेमाल से आपके स्किन ब्राइट शाइनी और ग्लोइंग हो जाएगी। बता दें कि, तरबूज में एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन और मिनरल्स पाए जाते हैं जो आपकी स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

क्लींजर

तरबूज से फेशियल करने के लिए सबसे पहले आपको अपना फेस क्लीन करना होगा। इसके लिए आप तरबूज का रस निकालकर नारियल के तेल में मिलाकर एक क्लींजर तैयार कर ले। इसे अपनी त्वचा पर लगाकर अच्छी तरह से क्लीन करें।

स्क्रब

इसके बाद आप अपना स्क्रब तैयार करें। स्क्रब तैयार करने के लिए आप दो चम्मच तरबूज का रस और एक चम्मच चावल के पाउडर में मिला लें। इसे सर्कुलर मोशन में धीरे-धीरे अपनी त्वचा पर स्क्रब करें। स्क्रब के इस्तेमाल से आपके डेड स्किन ब्लैकहेड्स और वाइट हेड्स पूरी तरह से चले जाएंगे।

Also Read: शाहरुख के थप्पड़ से लेकर पत्नी संग तलाक तक, ये हैं हनी सिंह की टॉप कॉन्ट्रोवर्सी

मसाज

चेहरे पर स्क्रब करने के बाद तीसरा स्टेप मसाज का आता है। स्किन को मसाज करने के लिए आपका दूध से क्रीम बना सकते हैं। इसके लिए आपको एक चम्मच तरबूज का रस आधा चम्मच शहद थोड़ा सा नींबू और आधा चम्मच नारियल का तेल लेना होगा। तरबूज की क्रीम बनाने के लिए आप इन सभी चीजों को मिक्स कर लें और इस क्रीम को सर्कुलर मोशन पर धीरे-धीरे अपने चेहरे की मसाज करें। इससे आपका ब्लड सरकुलेशन बढ़ेगा और आपकी स्किन पर नेचुरल ग्लो आएगा।

तरबूज का फेस पैक

इसके बाद आप तरबूज का फेस पैक बनाएं इसके लिए आप बेसन ले और इसमें एक चम्मच दूध, आधा चम्मच तरबूज का रस मिला लें। आप इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं। करीबन 15 मिनट बाद इस फेस पैक को नार्मल पानी से धोले।

Also Read: खुलेआम इस अमेरिकन रैपर ने अपनी गर्लफ्रेंड को किया लिपलॉक, Viral Video ने मचा दिया तहलका

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories