सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमलाइफ़स्टाइलWinter Tips: सर्दियों में फॉलो करें ये आसान टिप्स और घर को...

Winter Tips: सर्दियों में फॉलो करें ये आसान टिप्स और घर को बिना हीटर के रखें गर्म, ठंडी हवा को कहें बाय-बाय

Date:

Related stories

Eid पर इन बॉलीवुड सेलेब्स से लें Outfit Ideas, महफिल में दिखेंगी सबसे अलग

ईद का त्योहार आने वाला है। वहीं सभी महिलाएं ऑउटफिट को लेकर काफी कंफ्यूज रह रही हैं। इसलिए ऑउटफिट की समस्या दूर करने के लिए आप इन बॉलीवुड सेलेब्स से ऑउटफिट आईडिया ले सकते हैं। इसमें आप बेहद खूबसूरत नजर आएंगी।

Skin Care Tips: ये घरेलू नुस्खे बर्बाद कर देंगे सूरत, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती

त्वचा की समस्याओं से बाहर निकलने के लिए लोग घरेलु नुस्खों का इस्तेमाल करते हैं। मगर कुछ चीजों का इस्तेमाल भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

Men’s Skin Care Tips: अब धूप में रहने पर भी हैंडसम और स्मार्ट दिखेंगे लड़के, आज ही इन टिप्स को करें फॉलो

बदलते मौसम के साथ त्वचा का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। वहीं लड़के सबसे अधिक धूप में रहते हैं। इससे उनके त्वचा पर काफी प्रभाव देखने को मिलता है। इसलिए आज से ही इन टिप्स को फॉलो करें और बेजान और रूखे त्वचा से राहत पाएं।

Hair Care Tips: शैंपू करने के बाद भी ऑयली हेयर की रहती है समस्या तो अपनाएं ये टिप्स, चुटकियों में पाएंगे खूबसूरत बाल

आज कल के समय में ऑयली हेयर की समस्या उत्पन्न होने लगती है। वहीं इसके कई सारे कारण हो सकते हैं। इसके अलावा ऑयली हेयर की समस्या को ठीक करने के लिए इन चीजों को फॉलो करें।

Winter Tips: देश में कड़कड़ाती ठंड के कारण जन जीवन अस्त व्यस्त होने लगा है। दिल्ली और उत्तर भारत के कई इलाकों में इस साल भयानक सर्दी पड़ रही है। ऐसे में घर के अंदर भी काफी ठंड रहती है। ठंड से छुटकारा पाने के लिए लोग बड़ी तादाद में हीटर खरीद रहे हैं। जिसके घर में हीटर होता है उसको तो घर में सर्दी नहीं लगती लेकिन जिनके यहां हीटर नहीं होता उन्हें ठंड के कारण काफी दिक्कत का सामना करना होता है। आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप बिना हीटर के भी अपने कमरे को गर्म रख सकते हैं। इतना ही नहीं ऐसा करने से आपका घर में बदलाव हो जाएंगे जिससे आप आप अपने घर को नया लुक देकर उसे और भी खूबसूरत बना सकती हैं।

ये भी पढ़ें: TARA SUTARIA LIFESTYLE: आप भी चाहती हैं तारा की तरह बेदाग निखार तो इन स्किन केयर टिप्स को करें फॉलो, पाएं ग्लोइंग स्किन

घर के दरवाजे खिड़कियों को रखें बंद

सर्दी के मौसम में आपको अपने घर के दरवाजे और खिड़कियां बंद रखनी चाहिए। ऐसा करने से ठंडी हवा घर में नहीं आ पाएगी। अगर आपके घर के दरवाजे या खिड़कियों में कोई खाली जगह यानी गैप मौजूद है तो आप उसे किसी कपड़े या किसी दूसरी चीज से भर दें।

घर की खिड़कियों और दरवाजों पर लगाएं डार्क रंग के परदे

अगर आपके घर में बहुत ज्यादा सर्दी रहती है तो आपको अपने घर के दरवाजों और खिड़कियों पर डार्क रंग के परदे लगाने चाहिए। ऐसा करने से आपके कमरे में ठंडी हवा नहीं आयेगी और आपका कमरा काफी हद तक गर्म रहेगा।

फर्श पर बिछाएं कार्पेट

सर्दियों के मौसम में फर्श काफी ठंडे रहते हैं। जिसके कारण फर्श पर पैर रखना भी मुश्किल लगता है। ऐसे में आप अपने घर की फर्श पर कार्पेट बिछा सकती हैं। कार्पेट बिछाने के बाद आपको ठंड का अनुभव कम होगा।

क्या है फायदा

अगर आप इन सभी टिप्स को फॉलो करती हैं तो सर्दियों में भी आप अपने घर को गर्म, आरामदायक और खूबसूरत रख सकती हैं। घर में बच्चे बिस्तर में घुसे नहीं रहेंगे। इससे घर के बड़ें बुजुर्गों और घर के लोगों को भी ज्यादा ठंड नहीं लगेगी।

Also Read: Chanakya Niti: इन 5 आदतों की वजह से महिलाएं उठाती हैं सबसे ज्यादा नुकसान, टूट पड़ता है मुसीबतों का पहाड़

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest stories