मंगलवार, अप्रैल 16, 2024
होमदेश & राज्यLok Sabha Election 2024 में दोबारा झंडे की राजनीति! विपक्ष ने राहुल...

Lok Sabha Election 2024 में दोबारा झंडे की राजनीति! विपक्ष ने राहुल गांधी की रैली में मुस्लिम लीग का झंडा गायब होने पर कसा तंज

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 3 अप्रैल को वायनाड लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। बता दें कि राहुल गांधी समेत उनकी बहन प्रियंका गांधी और पार्टी के कई अन्य नेता मौजूद थे। इसके बाद उन्होंने एक रोड शो किया और डोर टू डोर कैंपेन भी किया। रोड शो के दौरान कांग्रेस के झंडे को लेकर अब सियासी बवाल मच गया है। इसी को लेकर केरल के सीएम पिनाराई विजयन और अमेठी से बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी ने एक बार फिर राहुल गांधी पर निशाना साधा है। मालूम को कि 2019 में राहुल गांधी की एक रैली में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने झंडो के रूप में पाकिस्तानी झंडे रैली में नजर आए थे जिसके बाद से विवाद खड़ा हो गया था। माना जा रहा है कि एहतियातन कांग्रेस पार्टी ने रैली में झंडा लाने से मना कर दिया होगा।

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने क्या कहा?

कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी के रोड शो में कांग्रेस के झंडे का इस्तेमाल नहीं करने पर, केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने कहा कि, “कल ही कांग्रेस के शीर्ष नेता ने वायनाड से अपना नामांकन दाखिल किया था। इसके हिस्से के रूप में एक रोड शो था। स्वाभाविक रूप से उनके साथ उनके समर्थक थे। लेकिन ध्यान देने वाली बात यह थी कि उनकी पार्टी का झंडा वहां नहीं था। पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए कांग्रेस का झंडा अछूत क्यों हो गया? चुनाव से संबंधित यह उनका पहला कार्यक्रम है जब वह अपनी उम्मीदवारी की घोषणा कर रहे हैं। फिर अपना झंडा फहराने का उत्साह क्यों नहीं दिखा? वे ऐसा रुख क्यों अपना रहे हैं कि ‘हमें मुस्लिम लीग के वोट चाहिए लेकिन उनके झंडे नहीं”?

स्मृति ईरानी ने भी राहुल गांधी पर बोला हमला

बता दें कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी वायनाड में हुई राहुल गांधी की रैली पर निशाना साधा है। गौरतलब है कि वायनाड से बीजेपी उम्मीदवार के सुरेंद्रन के नामांकन के लिए स्मृति ईरानी वायनाड पहुंची थी। उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि “कल कल कांग्रेस पार्टी की नामांकन रैली में मुस्लिम लीग के झंडे छुपाना इस बात का संकेत है कि, राहुल गांधी मुस्लिम लीग के समर्थन से शर्मसार हैं”।

Latest stories